सोहा अली खान ने पिता मंसूर अली की पुण्यतिथि पर शेयर किया इमोशनल वीडियो, सबा ने भी किया याद

एक्ट्रेस सोहा अली खान ने अपने स्वर्गीय पिता मंसूर अली खान पटौदी की 11वीं पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया के जरिए अपने पिता का एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

सोहा अली खान ने पिता मंसूर अली की पुण्यतिथि पर शेयर किया इमोशनल वीडियो, सबा ने भी किया याद

क्रिकेट प्रेमियों के बीच 'टाइगर' के नाम से मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन कप्तानों में से एक थे। लगभग 15 सालों तक अपने बल्ले से विरोधी टीम को पस्त करने वाले टाइगर ने भारत के लिए भले ही 46 मैच खेले, लेकिन उनकी शानदार पारियों की बदौलत क्रिकेट के इतिहास में उनका नाम हमेशा के लिए अमर हो गया। आज यानी 22 सितंबर 2022 को उनकी 11वीं पुण्यतिथि है। ऐसे में उनकी बेटियों सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और सबा अली खान ने उन्हें याद किया है। 

SOHA ALI KHAN

मंसूर अली खान पटौदी की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने साल 1966 में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से शादी की थी। कपल के तीन बच्चे सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान हैं। जहां सैफ और सोहा अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्मी दुनिया का बड़ा नाम बन गए, वहीं सबा ने एक्टिंग को छोड़ ज्वेलरी डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया। मंसूर अली खान का निधन 70 वर्ष की आयु में 22 सितंबर 2011 को हुआ था। दरअसल, वह फेफड़ों के संक्रमण की बीमारी से जूझ रहे थे। 

SOHA ALI KHAN

अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी की 11वीं पुण्यतिथि पर बेटी सोहा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पटौदी के नवाब का एक पुराना वीडियो साझा किया। वीडियो में महान क्रिकेटर अपने पिता के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं। वह ये भी बताते हैं कि पिता के बिना रहना इतना आसान नहीं है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मंसूर कहते हैं, “मेरी मां ने आकर मुझसे कहा कि मेरे पिता अब नहीं रहे। मैं बहुत छोटा था और मुझे इसका मतलब भी नहीं पता था। समय के साथ यह यह महसूस हो गया कि पिता के बिना अपना जीवन जीना आसान नहीं है।”

(ये भी पढ़ें- 'Big Boss 16' के फाइनल कंटेस्टेंट्स की लिस्ट: जन्नत जुबैर से कनिका मान तक, इसमें हैं शामिल)

बता दें कि मंसूर अली खान पटौदी के पिता नवाब इफ्तिकार अली खान पटौदी भी एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे। उनका 1952 में निधन हो गया था, तब मंसूर मात्र 11 साल के थे। सोहा ने वीडियो के साथ एक छोटा सा इमोशनल नोट भी लिखा, जिसे "हाउ आई मिस दैट वॉयस (मैं उस आवाज को कैसे भूल सकती हूं") के रूप में पढ़ा जा सकता है। पोस्ट के कमेंट सेक्शन में उनकी बहन सबा अली खान पटौदी ने लिखा, "मैंने इसे बहुत पहले पोस्ट किया था .. रिमाइंडर के लिए धन्यवाद।"

SABA

(ये भी पढ़ें- क्या सामंथा रुथ प्रभु दूसरी शादी को हैं तैयार? लेटेस्ट रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा)

सोहा अली खान की बड़ी बहन सबा अली खान ने भी सोशल मीडिया पर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। सबा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पिता स्वर्गीय मंसूर अली खान पटौदी की एक फोटो फ्रेम साझा की। तस्वीर में टेबल पर फोटो फ्रेम के बगल में एक बांस का पौधा और एक मोमबत्ती भी दिखाई दे रही है। तस्वीर के ऊपर सबा ने लिखा है, "हर एक दिन याद किया। लव यू अब्बा।"

AMSOR ALI KHAN

(ये भी पढ़ें- अमीषा पटेल पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास को कर रही हैं डेट? वीडियो में रोमांटिक होती आईं नजर)

फिलहाल, हम भी देश के महान क्रिकेटर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हैं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.