सपना चौधरी और वीर साहू का नेट वर्थ: चलती हैं करीब 2 करोड़ की गाड़ी से और जीती हैं लग्जीरियस लाइफ

इस आर्टिकल में हम आपको फेमस हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की नेट वर्थ के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही हम सपना की पर्सनल लाइफ के हर एक पहलू से भी आपको रूबरू कराएंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सपना चौधरी और वीर साहू का नेट वर्थ: चलती हैं करीब 2 करोड़ की गाड़ी से और जीती हैं लग्जीरियस लाइफ

सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) ग्लैमर जगत का एक ऐसा नाम बन चुकी हैं, जिनका नाम लेते ही लोगों के मन में खुद-ब-खुद ​हरियाणवी गाने आ जाते हैं। पॉपुलर हरियाणवी सॉन्ग 'तेरी आंख्या का यो काजल' गाने पर अपने डांस मूव्स के जरिए पूरी दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाने वाली सपना के बारे में किसी को भी कुछ बताने की जरूरत नहीं है। सपना चौधरी अब डांस के अलावा एक्टिंग और सिंगिंग में भी डेब्यू कर चुकी हैं। ये बात तो सच है कि, सपना आज जिस मुकाम पर हैं, वह उनकी कड़ी मेहनत का फल है। ऐसे में यहां हम आपको सपना चौधरी की नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं।

sapna chaudhary

सपना चौधरी का निजी जीवन (Sapna Choudhary Personal Life)

आइए पहले सपना चौधरी की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। 25 स‍ितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना चौधरी के पिता का नाम भूपेंद्र अत्रि और माता का नाम नीलम चौधरी है। उनके पिता एक निजी कंपनी में कर्मचारी थे। साल 2008 में ही सपना के पिता का देहांत हो गया था, तब वह महज 18 साल की थीं। पिता की मृत्यु के बाद अपने परिवार की जिम्मेदारियों को संभालने लिए उन्होंने अपने शौक 'नृत्य' और 'गायन' को अपने करियर के रूप में चुन लिया और इस कला के माध्यम से ही वो पैसा और शोहरत कमा रही हैं। सपना ने महज आठवीं तक पढ़ाई की है।

Sapna Choudhary

(ये भी पढ़ें: गौशाला से शुरू हुई थी सपना चौधरी की लव स्टोरी, वीर साहू पर ऐसे आया था डांसर का दिल)

सपना चौधरी का करियर (Sapna Choudhary Career)

सपना ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी। इसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया। सपना ने एक हरियाणवी गाने 'तेरी आंख्या का यो काजल' पर डांस किया वो सुपरहिट साबित हुआ। इस गाने ने सपना को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई। इसके बाद सपना चौधरी पॉपुलर रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 11वें सीजन में नजर आईं। सपना एक सिंगर भी हैं, उन्होंने 20 से अधिक गानों में अपनी आवाज दी है। सपना 'जर्नी ऑफ भांगओवर' में आइटम नंबर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद सपना 'वीरे की वेडिंग' फिल्म के सॉन्ग 'हट जा ताऊ' में नजर आई थीं। वहीं अभय देओल स्टारर फिल्म 'नानू की जानू' में सपना ने अहम किरदार निभाया और 'तेरे ठुमके सपना चौधरी' नामक एक आइटम नंबर भी किया। सपना अब अपने डांस, गायकी और एक्टिंग के दम पर अपना परचाम लहरा रही हैं। 

Sapna Chaudhary

सपना चौधरी और वीर सा​हू की पहली मुलाकात (Sapna Choudhary Love Story)

सपना चौधरी ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था कि, '2015 या 2016 में जब मैं हिसार की लाडवा गौशाला के एक कार्यक्रम में वीर से मिली तो, ये मुझे बहुत ही खड़ूस लगे थे। मतलब ऐसा बंदा जिसे न किसी से बात करना पसंद था, न किसी से मजाक करना। दूसरी बार फिर एक अवॉर्ड शो में हम मिले थे, जहां फिर से साहू ने मुझे इग्नोर किया था। मगर जब मैंने साहू से बात की तो वो शरमा गए कि, अब तो उनको मुझसे बात करनी ही पड़ेगी। फिर मुझे लगा कि वो खड़ूस नहीं हैं, बल्कि ऐसे इंसान हैं जो जैसा दिखता है, वैसा होता नहीं है। फिर हम एक-दूसरे को समझने लगे और हमें लगा कि इस बंदे को जो समझ लेगा वो इससे दूर नहीं जा सकेगा।’

Sapna Chaudhary With Husband Veer Sahu

सपना चौधरी और वीर साहू की शादी (Sapna Choudhary Wedding)

एक दो मुलाकात के बाद सपना और वीर साहू की दोस्ती हो गई और फिर कुछ दिनों बाद सपना ने अपने सपनों के राजकुमार संग जनवरी 2020 में गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि, इसकी जानकारी किसी को भी नहीं लग सकी थी। लेकिन, जब अक्टूबर 2020 में सपना ने अपने बेटे को जन्म दिया तो उनके फैंस के लिए ये खबर एक झटके से कम नहीं थी। क्योंकि, फैंस को ये नहीं पता था कि वो शादीशुदा हैं। हालांकि, अब सपना अपने पति व बेटे के साथ लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।

Sapna Chaudhary With Husband and Son

सपना चौधरी ने क्यों की गुपचुप तरीके से शादी?

वीर साहू और सपना चौधरी की कोर्ट मैरिज के बाद विधिवत शादी का प्लान था, लेकिन इसी दौरान वीर सा​हू के फूफा का निधन हो गया था। सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी ने 'जागरण डॉट कॉम' से बातचीत के दौरान इस बात को कंफर्म किया था कि सपना और वीर की कोर्ट मैरिज हुई है। उन्होंने कहा था, सपना ने हरियाणवी सिंगर, राइटर और मॉडल वीर साहू से जनवरी में कोर्ट मैरिज की थी। शादी के बाद वीर साहू के फूफा जी का निधन हो गया था, इसलिए कोई प्रोग्राम नहीं किया गया, और इसी वजह से सपना की शादी की बात सामने नहीं आ सकी।

Sapna Chaudhary With Husband Veer Sahu

सपना चौधरी की शादी की तस्वीरें (Sapna Choudhary Wedding Photos)    

सपना की शादी की खबरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी शादी की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिनमें सपना और वीर किसी मंदिर में बेहद साधारण तरीके से शादी करते हुए देखे जा सकते हैं। यहां देखें फोटोज।

कौन हैं सपना चौधरी के पति वीर साहू?

वीर साहू हरियाणा के फेमस सिंगर, राइटर और एक्टर हैं। हरियाणा में वीर को ‘बब्बू सिंह’ के नाम से भी जाना जाता है। वीर भी सपना की तरह ही जाट कम्युनिटी से आते हैं। वीर सिंगिंग और एक्टिंग के लिए अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई तक छोड़ चुके हैं। वीर साहू का पहला गाना ‘थाड्डी- बड्डी’ काफी हिट हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘गांधी फिर आ गए’ में काम भी किया है। इसके अलावा, वीर साहू 'रशूक आला जाट' और 'खलनायक' जैसी कई हरियाणवी फिल्मों में काम किया है। सपना और वीर साहू दोनों अपने-अपने ​करियर के ग्रॉफ को बढ़ाने में लगे हुए हैं। 

Sapna Chaudhary With Husband Veer Sahu

(ये भी पढ़ें: विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की चार सबसे महंगी चीजें, जानें आलीशान घर और महंगी कारों की कीमत)

सपना चौधरी का टैटू

सपना अपने पति वीर साहू से बेहद प्यार करती हैं। इसी प्यार को और मजबूत बनाने के लिए सपना ने वीर साहू के नाम का टैटू बनवाया है, जिसकी झलक बीते दिनों खुद डांसर ने सोशल मीडिया ​पर शेयर की थी। टैटू में सपना ने पति वीर के नाम को इंग्लिश में लिखवाया है। य​हां देखें फोटो। 

Sapna Chaudhary Tattoo

सपना चौधरी के बेटे की तस्वीरें

सपना चौधरी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। यहां वो अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफशनल दोनों लाइफ की झलकियां शेयर करती रहती हैं। इनकी फैन फॉलोइंग 3 मिलियन से भी अधिक है। 15 दिसंबर 2020 को सपना ने अपने बेटे के साथ एक एडोरेबल फोटो शेयर की थी, जिसमें वो अपने नन्हे राजकुमार को कंधे पर सुलाती नजर आ रही हैं। वहीं, 12 मार्च 2021 को भी सपना ने अपने बेटे की एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो में सपना अपने बेटे के साथ दिखाई दे रही हैं। हालांकि, डांसर ने अपने बेटे का चेहरा छुपाया हुआ है। फोटो में न्यूड मेकअप किए सूट में सपना बेहद खूबसूरत लग रही हैं। सपना चौधरी के बेटे के नाम के बारे में अभी किसी को कोई जानकारी नहीं है। सपना ने लाडले के नाम को काफी सीक्रेट रखा है।

Sapna Chaudhary With Son

Sapna Chaudhary Son Photo

सपना चौधरी और वीर साहू की संपत्ति (Sapna Choudhary Net Worth)

लोकप्रिय डांसर सपना चौधरी के शो की डिमांड किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। वह एक शो का चार्ज करीब 5 लाख लेती हैं। इस हिसाब से वह एक महीने में 20 से 22 द‍िन के कार्यक्रम में करीब एक करोड़ रुपए कमा लेती हैं। हालांकि, उनकी फीस की पुष्टि नहीं हुई है। 'biographywiki.net' वेबसाइट के मुताबिक, सपना चौधरी की नेट वर्थ 50 करोड़ रुपये है। एक अन्य वेबसाइट की मानें तो, सपना चौधरी की नेट वर्थ लगभग 15 से 20 करोड़ के आसपास है। सपना बेहद लग्‍जरी लाइफ जीती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, सपना चौधरी द‍िल्‍ली के नजफगढ़ में करोड़ों रुपये के बंगले में रहती हैं। उनकी गाड़ियों की बात करें तो, उनके पास ऑडी और फॉर्च्‍यनर, Q7 और BMW7 सीरीज जैसी शानदार कारें हैं, जिनकी कीमत 50 लाख से लेकर 2.5 करोड़ रूपए तक है। सपना की ही तरह वीर साहू भी अपनी फिल्मों और म्यूजिक वीडियोज के जरिए सालाना करोड़ों की कमाई करते हैं। तो इस तरह सपना चौधरी और उनके पति वीर साहू की नेट वर्थ कुल मिलाकर 50 करोड़ से कुछ अधिक है। 

(ये भी पढ़ें: सपना चौधरी का घर है बेहद खूबसूरत और आलीशान, देखें अंदर की तस्वीरें)

Sapna Chaudhary Cars

फिलहाल, सपना चौधरी इन दिनों अपने करियर के साथ ही पति और बेटे को भी ज्यादा से ज्यादा समय दे रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-सपना चौधरी
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.