अदनान सामी की लव लाइफः सिंगर ने दूसरी पत्नी से की थी दो बार शादी, चौथी वेडिंग से लाइफ में आई खुशियां

सिंगर अदनान सामी ने तीन शादियां कीं, लेकिन उन्हें दिल से चाहने वाला कोई नहीं मिला। हालांकि, चौथी शादी सिंगर के जीवन में खुशियां लेकर आई है। तो चलिए आज हम आपको सिंगर की लव स्टोरी के बारे में बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

अदनान सामी की लव लाइफः सिंगर ने दूसरी पत्नी से की थी दो बार शादी, चौथी वेडिंग से लाइफ में आई खुशियां

सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) एक बेहतरीन व्यक्तित्व के इंसान हैं। उनकी आवाज के दीवाने देश ही नहीं दुनिया में भी बहुत हैं, लेकिन इस सिंगर की पर्सनल लाइफ हमेशा से विवादों में रही है। सिंगर ने चार शादियां कीं और तीन शादियों में उन्होंने बहुत दुःख और दर्द झेले हैं। हालांकि, तीसरी शादी उन्होंने अपनी दूसरी ही वाइफ से दोबारा की थी। अदनान ने ज्यादातर जीवनसाथी के साथ तकरार की वजह से दुःख झेले तो, कभी बच्चे की कस्टडी पाने के लिए मशक्कत करते रहे। यहां तक कि एक तलाक से उनको इतना कष्ट पहुंचा की वो डिप्रेशन में चले गए। तनाव के चलते वे फूडी बन गए। यही कारण था कि उनका वजन 230 किलो तक हो गया था। अपने म्यूजिक एल्बम के जरिए फैंस की लाइफ में रोमांस भरने वाले सिंगर को अपनी पर्सनल लाइफ में रोमांस और प्यार पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े। हालांकि, अदनान को अपनी चौथी शादी में प्यार और खुशियां नसीब हुईं और अब उनकी लाइफ ट्रैक पर आ गई है। तो चलिए आज आपको इस सिंगर की लव लाइफ के इन्हीं उतार-चढ़ाव के बारे में बताएं।

लंदन से शुरू हुआ था म्यूजिक करियर

अदनान ने ‘लंदन यूनिवर्सिटी’ से जर्नलिज्म और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद एलएलबी की भी डिग्री ली। अदनान को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था। आवाज भी अच्छी थी इसलिए उन्होंने अपने इस हुनर को भी निखारा। अदनान ने महज नौ साल की उम्र में पियानो बजाना सीख लिया था। इतना ही नहीं, उनको 35 अलग-अलग तरह के ‘म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट्स’ बजाने में भी महारत हासिल है। बेहद टैलेंटेड अदनान की प्रोफेशनल लाइफ जहां सक्सेसफुल रही, वहीं उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही डिस्टर्ब रही है।

जेबा बख्तियार से हुआ था पहला प्यार

अदनान की लाइफ में सबसे पहले ज़ेबा बख्तियार की एंट्री हुई। अदनान और ज़ेबा ने एक साथ एक पाकिस्तानी फिल्म ‘सरगम’ में साथ काम किया था। अदनान ने अपनी पहली शादी साल 1993 में महज 22 साल की उम्र में कर ली थी। ज़ेबा पाकिस्तानी एक्ट्रेस रही हैं और जब अदनान ने उनसे शादी की थी, तब ज़ेबा की उम्र करीब 31 साल थी। उस वक्त अदनान भी कराची में रहते थे। हालांकि, यह अदनान की पहली और ज़ेबा की तीसरी शादी थी। इससे पहले ज़ेबा ने एक्टर जावेद जाफरी से शादी की थी। अदनान-जेबा की उम्र में करीब 9 साल का अंतर था। अदनान की मानें तो उन्होंने रिश्ते को मजबूती देनी चाही, लेकिन तीन साल में ही शादी टूट गई। कपल के बीच किन वजहों से तनातनी बढ़ी, इसके बारे में न अदनान ने कभी कुछ कहा, और न जेबा ने ही बताया। साल 1996 में दोनों अलग हो गए। उनका एक बेटा भी है- अजान। (इसे भी पढ़ें: जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

पहले प्यार के गम को आसानी से नहीं भूले अदनान

अदनान सामी तलाक और बच्चे से दूरी के बाद गम में इतने घिर गए कि डिप्रेशन में आ गए। इसका नतीजा ये हुआ कि वह बहुत ज्यादा खाने लगे। मीठा और तला-भुना खाने से अदनान को सुकून मिलता था, लेकिन उनका वजन तेजी से बढ़ता गया। देखते ही देखते अदनान 230 किलो के हो गए। हालांकि, इस तनाव के बाद भी अदनान ने अपने म्यूजिक करियर के ग्राफ को बढ़ाना जारी रखा। उनके कई म्यूजिक एल्बम इंडिया में धूम मचाने लगे थे। (इसे भी पढ़ें: सोहेल खान ने फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' की रिलीज के दिन भागकर की थी शादी, ऐसी है लव स्टोरी)

बच्चे की कस्टडी पाने के लिए की मशक्कत

ज़ेबा से तलाक के बाद अपने बेटे अजान की कस्टडी पाने के लिए अदनान को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अजान अपनी मां जेबा के साथ कराची में था, लेकिन अदनान उसे अपने पास रखना चाहते थे। बहुत मेहनत के बाद भी अदनान, अजान की कस्टडी नहीं पा सके और इससे वह बहुत ज्यादा तनाव में आ गए थे। हालांकि, समय के साथ अब जख्म भर गए हैं और दोनों के बीच अच्छी रिलेशनशिप है। मौजूदा समय में अजान की कस्टडी अदनान और जेबा दोनों के पास है और दोनों ही अपने बच्चे के साथ बहुत क्लोज हैं। अजान अब शादीशुदा हैं। उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त से ही शादी की है। ज़ेबा ने एक इंटरव्यू में अदनान के साथ संबंधों पर कहा था कि, "हमारे बीच अलगाव की मुख्य वजह आपसी मतभेद था। उन्होंने स्टार ज़ेबा बख्तियार से शादी की थी, न कि मुझसे।"

जब बिजनेस वुमेन से अदनान सामी को हुआ प्यार

अदनान 2001 में दुबई की बिजनेस वुमेन अरब सबा गलादरी के करीब आए। दोनों में प्यार हो गया और जल्दी ही उन्होंने शादी कर ली। अपनी पिछली शादी की तरह ही अदनान ने अपनी इस शादी को भी राज ही रखा। केवल शादी की बात ही मीडिया के सामने आने पाई। उन्होंने अपनी दूसरी शादी के बारे में तब बात की जब मीडिया में बहुत सी बातें होने लगी थीं। तब अदनान ने बताया था कि सबा पहले से शादीशुदा हैं और उनका एक बच्चा भी है। अदनान ने सबा के बच्चे को भी अपनाया था। इस बीच अदनान अपने करियर की बुलंदियों पर आ चुके थे, लेकिन उनकी ये शादी भी तीन साल से ज्यादा नहीं चली। साल 2004 में अदनान के तलाक का मामला कोर्ट पहुंचा तब मीडिया को उनके अलगाव की बात का पता चला था। इसके बाद ये कपल भी तलाक लेकर अलग हो गया।

सबा से ही की दोबारा शादी

कहते हैं न कुछ बंधन आसानी से नहीं टूटते, खास कर प्यार के। कुछ ऐसा ही अदनान के साथ भी हुआ। अदनान और सबा एक बार फिर से करीब आ गए और दोनों ने अपने रिलेशनशिप को एक और मौका देने की कोशिश की। दोनों ने फिर से साल 2007 में शादी की, लेकिन इस शादी की खबर भी मीडिया को तब मिली, जब ये कपल दोबारा तलाक लेने कोर्ट पहुंचा। मामला तब सुर्खियों में आया जब, सबा ने कोर्ट में अदनान के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाते हुए साल 2009 में फिर से तलाक के लिए अप्लाई किया। हैरानी की बात तब और सामने आई, जब अदनान की पहली पत्नी ज़ेबा इस मामले में अदनान के बचाव में उतर आईं। हालांकि, साल 2012 में इस कपल का आधिकारिक रूप से तलाक हो गया।

अपनी शादी और तलाक पर अदनान ने उस समय एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में यहां तक कहा था कि, "इस्लामी विवाह कानून के अनुसार, सबा तकनीकी रूप से मेरी पत्नी कभी नहीं थीं। भले ही वह मेरे ही धर्म से थीं और मेरा धर्म मुझे तीन शादियों की अनुमति देता है।"

टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर से की चौथी शादी

अदनान ने साल 2010 में अफगान और जर्मनी मूल की ‘टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियर’ रोया फरयाबी से शादी की। रोया बेहद ग्लैमरस हैं और अपने ‘स्टाइल स्टेटमेंट’ के चलते हमेशा चर्चा में भी रहती हैं। साल 2009 में अदनान और रोया पहली बार साथ नजर आए थे। (इसे भी पढ़ें: अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी)

पहली बार इस कपल को फिल्म ‘3 इडियट्स’ के प्रीमियर में पब्लिकली देखा गया था। कपल 2010 में शादी के बंधन में बंधा था और अब उनकी एक बेटी मीदना सामी भी हैं। एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में अदनान ने कहा था कि, "जब मैं रोया से मिला तब मैं अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा था। मैंने अपने दादा को खो दिया था, फिर अपने पिता को। रोया ने मेरे बेहद बुरे दौर में मेरा हाथ थामा था। तब मैं अपनी पूर्व पत्नी से मुकदमा भी लड़ रहा था।"

उन्होंने कहा था कि, "मैं यह नहीं कहूंगा कि रोया अचानक मेरे जीवन में आईं। हमें धीरे-धीरे एक-दूसरे का पता चला था। इतना सब झेलने के बाद मैं नए रिश्ते जोड़ने के मूड में नहीं था, लेकिन मैं रोया से लंबे समय तक जुड़े बिना नहीं रह पाया। मुझे अंदर से यह एहसास हो रहा था कि यही वो महिला हैं, जिसके साथ में अपना बाकी जीवना बिताना चाहता हूं।”

उन्होंने बताया था कि, “मेरे रोमांटिक स्वभाव का कोई इलाज नहीं है। मैं प्यार में होने के विचार से ही प्यार में पड़ जाता हूं और यही वजह है कि मैंने तमाम प्यार के गीत लिखे हैं। मेरे अंदर समर्पण की भावना भी असीम है। लेकिन मेरा यह भी मानना है कि कभी-कभी चीजें हमारे वश में नहीं होतीं। मैं अपनी पूर्व पत्नियों के साथ बिताए वक्त के लिए उनका बेहद सम्मान करता हूं और नकारात्मकता को खत्म करना चाहता हूं। मेरी पहली शादी से एक बेटा है और वह कराची में अपनी मां के साथ रहता है।”

किसी के जीवन में सच्चा प्यार अमूमन दो बार नहीं आता, लेकिन अदनान सामी के जीवन में ऐसा एक या दो नहीं बल्कि चार बार हुआ। बेटी के जन्म के साथ ही इस कपल का रिश्ता और मजबूत हुआ है और उनकी शादी को करीब दस साल हो चुके हैं। उम्मीद करते हैं कि अदनान को अपनी इस शादी से सारी खुशियां हासिल हों। तो आपको अदनान सामी की लव लाइफ स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

( Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.