अपनी बेटी से महज 15 साल बड़े हैं शिखर धवन, शेयर करते हैं खूबसूरत रिश्ता, देखें झलकियां

यहां हम आपको क्रिकेटर शिखर धवन और उनकी दोनों सौतेली बेटियों रेया और आलिया के खूबसूरत बॉन्ड के बारे में बता रहे हैं, जो आज एक मिसाल के तौर पर माने जाते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

अपनी बेटी से महज 15 साल बड़े हैं शिखर धवन, शेयर करते हैं खूबसूरत रिश्ता, देखें झलकियां

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। क्रिकेटर ने अपनी शानदार पारियों की वजह से एक बड़ी फैन फॉलोइंग हासिल की है। इतना ही नहीं, उनके गुड लुक्स और दमदार मूछों पर करोड़ों लड़कियां फिदा हैं, जिस वजह से वह हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं। लेकिन इन सबके बीच, वह एक सुपर कूल डैड भी हैं। शिखर धवन और उनकी बेटियों के बीच बेशक उम्र का ज्यादा अंतर नहीं है, लेकिन वह अपनी दोनों बेटियों के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको शिखर धवन और उनकी दोनों बेटियों के बीच के स्ट्रांग बॉन्ड की झलक दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको पता चलेगा कि, इनके लिए ‘सौतेला’ महज एक शब्द है।

शिखर धवन, दो बेटियों के अद्भुत पिता

shikhar dhawan

शिखर धवन के फैंस ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि, क्रिकेटर की पत्नी आयशा उनसे 10 साल बड़ी हैं। दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी। आयशा की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां रेया और आलिया हैं। वहीं, आयशा और शिखर धवन का एक बेटा है, जिसका नाम जोरावर है। दिलचस्प बात ये है कि, शिखर और आयशा की बड़ी बेटी आलिया की उम्र के बीच महज 10 साल का अंतर है, लेकिन शिखर धवन ने अपने से 10 साल छोटी लड़की को बहुत ही खूबसूरती के साथ अपनी बेटी के रूप में स्वीकार किया है। वह अपनी दोनों बेटियों के साथ एक स्ट्रांग बॉन्ड शेयर करते हैं, जिसका जिक्र उन्होंने अपने कई इंटरव्यूज में भी किया है।

(ये भी पढ़ें: शिखर धवन की लव स्टोरी: दो बच्चों की मां और 10 साल बड़ी महिला से 'गब्बर' ने लगाया दिल)

shikhar

एक इंटरव्यू में शिखर धवन से पूछा गया था कि, ‘उन्हें दोनों बच्चों के साथ रहने में किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था?’ इस पर उन्होंने कहा था कि, ‘यह बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। जो चीज कुदरत से होती है, वो एकदम आपकी जिंदगी में ढल जाती है। मेरी किस्मत में दो बेटियां थीं और वह एकदम से मेरी जिंदगी में आ गईं। यह सिर्फ एक क्लिक करने जैसा था। आज जिस तरह वह दोनों मुझसे प्यार करती हैं, मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं।’

शिखर धवन का बेटियों के लिए खूबसूरत पोस्ट

shikhar dhawan daughters

शिखर धवन अपनी दोनों बेटियों से ढेर सारा प्यार करते हैं और उनके लिए हर खास मौके पर कई खूबसूरत पोस्ट भी शेयर करते रहते हैं। क्रिकेटर ने साल 2017 में महिला दिवस के मौके पर अपनी दोनों बेटियों की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी, जिसके जरिए उन्होंने अपनी बेटियों को महिला दिवस की बधाई दी थी। इस मौके पर शिखर धवन द्वारा शेयर की गई तस्वीर से ज्यादा उनके द्वारा लिखे गए कैप्शन ने लोगों का ध्यान सबसे ज्यादा अपनी ओर खींचा था। शिखर धवन ने लिखा था, ‘अगर आपके मन में खुलापन है, तो आप अपनी पत्नी और बच्चों से बहुत से कुछ सीख सकते हैं।’ उनके इस कैप्शन से साफ है कि, शिखर धवन पितृसत्ता जैसी रूढ़िवादी विचारधारा को हमेशा किनारे रखते हैं।

शिखर धवन की बेटी की खास स्किल्स

shikhar dhawan with daughter rena

ये बात सच है कि, जब भी एक पिता अपने बच्चों को कुछ नया करते हुए या फिर सीखते हुए देखता है, तो उनकी आंखों में एक गहरी चमक होती है। पिता अपनी इस खुशी को बेशक बयां नहीं करता है, लेकिन वह इस खुशी की तुलना किसी और चीज से कर भी नहीं पाता है। ये अहसास शिखर धवन ने भी महसूस किया था, जब उनकी लाडली छोटी बेटी रेया ने अद्भुत जिमनास्टिक करना सीखा था। क्रिकेटर ने 27 मार्च 2017 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें रेया शानदार तरीके से जिमनास्टिक कर रही थीं। इस वीडियो के साथ उन्होंने बताया था कि, उनकी बेटी ने उन्हें हमेशा गर्व महसूस करवाया है।

(ये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे और राधिका धोपावकर की लव स्टोरी: स्कूल के दिनों में शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी)

शिखर धवन और उनके बच्चों का स्पेशल टाइम

shikhar dhawan lovelife

हिंदी में एक कहावत है कि, ‘खुशियां छोटी-छोटी चीजों में भी होती हैं।’ ऐसा लगता है कि, शिखर धवन ने इस कहावत को अपनी जिंदगी में बखूबी अपनाया है। क्योंकि खिलाड़ी अपने बिजी शेड्यूल से भी हमेशा अपने तीनों बच्चों के लिए पूरा समय निकालते हैं। वह अक्सर अपने बच्चों के साथ मस्ती भरी चीजें करते हुए स्पॉट होते हैं। कई बार वह अपने बच्चों के साथ पार्क में जाते हैं, तो कभी वह अपने बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हैं। इससे साफ है कि, वह अपने बच्चों के साथ समय बिताने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

(ये भी पढ़ें: 6 ऐसे सेलिब्रिटी पिता जो अपने सौतेले बच्चों पर खूब बरसाते हैं प्यार, जानें इनके बारे में)

shikhar dhawan photos

फिलहाल, इस बात में कोई शक नहीं है कि, शिखर धवन अपने तीनों बच्चों से बराबर प्यार करते हैं और उन्हें जिंदगी में सारी खुशियां देना चाहते हैं। तो शिखर धवन और उनकी बेटियों के इस खूबसूरत बॉन्ड पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.