'शार्क टैंक इंडिया' की जज नमिता थापर-विकास थापर की लव स्टोरी और उनके बच्चे

आज हम बात करेंगे बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ की जज और ‘एमक्योर फार्मास्युटिकल्स’ की सीईओ नमिता थापर की लव स्टोरी के बारे में। आइए आपको बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

'शार्क टैंक इंडिया' की जज नमिता थापर-विकास थापर की लव स्टोरी और उनके बच्चे

टीवी का बिजनेस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' का पहला सीजन काफी हिट हुआ, जिसके कारण सभी जज सेलिब्रिटी बन गए हैं। हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। ऐसे में आज हम इस शो की जज और ‘एमक्योर फार्मास्युटिकल्स’ की सीईओ नमिता थापर (Namita Thapar) की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। लेकिन उससे पहले आइए एक नजर डालते हैं उनके प्रेरणादायक सफर पर।

namita

नमिता थापर को शो में अपने मजाकिया और मजेदार जवाबों के लिए जाना जाता है। नमिता का जन्म 21 मार्च 1977 को पुणे में सतीश मेहता और भावना मेहता के घर हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा उसी शहर में पूरी हुई थी। उन्होंने पुणे विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी। इसके अलावा, वह ICAI (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया) से प्रमाणित चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं।

namita

(ये भी पढ़ें: पृथ्वी अंबानी की स्कूल से पहली फोटो आई सामने, क्यूट लग रहे अंबानी फैमिली के 'राजकुमार')

इतना ही नहीं, नमिता थापर ड्यूक यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैरोलिना के 'फुक्वा स्कूल ऑफ बिजनेस' में भी एमबीए की पढ़ाई करने गई थीं। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद नमिता ने छह साल तक 'गाइडेंट कॉर्पोरेशन'  यूएसए में काम किया था। यहां अनुभव प्राप्त करने के बाद नमिता ने अपने पिता सतीश मेहता की कंपनी 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में सीएफओ के रूप में शामिल होने का फैसला किया था।

namita

नमिता थापर, 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड' के कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों में से एक हैं और वर्तमान में भारत में अपनी कंपनी के व्यवसाय का नेतृत्व करती हैं, जो देश भर में लगभग 4000 चिकित्सा प्रतिनिधियों का नेतृत्व करती है। इसमें कोई शक नहीं कि, नमिता उन महत्वाकांक्षी इंटरप्रेन्योर के लिए एक आदर्श हैं, जो कॉरपोरेट क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते हैं।

namita

(ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने बेटी वामिका को समर्पित की प्यारी कविता, लाडली से किया ये खास वादा)

नमिता थापर के पति विकास थापर का बैकग्राउंड

नमिता थापर के पति विकास थापर 'एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स' के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण पुणे में हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा उसी शहर में पूरी की थी। विकास प्रसिद्ध व्यवसायी कैलिफोर्निया के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय 'सैन डिएगो' के पूर्व छात्र हैं, जहां उन्होंने मैनेजमेंट साइंस में बीएस पूरा किया था। इसके बाद विकास ने 'यूएससी मार्शल स्कूल ऑफ बिजनेस' कैलिफोर्निया से फाइनेंशियल मैनेजमेंट में एमबीए किया था। 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में अपनी पत्नी नमिता थापर के साथ जुड़ने से पहले विकास थापर ने ईबे और एगिलेंट टेक्नोलॉजी जैसी कई प्रसिद्ध कंपनियों में काम किया था। साल 2006 में व​ह 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में शामिल हो गए थे और तब से अब तक व​ह इस कंपनी की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं।

namita

नमिता थापर और विकास थापर की शादी

'शार्क टैंक इंडिया' की जज नमिता थापर और उनके पति विकास थापर अपनी लाइफ को बेहद निजी रखना पसंद करते हैं। ये एक प्रमुख कारण है कि, उनकी पहली मुलाकात के बारे में अधिक जानकारी इंटरनेट पर नहीं है। जहां विकास सोशल मीडिया पर ही नहीं है। वहीं, नमिता अपने जीवन की कुछ झलकियां अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करती रहती हैं।

namita

(ये भी पढ़ें: दुल्हन ने शादी में पहना था पिंक ट्यूल सिल्क लहंगा, क्रिस्टल ज्वेलरी-अनोखे कलीरों ने खींचा ध्यान)

इस कपल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम वीर थापर और जय थापर है। ये कपल बिजी रहने के बाद भी अपने बच्चों के साथ रहने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। यही कारण है कि, नमिता अपने बच्चों के साथ खास तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

namita

namita

namita

'शार्क टैंक इंडिया' की जज नमिता थापर 'फूक्वा स्कूल ऑफ बिजनेस' के क्षेत्रीय सलाहकार बोर्ड के बोर्ड सदस्यों में से एक हैं, जो प्रतिष्ठित टीआईई मुंबई के ट्रस्टियों में से एक हैं। साथ ही वो 'यंग प्रेसिडेंट्स ऑर्गनाइजेशन' की सदस्य भी हैं। 'शार्क टैंक इंडिया डॉट कॉम' की एक रिपोर्ट के अनुसार, नमिता थापर की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 418 करोड़ रुपये है।

namita

फिलहाल, आपको नमिता थापर की इंस्पिरेशनल स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(Photo Credit- Namita Thapar)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.