मान्यता को संजय दत्त ने गिफ्ट किये थे 100 करोड़ के 4 फ्लैट, लेकिन पत्नी ने लौटा दिए, जानें क्यों?

अभिनेता संजय दत्त ने दिसंबर 2020 में अपनी पत्नी मान्यता दत्त को 100 करोड़ रुपये से भी अधिक के कीमत के चार फ्लैट गिफ्ट किये थे। लेकिन मान्यता ने उन्हें वापस कर दिए। आइए जानते हैं आखिर क्यों?

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मान्यता को संजय दत्त ने गिफ्ट किये थे 100 करोड़ के 4 फ्लैट, लेकिन पत्नी ने लौटा दिए, जानें क्यों?

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'केजीएफ पार्ट-2' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर ने अभी बीते साल ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की जंग ​को जीता है। इन सबके बीच उन्होंने बीते साल दिसंबर के महीने में अपनी लविंग वाइफ मान्यता दत्त (Manyata Dutt) को चार फ्लैट गिफ्ट किये थे। रिपोर्ट के मताबिक, इनकी कीमत 100 करोड़ रुपये से भी अधिक थी। लेकिन हैरानी की बात ये है कि मान्यता ने अपने पति के इस नायाब तोहफे को वापस लौटा दिया है। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह।

Sanjay Dutt and Maanayata Dutt

दरअसल, संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता को 23 दिसंबर 2020 को चार फ्लैट गिफ्ट किये थे। इनका सरकार द्वारा निर्धारित सर्किल रेट करीब 26.5 करोड़ रुपये है। वहीं, मार्केट वैल्यू के मुताबिक, इसकी कीमत तकरीबन 100 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह चार अपार्टमेंट्स पाली हिल्स में स्थित इंपीरियल हाइट्स बिल्डिंग में हैं। जिसमें दो फ्लैट्स तीसरी और चौथी मंजिल पर थे और दो फ्लैट बिल्डिंग की 11वीं और 12वीं मंजिल पर थे। लेकिन, मान्यता ने पति द्वारा दिए गए इस गिफ्ट को एक हफ्ते के अंदर ही उन्हें 29 दिसंबर को वापस लौटा दिया था। 'मनीकंट्रोल डॉट कॉम' की खबर के अनुसार, टैक्स से जुड़े लेन-देन के कारण उन्होंने फ्लैट्स को वापस लौटा दिया है। वहीं, जानकारों का मानना है कि कुछ कानूनी अड़चनों की वजह से मान्यता ने ये फैसला लिया है। (ये भी पढ़ें: पति वीर साहू को बहुत प्यार करती हैं सपना चौधरी, हाथ में बनवाया उनके नाम का टैटू, देखें फोटो)

Sanjay Dutt and Maanayata Dutt

कैंसर से जंग जीतने के बाद संजय दत्त ने कही थी ये बात

ध्यान रहे कि, बीते दिनों अभिनेता को लंग कैंसर की शिकायत थी, महीनों के इलाज के बाद एक्टर ने इस जंग को जीत लिया था। इस बात की जानकारी संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने एक स्टेटमेंट शेयर करते हुए लिखा था कि, 'प‍िछले कुछ हफ्ते मेरे और मेरे परिवार के ल‍िए काफी कठिनाईयों से भरे थे। लेकिन एक कहावत है क‍ि बड़ी लड़ाइयों के ल‍िए ईश्‍वर भी बहादुर स‍िपाही को ही चुनता है। और आज, अपने बच्‍चों के बर्थडे पर मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है क‍ि मैं इस जंग में जीत गया हूं और अपने परिवार को सबसे जरूरी और कीमती तोहफे के तौर पर अपनी सेहत और अपना स्‍वास्‍थ्‍य दे रहा हूं।' (ये भी पढ़ें: मां मोना कपूर के बर्थडे पर भावुक हुए अर्जुन कपूर, इमोशनल वीडियो शेयर कर फैंस से की ये अपील)

उन्होंने प्रशंसकों और शुभचिंतकों के प्रति भी आभार व्यक्त करते हुए लिखा था कि, 'ये सब आपके साथ के बिना नहीं हो पाता। मैं अपने परिवार, दोस्‍तों और सभी फैंस का शुक्रगुजार हूं जो इस पूरे सफर में मेरे साथ खड़े रहे। आप सब की दुआओं और साथ के ल‍िए शुक्रिया।' उन्होंने आगे लिखा, मैं खास तौर पर डॉ0 सेवंती और उनकी टीम, नर्स मेडिकल स्टॉफ व कोकिलाबेन अस्पताल को धन्यवाद देता हूं, जिन्‍होंने मेरा इतना ध्‍यान रखा। धन्‍यवाद!' 

ऐसी है एक्टर की पर्सनल लाइफ

वहीं, अगर संजय दत्त की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, 29 जुलाई 1959 को जन्मे संजय दत्त अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने व पहचाने जाते हैं। उन्होंने 1981 में फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और अब तक 187 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। संजय दत्त पर एक बॉयोपिक भी बनी है, जिसका नाम 'संजू' है। इनकी पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी, जिनका ब्रेन ट्यूमर के चलते निधन हो गया था। संजय और ऋचा को एक बेटी भी है जिसका नाम त्रिशाला है। एक्टर की दूसरी शादी रिया पिल्लई से हुई, रिया से तलाक के बाद अभिनेता ने तीसरी बार 7 फरवरी 2008 को मान्यता दत्त से शादी की। शादी के समय मान्यता दत्त 29 साल की थीं और संजय 50 साल के। दोनों की उम्र में 21 साल का अंतर है। फिर भी उम्र का अंतर इन दोनों के प्यार में कभी बाधा नहीं बनी। कपल के दो जुड़वा बच्चे शाहरान और इक़रा दत्त हैं। मौजूदा समय में एक्टर पत्नी व दोनों बच्चों के साथ अपनी लाइफ को स्पेंड कर रहे हैं। मान्यता और संजय अक्सर सोशल मीडिया पर अपने दोनों बच्चों की खूबसूरत फोटो शेयर करते रहते हैं। मान्यता अपने बच्चों के साथ ज्यादातर दुबई में रहती हैं, वहीं संजय दत्त अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए भारत में रहते हैं। हालांकि वो बीच-बीच में अपनी फैमिली से मिलने जाया करते हैं। (ये भी पढ़ें: 11 साल की उम्र में ही देवोलीना भट्टाचार्जी के पापा का हो गया था निधन, एक्ट्रेस ने सुनाई दास्तां)

फिलहाल, संजय दत्त द्वारा दिए गए गिफ्ट को मान्यता ने वापस लौटा दिया है। तो आपकी इस पर क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.