मुनव्वर फारूकी बोले- 'बेटे से मिलने को हैं उत्साहित', पहली बार GF नाजिला पर भी की बात

हाल ही में, रियलिटी शो 'लॉक अप' के विनर मुनव्वर फारूकी ने अपनी पर्सनल लाइफ पर बात की है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

मुनव्वर फारूकी बोले- 'बेटे से मिलने को हैं उत्साहित', पहली बार GF नाजिला पर भी की बात

स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने अपने बेबाक अंदाज के चलते फेमस रियलिटी शो ‘लॉक अप’ जीत लिया है। इसके अलावा वो अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर भी चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में, कॉमेडियन ने पहली बार अपनी लव लाइफ पर खुलकर बात की है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

munawar

‘लॉक अप’ में भले ही मुनव्वर का नाम उनकी को-कंटेस्टेंट अंजलि अरोड़ा के जुड़ा था, लेकिन उनका दिल अपनी गर्लफ्रेंड नाजिला के लिए धड़क रहा था। हालिया इंटरव्यू में मुनव्वर ने अपनी पहली शादी से लेकर अपने बेटे और नाजिला तक के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि, वह अपने बच्चे को जीवन में सब कुछ देना चाहते हैं।

munnawar

(ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा की मां मधु ने आत्मविश्वासी बेटी की परवरिश पर की बात, 'दामाद' निक पर लुटाया प्यार)

दरअसल, 'ई-टाइम्स' को दिए अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में जब मुनव्वर से पूछा गया कि, क्या अंजलि और आपने खेल के लिए एक-दूसरे का इस्तेमाल किया? इस पर उन्होंने जवाब दिया, ''मुझे लगता है कि, दर्शकों ने अंजलि और मुझे इतना प्यार किया कि, उन्होंने हम पर कई आरोप लगाए। कुछ लोगों को लगता है कि, जो हुआ सही हुआ और कुछ लोगों को लगता है गलत हुआ। मुझे लगता है कि, जब दर्शक एक लड़की और लड़के के बीच एक मजबूत बंधन को देखते हैं, तो वे इसे पसंद करते हैं और इसका आनंद लेते हैं। लेकिन साथ ही उनमें से कुछ बहक जाते हैं और भावनात्मक रूप से उस जोड़ी से जुड़ जाते हैं। इसलिए वे ऐसी भावनाओं को महसूस करते हैं। ईमानदारी से कहूं, तो अगर आप ऐसी स्थिति में रहेंगे तो आप समझ जाएंगे कि, आप किसी का इस्तेमाल नहीं कर सकते। आप किसी को एक पल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन पूरे खेल में इतने लंबे समय तक नहीं। बंधन तभी दिखता है जब दोस्ती मजबूत होती है।''

munnawar

अपनी पहली शादी पर बात करते हुए मुनव्वर ने कहा, ''हां, मैं शो में अपने अतीत के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि, मैं इसे भी किसी से छिपाना नहीं चाहता। हम सभी के साथ ऐसा होता है कि, जब हम जीवन में कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे होते हैं, तो हम एक बार में एक से निपटने की कोशिश करते हैं। हर किसी का अपना अतीत होता है और अब जब मैं एक जाना-पहचाना चेहरा हूं और मुझे सेलिब्रिटी का टैग दिया गया है, तो मुझे अपने निजी जीवन के बारे में बात करनी होगी और यह अब व्यक्तिगत नहीं है। कुछ जिंदगी के पुराने किस्से हैं, लेकिन आगे बढ़ना ही जिंदगी का नाम है।''

munnawar

अपने बेटे को याद करते हुए कॉमेडियन ने कहा, ''मैं बहुत जल्द अपने बेटे से मिलने जा रहा हूं। मैं उससे मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं हमेशा उसे एक बेहतर जिंदगी देने के बारे में सोचता हूं। उसे अपने सभी सपनों को हासिल करने में सक्षम होना चाहिए। मैं चाहता हूं कि, वह एक अच्छा इंसान और एक बेहतर इंसान बने। मैं यह भी चाहता हूं कि, उसके करीबी लोग भी सुरक्षित रहें और वह एक अच्छा इंसान बने। मैं उसे किसी भी चीज की कमी नहीं होने देना चाहता हूं। मैं उसे दुनिया की सारी खुशियां देना चाहता हूं। मैं हमेशा उसके लिए वहां रहना चाहता हूं।''

munawwar

(ये भी पढ़ें- निकितिन धीर ने बताया अपनी बेटी का नाम, रंगीन तारों वाली इंद्रधनुष पोस्ट के साथ की घोषणा)

अगला सवाल उनकी गर्लफ्रेंड को लेकर किया गया। उनसे पूछा गया कि, वह अपनी गर्लफ्रेंड नाजिला से कैसे मिले? इसके जवाब में मुनव्वर ने कहा, ''मैं नाजिला को एक साल से जानता हूं और हम कुछ महीनों से डेटिंग कर रहे हैं। नाजिला के बारे में बात करने के लिए शो के अंदर की स्थिति ठीक नहीं थी। मैं एक बड़े शो के अंदर था और वह बाहर थीं। उस वक्त मैं उनके साथ बाहर की दुनिया में नहीं था, इसलिए मैंने उनकी पहचान जाहिर करने से परहेज किया। हमारे जीवन में हमारे अलग-अलग पहलू होते हैं, जिनके बारे में हम सुरक्षात्मक होते हैं। मुझे नहीं लगता कि, हमारे अपनों के बारे में सुरक्षात्मक होना गलत है और जैसे ही मैं बाहर आया, मैंने उनकी तस्वीर पोस्ट की। मैंने शो के अंदर अलग-अलग चीजों का अनुभव किया है, यह सिर्फ अंदर जाने और इसे जीतने के बारे में नहीं था। 'लॉक अप' मेरे लिए सीखने का अनुभव था और शो के कारण मैं और अधिक मुखर हो गया हूं। जो नहीं कहता था, वो भी अब कहने लगा हूं।"

munnawar

(ये भी पढ़ें- शर्मिला टैगोर ने बहू करीना के साथ काम करने पर की बात, कहा- 'हम वर्किंग एक्टर्स फैमिली हैं')

फिलहाल, हम भी मुनव्वर फारूकी को 'लॉक अप' शो जीतने की बधाई देते हैं। वैसे, आपको कॉमेडियन का ये इंटरव्यू कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.