बेटी करिश्मा की संजय कपूर से शादी नहीं कराना चाहते थे रणधीर कपूर? एक्टर ने बताई थी वजह

आइए हम आपको रणधीर कपूर के उस इंटरव्यू के बारे में बताते हैं, जब उन्होंने माना था कि, वो बेटी करिश्मा कपूर की शादी संजय कपूर से कभी नहीं करवाना चाहते थे।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

बेटी करिश्मा की संजय कपूर से शादी नहीं कराना चाहते थे रणधीर कपूर? एक्टर ने बताई थी वजह

अपनी पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ावों को फेस करने और अपनी प्रोफेशनल जर्नी में कई भ्रांतियों को तोड़ते हुए करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) आज के समय में किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं हैं। अजय देवगन के साथ अपने डेटिंग रूमर्स और अभिषेक बच्चन के साथ अपनी सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से शादी की थी। कपूर फैमिली से ताल्लुक रखने के बाद भी, करिश्मा के लिए उनकी जिंदगी बिल्कुल भी आसान नहीं रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मां बबीता कपूर के बार-बार कहने पर ही करिश्मा ने संजय से शादी की थी।

karisma kapoor

लेकिन करिश्मा कपूर और संजय कपूर ने शादी के 10 साल और दो बच्चे समायरा कपूर व कियान राज कपूर के होने के बाद अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया था और दोनों का तलाक काफी बुरे नोट पर हुआ था। पब्लिक में एक-दूसरे पर काफी कीचड़ उछालने और एक-दूसरे पर इल्जाम लगाने के बाद, दोनों ने साल 2016 में तलाक ले लिया था। तलाक के बाद करिश्मा को अपने दोनों बच्चों की कस्टडी दी गई थी।

(ये भी पढ़ें: करिश्मा कपूर की शादी की अनदेखी फोटोज: मां बबीता और बहन करीना संग दुल्हन लुक में लग रहीं बेहद खूबसूरत)

karisma kapoor with children

करिश्मा कपूर और संजय कपूर के बीच तलाक को लेकर चल रही लड़ाई के दौरान एक्ट्रेस ने संजय पर दौलत के लिए उनसे शादी करने का आरोप लगाया था, जबकि बिजनेसमैन ने कहा था कि, करिश्मा ने उनसे शादी अभिषेक बच्चन से अपनी टूटी हुई सगाई की बात को छुपाने के लिए की थी।

karisma kapoor wedding photo

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने बताया था कि, वो अपनी बेटी की शादी संजय कपूर से कभी नहीं करवाना चाहते थे। उन्होंने कहा था, “हर कोई हमें जानता है। हम कपूर्स हैं। हमें किसी के पैसों के पीछे भागने की जरुरत नहीं है। हमें सिर्फ पैसों का ही आशीर्वाद नहीं, बल्कि टैलेंट का भी आशीर्वाद मिला है, जो हमें जिंदगी भर सपोर्ट कर सकता है। संजय एक थर्ड क्लास आदमी है। मैं करिश्मा की शादी उससे कभी नहीं कराना चाहता था। उसके सिस्टम में भ्रष्टाचार है और उसने कभी अपनी पत्नी की परवाह नहीं की। वो दूसरी महिला के साथ रह रहा था। पूरी दिल्ली जानती है कि, वो कैसा है। मैं इससे ज्यादा और कुछ नहीं कहना चाहूंगा।”

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन फेमस कपल्स ने कोर्ट में लड़ी थी अपने बच्चों की कस्टडी, बन बैठे थे एक-दूसरे के दुश्मन)

karisma kapoor with parents

तलाक की अर्जी में संजय कपूर ने ये भी दावा किया था कि, करिश्मा कपूर एक अच्छी मां नहीं हैं। इस पर रणधीर कपूर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “सभी लोग जानते हैं कि, करिश्मा एक अच्छी मां रही हैं। उनके पति किसी दूसरी महिला के साथ रह रहे हैं। मैं पहले दिन से इस शादी के खिलाफ था। मामला विचाराधीन है और इसलिए, मैं आगे टिप्पणी नहीं कर सकता। धीरे-धीरे पूरा सच बाहर आ जाएगा।” लंबी लड़ाई के बाद करिश्मा और संजय ने साल 2016 में तलाक ले लिया था।

karisma kapoor with sanjay kapur

‘लाफिंग कलर्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, करिश्मा कपूर ने बताया था कि, कैसे उस दौरान संजय कपूर ने अपनी मां से अपनी वाइफ को थप्पड़ मारने के लिए कहा था। संजय पर अपने दोस्तों के साथ रात बिताने की जबरदस्ती करने का आरोप लगाते हुए करिश्मा ने कहा था, “संजय अपने भाई-बहनों के साथ मेरा सालाना खर्चा देखते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी मां से मुझे थप्पड़ मारने के लिए भी कहा था, क्योंकि उनकी गिफ्ट की हुई ड्रेस मैंने नहीं पहनी थी। संजय ने मुझसे सिर्फ इसलिए शादी की, क्योंकि उस टाइम मैं पॉपुलर स्टार्स में से एक थी। जब हम वेकेशन पर गए थे, तो संजय ने मुझे अपने दोस्तों के साथ रात बिताने के लिए भी जबरदस्ती की थी। वो मुझे मारते थे और मैं अपने निशान को मेकअप से छुपाती थी। उस पॉइंट पर जब चीजें बदतर हो गईं, तो मेरे पास उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था।”

(ये भी पढ़ें: तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

karisma kapoor with sanjay kapur

करिश्मा कपूर ने मां बनने के बाद अपने करियर से ब्रेक ले लिया था और इस बात का उन्हें कोई पछतावा नहीं है। जब इस बारे में उनसे ‘फिल्मफेयर’ के इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था, तो एक्ट्रेस ने कहा था, “हां, ये एक चॉइस थी, जो मैंने खुद की। मैं अपने बच्चों के साथ रहना चाहती थी। मदरहुड आपको एक महिला के रूप में पूरी तरह बदल देता है। आपके बच्चे आपकी प्रायोरिटी बन जाते हैं। काम मेरे लिए सेकेंड्री है। ये घर वापस जाने और बच्चों के साथ रहने के बारे में है। इससे ज्यादा कुछ जरूरी नहीं है। चूंकि अब बच्चे बड़े हो गए हैं, तो मैंने एक्टिंग फिर से शुरू कर दी है। फिर भी मैं इसको लेकर सेलेक्टिव हूं।”

karisma kapoor family

फिलहाल, तलाक के बाद, करिश्मा कपूर अपने बच्चों के लिए सिंगल मदर का रोल निभा रही हैं। वहीं, संजय कपूर अपनी वाइफ प्रिया सचदेव और बेटे के साथ हंसी-खुशी जिंदगी बिता रहे हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.