पत्रकार रवीश कुमार जीते हैं लग्जरी लाइफस्टाइल, जानें उनका कार कलेक्शन व टोटल नेट वर्थ

यहां हम आपको मशहूर भारतीय पत्रकार रवीश कुमार की टोटल नेट वर्थ, घर और कार कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। रवीश कुमार कितनी संपत्ति के मालिक हैं। आइए बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

पत्रकार रवीश कुमार जीते हैं लग्जरी लाइफस्टाइल, जानें उनका कार कलेक्शन व टोटल नेट वर्थ

रवीश कुमार (Ravish Kumar) भारतीय पत्रकारिता में एक जाना-माना चेहरा हैं। राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर लिखे जाने वाले उनके आर्टिकल्स को काफी पसंद किया जाता है, जिनमें हमेशा किसान, गांव और मजदूरों का जिक्र होता है। 'एनटीवी इंडिया' का चेहरा रहे रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे की वजह से मीडिया जगत में हलचल मची हुई है। सोशल मीडिया पर रवीश काफी ट्रेंड भी कर रहे हैं। ऐसे में नेटिजंस उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, जैसे- उनका घर, कार कलेक्शन और टोटल नेट वर्थ। तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

ravish kumar

रवीश कुमार का जन्म और उनकी शिक्षा

ravish kumar

रवीश कुमार का जन्म बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के जितवारपुर गांव में 5 दिसंबर 1974 को हुआ था। पटना के 'लोयोला हाई स्कूल' से उन्होंने अपनी हाई स्कूल की शिक्षा पूरी की थी, इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए वह दिल्ली चले गए और 'दिल्ली यूनिवर्सिटी' के प्रतिष्ठित 'देशबंधु कॉलेज' में एडमिशन लिया। रवीश ने 'IIMC' (भारतीय जनसंचार संस्थान) से हिंदी पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा भी किया है। साल 1996 में उन्होंने न्यूज चैनल 'NDTV' में प्रवेश किया था, तब से वह चैनल का चेहरा बन गए। हमने उन्हें 'हम लोग', 'देश की बात', 'प्राइम टाइम', 'रवीश की रिपोर्ट' जैसे कार्यक्रमों में देखा है। 

रवीश कुमार का घर-प्रॉपर्टी

ravish kumar

रवीश के पास उनके गृहनगर (चंपारण) और नई दिल्ली में घर हैं। इसके साथ ही उनके पास रियल एस्टेट में भी संपत्तियां हैं। रवीश कुमार दिल्ली स्थित घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी नयना दासगुप्ता और दो बेटियां हैं।

रवीश कुमार का कार कलेक्शन

ravish kumar

पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने वाले रवीश कुमार कारों के भी बेहद शौकीन हैं। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके कार कलेक्शन में 'मर्सिडीज', 'बीएमडब्ल्यू' और कई इंटरनेशनल ब्रांड्स की कारें हैं। 

रवीश कुमार की सैलरी व नेट वर्थ

ravish kumar

सालों से पत्रकारिता में अपना दबदबा कायम रखने वाले रवीश कुमार भारतीय पत्रकारों में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वालों में से एक हैं। 'caknowledge.com' की रिपोर्ट के अनुसार, साल 2022 में रवीश कुमार की नेट वर्थ 158 करोड़ रुपए ($ 20 मिलियन) है। रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें प्रतिमाह 20 लाख रुपए से ज्यादा की सैलरी मिलती है।

रवीश कुमार की आय का साधन

ravish kumar

रवीश कुमार की आय का साधन सिर्फ उनकी सैलरी नहीं है, बल्कि उन्होंने कई रियल-एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास बहुत बड़ा व्यक्तिगत निवेश है, जिससे सालों तक उनकी आय बढ़ती रहेगी।

रवीश कुमार की पर्सनल लाइफ, पत्नी और बच्चे

ravish kumar

रवीश कुमार ने बंगाली लड़की नयना दासगुप्ता से शादी की है। उनकी दो बेटियां हैं, लेकिन उनके बारे में जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। रवीश कुमार की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। उनकी लव स्टोरी, करियर, अवॉर्ड्स और परिवार के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

ravish kumar

तो, रवीश कुमार की नेट वर्थ और प्रॉपर्टी के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.