बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश 'मां-बेटी' की जोड़ियां, देखकर कहेंगे- लगती हैं बहनें

बॉलीवुड में कई 'मां-बेटियों'की जोड़ियां ऐसी हैं, जिनको देखने के बाद आप भी कहेंगे कि ये बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश 'मां-बेटी' की जोड़ियां हैं, जोकि बहनें लगती हैं।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश 'मां-बेटी' की जोड़ियां, देखकर कहेंगे- लगती हैं बहनें

बॉलीवुड दो चीजों के लिए काफी फेमस है। पहला टैलेंट के लिए और दूसरा सक्सेसफुल मां-बेटी या पिता-बेटे की जोड़ी के लिए। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में मां-बेटी  की ऐसी कई जोड़‍ियां हैं, जोकि अपने स्टाइल के अलावा एक्टिंग के लिए भी काफी फेमस हैं।

वैसे बॉलीवुड में सफल होना या अपने पेरेंट्स की विरासत को आगे लेकर जाना आसान काम नहीं होता। मगर इसके बाद भी बॉलीवुड में मां-बेटी की जोड़ियां हैं, जो अपने-अपने अंदाज में धूम मचा रही हैं। हालांकि, ये पहला मौका नहीं है जब कोई मां-बेटी की जोड़ी हिट हुई हो।

ये भी पढ़ें: जब बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने थामा अपने से उम्र में छोटे साथी का हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा

बॉलीवुड में मां-बेटी की जोड़ी का हिट होना काफी समय से चल रहा है। ऐसे  में आज हम उन मां-बेटी का जिक्र करेंगे, जोकि बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में स्‍टाइल और फैशन सेंस के अलावा अपनी एक्टिंग के लिए भी मशहूर हैं।

#1. तनुजा की बेटियां काजोल और तनीषा

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

23 सितंबर, 1943 को जन्मी तनुजा एक फेमस वेटरन एक्ट्रेस हैं, जिनकी दो बेटियां हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं काजोल और तनीषा की। जहां एक ओर काजोल भी एक फेमस एक्ट्रेस हैं वहीं बॉलीवुड में तनीषा का करियर अपनी बड़ी बहन काजोल जैसा नहीं था। काजोल एक्टर अजय देवगन के साथ अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं तो तनीषा ने अब तक शादी नहीं की है।  

बता दें, तनुजा की गिनती सबसे प्रशंसित अभिनेत्रियों में होती है। अभिनेत्री शोभना समर्थ और निर्माता कुमारसेन समर्थ की बेटी तनुजा इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। दो फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित तनुजा हिंदी फिल्में मेमदीदी (1961), चांद और सूरज (1965), बहारें फिर भी आएंगी (1966), ज्वेल थीफ़ (1967), नई रोशनी (1967), जीने की राह (1969), हाथी मेरे साथी (1971), अनुभव (1971), मेरे जीवन साथी (1972) और दो चोर (1972) जैसी फिल्मों के लिए काफी फेमस हैं।

#2. जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

वेटरन एक्ट्रेस जया बच्चन श्वेता बच्चन नंदा की एक गर्वित मां हैं। जया बच्चन की गिनती अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती है तो वहीं श्वेता ने कभी भी बॉलीवुड में एंट्री नहीं ली। दरअसल, हर स्टार किड की तरह श्वेता के लिए भी सोचा गया कि वह फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री जरुर करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: टीना मुनीम के लिंकअप की खबरों ने संजय दत्त को किया था बुरी तरह से परेशान, इंटरव्यू में किया खुलासा

हालांकि, इस मामले में कई बार ये अफवाहें उड़ी कि बिग बी ने ही श्वेता को बॉलीवुड में करियर बनाने की इजाजत नहीं दी, जबकि श्वेता का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है क्योंकि घर पर सबको अपना करियर चुनने की आजादी है। श्वेता ने ये भी बताया कि वो खुद ही एक्टिंग में अपना कोई करियर नहीं देख रही थीं। इस वजह से उन्होंने ज्वेलरी डिजाइनिंग को अपने करियर के रूप में अपनाया।

#3. हेमा मालिनी की बेटियां ईशा और अहाना देओल

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

भारतीय अभिनेत्री, लेखिका, फिल्म-निदेशक, नृत्यांगना और राजनेता हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ से अपने फ़िल्मी करियर को शुरू किया था। आज वो ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से फेमस हैं। यही नहीं, हेमा मालिनी की गिनती बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में होती है, जिनमें खूबसूरती और एक्टिंग का एक अनूठा संगम देखने को मिलता है।

हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना देओल है। ईशा देओल ने फिल्मों में हाथ अजमाया था लेकिन वो सफल नहीं हो पाईं। वहीं, अहाना देओल ने कभी फिल्मों में काम नहीं किया।

#4. डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की नीली आंखों वाली लड़की डिंपल कपाड़िया को कोई कैसे भूल सकता है। डिंपल ने 16 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू किया और फिर साल 1973 में वेटरन एक्टर राजेश खन्ना से शादी कर ली। शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से संन्यास ले लिया।

राजेश खन्ना से डिंपल को दो बेटियां हैं, जिनका नाम ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना है। ट्विंकल खन्ना एक सफल लेखिका हैं। मालूम हो, ट्विंकल फिल्मों में भी हाथ अजमा चुकी हैं, लेकिन उन्होंने अक्षय कुमार से शादी के बाद फिल्में करना बंद कर दिया। वैसे डिंपल अक्सर ही ट्विंकल के साथ फंक्शन्स पर नजर आती हैं।

#5. शर्मिला टैगोर की बेटियां सोहा और सबा अली खान

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

पटौदी परिवार की बहू और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हैदराबाद के एक हिंदू बंगाली परिवार में जन्मी शर्मिला टैगोर एक सशक्त अभिनेत्री रही हैं। शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नवाब पटौदी से शादी रचाई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम आयशा सुलतान रख लिया था। शर्मिला टैगोर अपने बच्चों से काफी जुड़ी हुई हैं और उनका बेटियों सोहा अली खान और सबा अली खान के साथ एक मजबूत बांड भी है। कई बार आपने शर्मिला और सोहा को कई विज्ञापनों में भी साथ देखा होगा।  

#6. श्रीदेवी की बेटियां जान्हवी और ख़ुशी

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

जान्हवी और ख़ुशी कपूर श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटियां हैं। श्रीदेवी अब हमारे साथ इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी मृत्यु 24 फरवरी 2018 को हुई थी। हालांकि, श्रीदेवी अक्सर अपनी बेटियों के साथ फंक्शन्स पर नजर आती थीं। श्रीदेवी की दोनों बेटियां फैशनपरस्त हैं। जहां एक ओर जान्हवी कपूर अपने फ़िल्मी करियर का आगाज कर चुकी हैं तो वहीं ख़ुशी अभी अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं।

#7. नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

नीतू कपूर ने दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर से लव मैरिज की थी। नीतू और ऋषि को दो बच्चे हैं, जिनका नाम रिद्धिमा और रणबीर है। नीतू और रिद्धिमा एक अलग बांड शेयर करती हैं। नीतू कपूर की गिनती बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में होती थी। हालांकि, अपने माता-पिता की तरह रिद्धिमा का फिल्मों में काम करने का मन नहीं किया। आज रिद्धिमा एक सफल ज्वैलरी डिज़ाइनर हैं।

#8. पूनम सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

पूनम सिन्हा हमेशा से एक हाउसवाइफ रही हैं लेकिन उन्होंने कभी भी सोनाक्षी को ये नहीं कहा कि वह अपने मन का करियर नहीं चुन सकती हैं। यही वजह है कि सोनाक्षी मम्मी पूनम को अपना आइडल मानती हैं। सोनाक्षी का कहना है कि आज वो जो कुछ भी हैं, उसमें उनकी मां का सबसे ज्यादा योगदान है। सोनाक्षी मां पूनम के साथ एक स्पेशल बांड शेयर करती हैं।

#9. अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

सारा अली खान अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी हैं। हालांकि, उनके माता-पिता का तलाक हुए काफी समय हो गया है लेकिन वो दोनों के साथ एक अच्छा बांड शेयर करती हैं। अमृता भी एक एक्ट्रेस रही हैं। सैफ से तलाक के बाद वह इब्राहिम और सारा की सिंगल मदर बन गईं। सारा और अमृता की केमिस्ट्री देखने वाली है। दोनों एक दूसरे की कंपनी काफी एन्जॉय करती हैं। सारा अमृता को अपना मेंटर मानती हैं। फिलहाल सारा अपनी फिल्मों में बिजी हैं।

#10. अपर्णा सेन की बेटियां कमलिनी और कोंकणा

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

अपर्णा सेन एक हिंदी और बंगाली एक्ट्रेस रही हैं। अभिनेत्री होने के साथ वह एक फिल्म निर्माता भी रही हैं। उनकी दो बेटियां हैं, जिनका नाम कमलिनी और कोंकणा है। कोंकणा सेन शर्मा भी अपनी मां को देखते हुए फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं, जबकि कमलिनी ने कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में आने की अपनी इच्छा जाहिर नहीं की।

#11. सोनी राज़दान की बेटी आलिया भट्ट

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

सोनी राज़दान अपनी बेटी आलिया भट्ट की बेस्ट फ्रेंड हैं। अलिया मां सोनी के काफी करीब हैं। दोनों ने एकसाथ राजी फिल्म में काम किया था। आलिया भट्ट की गिनती आज के समय में एक सफल अभिनेत्री के रूप में की जाती है।  

#12. बबिता की बेटियां करिश्मा और करीना कपूर

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

करिश्मा और करीना कपूर फिल्म इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। दोनों ही अपनी मां बबिता के काफी करीब हैं और अक्सर ही ये तिकड़ी साथ में क्वालिटी टाइम बिताते नजर आती है। तीनों साथ में फंक्शन्स में भी नजर आती हैं।

#13. मुनमुन सेन की बेटियां रिया और राइमा सेन

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनीं मुनमुन सेन की दो बेटियां हैं, जिनका नाम राइमा और रिया सेन है। दोनों ही बेटियां मां मुनमुन की तरह एक्ट्रेस हैं और अपनी मां से एक स्पेशल बांड शेयर करती हैं। सेन परिवार की खास बात ये है कि रिया और राइमा तीसरी जनरेशन है, जोकि फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है। राइमा और रिया सेन नानी सुचित्रा सेन भी अभिनेत्री थीं।

#14. श्वेता नंदा की बेटियां नव्या नवेली नंदा

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा अपने फैशन सेंस के लिए फेमस हैं। नव्या बिल्कुल अपनी मां श्वेता बच्चन नंदा जैसी हैं। एक स्टार किड को कैसे रहना है या क्या करना है, ये नव्या को काफी अच्छे से मालूम है।

#15. गौरी खान की बेटी सुहाना खान

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

गौरी और शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान भी किसी से कम नहीं हैं। सुहाना न सिर्फ मम्मी गौरी के करीब हैं बल्कि वह पापा शाहरुख़ की भी उतनी ही लाडली हैं। यही नहीं, सुहाना दोनों भाईयों की भी चहेती बहन हैं। सुहाना शाहरुख़ की तरह एक ट्रेंडसेटर हैं। सुहाना मम्मी गौरी की तरह फैशन सेंस रखती हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि गौरी और सुहाना बॉलीवुड की स्टाइलिश मां-बेटी की जोड़ी में से एक हैं।

#16. लिलेट दुबे की बेटी इरा दुबे

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

रंगमंच, फिल्म और टीवी धारावाहिकों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली लिलेट दुबे अपनी बेटी इरा दुबे के काफी करीब हैं। अपनी मां की तरह इरा भी इंडस्ट्री में काम करना पसंद करती हैं। लिलेट और इरा की जोड़ी इंडस्ट्री की स्टाइलिश मां-बेटी जोड़ी में शुमार है।

#17. पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला भी सुहाना और जान्हवी की तरह एक फेमस स्टार किड हैं। ये कहा जा सकता है कि आलिया अपनी मां पूजा की तरह काफी हॉट हैं। ऐसे में ये जोड़ी भी स्टाइलिश है। 21 साल की उम्र में ही आलिया ने अपने फैशन सेंस से कईयों को अपना दिवाना बना लिया है।

वैसे तो बॉलीवुड में हर जनरेशन ने अपने समय में बेहतरीन काम किया है लेकिन इस लिस्ट को देखने के बाद आप एक बार ये जरुर कहेंगे कि इन मां-बेटियों को देखकर कही से नहीं लगता कि मां-बेटियां हैं, बल्कि ये बहनें ज्यादा लगती हैं।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.