मुमताज ने पति मयूर के साथ शादी, बेवफाई, गर्भपात और मुश्किल गर्भधारण के बारे में की बात

हाल ही में, लीजेंड एक्ट्रेस मुमताज ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी, अबॉर्शन और कैंसर समेत कई पर्सनल मुद्दों पर खुलकर बात की है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

मुमताज ने पति मयूर के साथ शादी, बेवफाई, गर्भपात और मुश्किल गर्भधारण के बारे में की बात

 दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) ने 60 और 70 के दशक में कई हिट फिल्मों के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया था। वह फिल्म 'सोने की चिड़िया' से अपनी शुरुआत करने के तुरंत बाद एक सनसनी बन गई थीं। उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं, जिनमें 'बंधन', 'आदमी', 'इंसान', 'सच्चा झूठा', 'तेरे मेरे सपने', 'हरे राम हरे कृष्णा' शामिल हैं। उस समय उनके फैशन सेंस को भी लोग पसंद करते थे। इतना नहीं, फैशन जगत में एक साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल भी है, जिसे 'मुमताज़ साड़ी' के नाम से जाना जाता है।

mumtaz

मुमताज ने 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की थी। अब एक लेटेस्ट इंयरव्यू में मुमताज ने अपने पति मयूर माधवानी के साथ अपनी शादी के बारे में बात की और साथ ही शादी में आने वाली चुनौतियों को भी साझा किया। अभिनेत्री ने अपने गर्भपात व कठिन गर्भावस्था यात्रा और कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में भी खुलकर बात की।

mumtaz

(ये भी पढ़ें- सोनाली कुलकर्णी ने पति कुणाल बेनोडेकर संग दूसरी बार की शादी, बताया- '3 बार हो चुकी है कैंसिल')

'पिंकविला' के साथ बातचीत में मुमताज ने अपनी शादी के बारे में बात करते हुए बताया कि, यह उनके लिए एक आनंदमय यात्रा रही है। अभिनेत्री ने अपनी कठिन गर्भावस्था यात्रा के बारे में बताया, उन्हें 3-4 गर्भपात का सामना करना पड़ा था। अपनी गर्भावस्था की यात्रा को याद करते हुए मुमताज ने खुलासा किया कि, उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं थी और वह केवल वॉशरूम तक चल सकती थीं।

mumtaz

जब मुमताज से उनके पति मयूर के किसी अन्य महिला के साथ संबंध होने की अफवाहों के बारे में पूछा गया, तो अभिनेत्री ने कहा कि, वह अपने पति का सम्मान करती हैं, क्योंकि उन्होंने खुद अपने कथित अफेयर के बारे में उन्हें बताया था। उन्होंने कहा कि, वह तब थोड़ी जिद्दी थीं, लेकिन अब वह यह सब भूल गई हैं।

mumtaz

(ये भी पढ़ें- मुनव्वर फारूकी बोले- 'बेटे से मिलने को हैं उत्साहित', पहली बार GF नाजिला पर भी की बात)

बकौल मुमताज, "पुरुषों के लिए पिछले दरवाजे के माध्यम से अफेयर्स होना काफी आम है। मेरे पति के पास कोई नहीं था, एक को छोड़कर। मैं उनका सम्मान करती हूं, क्योंकि उन्होंने खुद मुझे इसके बारे में बताया था। उन्होंने स्वीकार किया था कि, उन्हें यूएस में एक लड़की पसंद है। उनका जन्म और पालन-पोषण अमेरिका में हुआ। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा था, मुमताज़, तुम मेरी पत्नी हो। मैं तुमसे प्यार करता हूं और हमेशा तुमसे प्यार करता रहूंगा। मैं तुम्हें कभी नहीं छोड़ूंगा। समस्या इसलिए पैदा हुई क्योंकि मैं छोटी थी और ज़िद्दी थी। लेकिन आज यह एक भूली हुई कहानी है। माफ तो जिंदगी में एक बार खुदा भी करता है। मैं एक रानी की तरह रहती हूं। मेरे पति ने मुझे कभी किसी चीज की कमी नहीं रखी।"

mumtaz

मुमताज ने कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि, वह अपने पति मयूर को अपनी दूसरी जिंदगी का श्रेय देती हैं। उन्होंने कहा कि, वह बहुत कुछ कर चुकी हैं और यह उनके पति थे, जो उनके साथ खड़े थे। कैंसर से अपनी लड़ाई को याद करते हुए अभिनेत्री ने खुलासा किया कि, उन्हें छह कीमोथेरेपी और 35 विकिरणों से गुजरना पड़ा था।

mumtaz

बकौल मुमताज, "अगर मेरे पति मेरे साथ नहीं होते, तो मैं अब तक मर चुकी होती। मेरा कैंसर धीमी गति से बढ़ रहा था। डॉक्टरों का कहना था कि, उन्होंने जो आवश्यक था, उसे हटा दिया था। लेकिन मयूर पढ़े-लिखे और जानकार हैं। उन्होंने जोर देकर कहा था कि, वे लिम्फ नोड्स की जांच करें। उन्होंने मुझसे पूछा था, क्या आपको मेरी खातिर एक और सर्जरी से गुजरने का मन है? मैं चाहता हूं कि, मेरे बच्चों की मां हो। मैं तुमसे प्यार करूंगा, भले ही तुम्हारे बाल न हों। उन्होंने कहा था कि, मैं अमेरिका में लोकप्रिय बिना बाल वाली गुड़िया की तरह सुंदर दिखूंगी। इसके बाद मैं एक और सर्जरी से गुजरी। मुझे छह कीमोथेरेपी और 35 विकिरणों से गुजरना पड़ा था। उस समय मैं फूली हुई थी। मेरे पास कीमो के दुष्प्रभावों से लड़ने के लिए अच्छा खाना था। मैंने अपना वजन घटाने की यात्रा बहुत बाद में शुरू की थी।"

mumtaz

(ये भी पढ़ें- क्या कैटरीना कैफ हैं प्रेग्नेंट? लेटेस्ट रिपोर्ट में सच्चाई का हुआ खुलासा)

फिलहाल, ये कहना गलत नहीं होगा कि, एक फेमस एक्ट्रेस होने के बाद भी मुमताज ने कई मुश्किल स्थितियों का सामना बड़ी हिम्मत से किया था। वैसे, आपको एक्ट्रेस का इंटरव्यू कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.