सोनी राजदान को बेटी आलिया के जन्म के बाद प्रोड्यूसर्स कर देते थे रिजेक्ट, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनी राजदान ने हाल ही में, अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि, बेटी आलिया भट्ट के जन्म के बाद प्रोड्यूसर्स उन्हें रिजेक्ट कर देते थे। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सोनी राजदान को बेटी आलिया के जन्म के बाद प्रोड्यूसर्स कर देते थे रिजेक्ट, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

सोनी राजदान (Soni Razdan) को बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में गिना जाता है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा में अपनी शानदार परफॉरमेंस से एक्टिंग में अपनी काबिलियत को साबित किया है। सोनी, जिन्होंने अपना करियर इंग्लिश थिएटर से शुरू किया था, उन्हें ‘मंडी’, ‘सारांश’, ‘डैडी’, ‘मानसून वेडिंग’ समेत कई फिल्मों में एक्टिंग के लिए सराहना मिल चुकी है।

soni razdan with mahesh bhatt

सोनी राजदान की शादी डायरेक्टर महेश भट्ट से साल 1986 में हुई थी। कपल ने साल 1988 में बेटी शाहीन भट्ट का स्वागत किया था। इसके बाद साल 1993 में सोनी और महेश एक दूसरी बेबी गर्ल आलिया भट्ट के प्राउड पेरेंट्स बने थे। शाहीन एक लेखक हैं, वहीं आलिया बॉलीवुड की लीडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

(ये भी पढ़ें: जब सोनी राजदान को महेश भट्ट की पहली पत्नी से थी दिक्कत, निर्माता ने कहा था, 'वो वैम्प बन गई थी')

mahesh bhatt family

हमने देखा है कि, कैसे इन दिनों एक्ट्रेसेस अपनी शादी के बाद और प्रेग्नेंसी के दौरान भी काम करती हैं। लेकिन ऐसा कुछ सालों पहले ऐसा नहीं था। एक ऐसा समय था, जब अगर एक्ट्रेस की शादी हो जाती थी, तो उसका करियर खत्म माना जाता था। सोनी राजदान को भी ऐसी सेम परिस्थिति का सामना करना पड़ा था, जब वो आलिया भट्ट के जन्म के बाद अपनी एक्टिंग जारी रखना चाहती थीं।

soni razdan

‘फिल्म कम्पैनियन’ को दिए एक इंटरव्यू में सोनी ने बताया कि, कैसे डायरेक्टर्स उन्हें शादीशुदा होने के चलते अपनी फिल्म में लेने के लिए नहीं सोचते थे। सोनी ने कहा, “मुझे नहीं पता कि, मेरी कौन सी बच्ची के जन्म के बाद ऐसा हुआ था। मुझे लगता है कि, अगर मैं गलत नहीं हूं तो, ऐसा आलिया के जन्म के बाद हुआ था। मुझे फिर से काम करने की चाहत थी। मैं अपने एक प्रोड्यूसर दोस्त के पास गई थी और कहा था, ‘ये है जो मुझे करना है और मेरे पति को मत बताइएगा कि, मुझे काम करना है।”

(ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट के नाना-नानी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई थी सोनी राजदान के मम्मी-पापा की मुलाकात)

soni razdan family

सोनी को पहले ‘शादीशुदा’ होने के चलते डायरेक्टर्स रिजेक्ट कर देते थे, इस बारे में उन्होंने बताया, “तो वो काफी स्वीट थे और उन्होंने मुझे एक दिग्गज महिला से मिलवाया, जो काफी इज्जतदार थीं। वो मेरा नाम जगह-जगह देने लगीं। वो इन सभी ऑफिसों में जाती थीं और ऐसे ही पहले काम मिला करता था। मेरी मैनेजर एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस जाती थीं और कहती थीं ‘सोनी राजदान काम करना चाहती हैं’, जवाब आता था ‘क्यों?’ फिर वो उनसे कहती थी, ‘क्योंकि वो एक अच्छी एक्ट्रेस हैं’। ‘लेकिन वो अभी शादी शुदा हैं’, ऐसा जवाब उसे मिलता था। मैं इसके खिलाफ थी। अगर आज मैं यहां बैठी हूं, तो मुझे लगता है ये मेरे लिए बड़ा अचीवमेंट है।”

soni razdan with daughters

सोनी राजदान आज यानी 25 अक्टूबर 2021 को अपना जन्मदिन भी मना रही हैं। इस मौके पर उनकी बेटी आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी मां के एक्टिंग के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है। ये एक्ट्रेस की बैकसाइड की तस्वीर है और वो पीछे मुड़कर कुछ देखती हुई नजर आ रही हैं।

(ये भी पढ़ें: जब आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से सख्त नफरत करती थीं पूजा भट्ट, जानें क्या थी वजह?)

soni razdan

इसके कैप्शन में आलिया ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे मां। मेरी प्रेरणा और जिंदगी की ताकत। मैं आपकी हर पल खुशी, शांति और चमक की कामना करती हूं, जो दुनिया आपको दे सकती है!!! लव यू लिटिल मामा बर्डी।”

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, सोनी राजदान को एक्टिंग में कमबैक करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तो आपकी एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.