अनुष्का शर्मा की तरह पति मंसूर के खराब प्रदर्शन पर शर्मिला टैगोर को भी झेलनी पड़ती थी ये मुसीबत

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को अनुष्का शर्मा की तरह अपने पति व क्रिकेटर मंसूर अली खान के खराब प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया जाता था। एक्ट्रेस ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बात की है। आइए आपको बताते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अनुष्का शर्मा की तरह पति मंसूर के खराब प्रदर्शन पर शर्मिला टैगोर को भी झेलनी पड़ती थी ये मुसीबत

भारतीय फिल्म और खेल जगत का आपस में हमेशा से ही एक गहरा संबंध रहा है। कई इंडियन क्रिकेटर्स का दिल बॉलीवुड की हसीनाओं के लिए धड़क चुका है। इस लिस्ट में अपने जमाने की मशहूर और हॉट अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और भारतीय क्रिकेट टीम में ‘टाइगर’ के नाम से मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान (Mansoor Ali Khan) का नाम भी शामिल है।

60 के दशक में मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर का प्यार खूब परवान चढ़ा। बात चाहे शर्मिला का मंसूर अली खान को क्रिकेट स्टेडियम में आकर प्रोत्साहित करने की हो, चाहे दोनों का एक-दूसरे के साथ डेट पर स्पॉट किया जाना हो, दोनों अपने डेटिंग के समय में मीडिया की हेडलाइंस में अपनी जगह बना ही लेते थे। शर्मिला को अक्सर पटौदी के नवाब को क्रिकेट स्टेडियम में चीयर्स करते हुए देखा गया है, जिसे देख मंसूर अली खान का मन एक दम गदगद हो जाता था। (ये भी पढ़ें- क्या मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर से कर ली सगाई? रिंग फ्लॉन्ट करते एक्ट्रेस ने कहा- 'खुशी की शुरुआत')

कई बार तो शर्मिला टैगोर को मंसूर अली खान के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार भी ठहराया जाता था और शर्मिला ऐसी पहली अभिनेत्री नहीं थी, जिन्होंने इसका सामना किया, बल्कि वर्तमान समय में जब भी इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट स्टेडियम में अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो इसका जिम्मेदार उनकी वाइफ व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को ठहराया जाता है। जिस दौर से अक्सर अनुष्का शर्मा को गुजरना पड़ता है, उस दौर से एक समय में शर्मिला टैगोर भी गुजर चुकी हैं। हाल ही में, शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू दिया है, जहां उन्होंने इसके बारे में खुलकर बात की है।

दरअसल, ‘लेडीज़ स्टडी ग्रुप’ को दिए गए एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर से पूछा गया कि, क्या अनुष्का की तरह आपको भी मंसूर अली खान को डिस्ट्रैक करने के लिए दोषी ठहराया जाता था? इस सवाल पर एक्ट्रेस ने हामी भरते हुए कहा, ‘अक्सर, जब कभी उनसे गलती हो जाती थी, तो मुझे दोषी ठहराया जाता था कि मैं उन्हें डिस्ट्रैक्ट कर रही हूं। हालांकि, ऐसा मेरा कोई इरादा नहीं होता था। मैं स्टेडियम जाती थी और पब्लिक के बीच बैठकर मैच देखती थी।’ (ये भी पढ़ें- करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड संजय कपूर ने वाइफ प्रिया सचदेव संग मनाई चौथी वेडिंग एनिवर्सरी)

एक्ट्रेस ने यहां तक कहा कि, मंसूर अली खान को डिस्ट्रैक करने के पीछे उनके पिता ने एक बार शर्मिला को दोषी ठहराया था। शर्मिला ने कहा, ‘मुझे अक्सर दोषी ठहराया जाता था, कभी-कभी धमकियां भी मिलती थी। लेकिन एक बार मेरे पिता ने भी मुझे इसको लेकर ब्लैम किया था। दरअसल, एक मैच के दौरान मंसूर अली खान ने एक बॉल मिस कर दी थी। मेरे पिता कहीं और बैठकर क्रिकेट देख रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी वजह से मंसूर डिस्ट्रैक्ट हुए हैं।’

खैर, शर्मिला टैगोर की तरह कई बार अनुष्का शर्मा को भी इस दौर से गुजरना पड़ा है। पिछले साल 2020 में अनुष्का शर्मा अपने हसबैंड विराट कोहली के साथ UAE गई थीं, जहां वो काफी बार क्रिकेट स्टेडियम में अपने पति को चीयर्स करती हुई नजर आई थीं। हालांकि, एक मैच के दौरान विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसका जिम्मेदार पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अनुष्का शर्मा को ठहराया था, जिसका एक्ट्रेस ने भी बखूबी जवाब दिया था। यहां तक कि, सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स और स्टार क्रिकेटर्स तक ने भी अनुष्का शर्मा को बहुत सपोर्ट किया था। (ये भी पढ़ें- 40 साल की हुईं 'नागिन 3' फेम अनिता हस्सनंदनी, पति रोहित के साथ मनाया लॉकडाउन बर्थडे)

फिलहाल, एक क्रिकेटर के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार पत्नी को ठहराना यकीनन गलत है। हालांकि, इस पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- शर्मिला टैगोर)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.