इस दुल्हन ने शादी में पहना था अपनी मां जैसा लहंगा, मां-बेटी की जोड़ी लग रही बेहद खूबसूरत

इस स्टोरी में हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी शादी वाले दिन अपनी मां के साथ ट्विनिंग किया था।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

इस दुल्हन ने शादी में पहना था अपनी मां जैसा लहंगा, मां-बेटी की जोड़ी लग रही बेहद खूबसूरत

लड़कियों को बचपन से ही गुड्डे-गुड़ियों की शादी का खेल काफी पसंद होता है और जैसे-जैसे वह बड़ी होती हैं, वैसे-वैसे वह उस खेल में अपनी छवि देखने लगती हैं। ये बात सच है कि, लड़कियों को बचपन से ही बताया जाता है कि एक दिन उनकी भी शादी होगी और उन्हें भी उनका राजकुमार आकर ले जाएगा। इसी वजह से हर लड़की बचपन से ही अपनी शादी का खुली आंखों से सपना देखती है। एक लड़की के लिए उसकी शादी का दिन सबसे ज्यादा खास होता है, जिसे लेकर वह काफी ज्यादा एक्साइटेड होती है।

लेकिन इस खुशी के साथ एक बहुत बड़ा दुख भी होता है और वह होता है अपने परिवार व अपनी मां को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना। हर लड़की अपनी मां के सबसे ज्यादा करीब होती है। मां ही है, जो बेटी को दुनिया में लाती है और उसे जीवन जीने का तरीका भी सिखाती है। अक्सर हमने देखा है कि, दुल्हनें अपनी शादी के मौके पर अपनी मां को इस जीवन के लिए धन्यवाद करती हैं। कोई दुल्हन मां के लिए स्पेशल गाना गाती है, तो कोई दुल्हन डांस करती है। लेकिन आज इस स्टोरी में हम आपको एक ऐसी दुल्हन से मिलवाने जा रहे हैं, जो अपनी शादी पर अपनी मां के साथ ट्विनिंग करती नजर आई थी।

(ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस दुल्हन ने अपनी शादी में पहनी प्लेन गोल्डन साड़ी, ज्वैलरी ने लगाया चार-चांद)

dulhan

दरअसल, हम बात कर रहे हैं हमारी ‘ब्राइडल ऑफ द वीक’ श्रेया की, जिन्होंने अपने ब्राइडल लुक के जरिए अपनी मां के लिए अपना प्यार व्यक्त किया था। श्रेया अपनी शादी के दिन हू-ब-हू अपनी मां की तरह तैयार हुई थीं। श्रेया ने अपनी शादी के दिन लाल रंग का सुंदर लहंगा पहना था, जिसका ब्लाउज पूरी तरह कढ़ाई से जड़ा हुआ था। अपने लहंगे के साथ दुल्हन ने डबल चुन्नी ली थी और अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए श्रेया ने गले में चोकर नेकपीस, ओवरसाइज नोज रिंग और माथा पट्टी को कैरी किया था, जिसमें वह स्वर्ग की परी से कम नहीं लग रही थीं। वहीं, दूसरी तरफ श्रेया की मां ने अपनी बेटी की शादी वाले दिन पर्पल रंग का लहंगा पहना था, जिसके साथ उन्होंने भी डबल चुन्नी ली थी। दुल्हन की मां ने अपना लुक पूरा करने के लिए गले में लंबा हार, माथा पट्टी और कानों में इयरिंग्स पहने थे। अपने इस लुक में दोनों काफी सुंदर लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस दुल्हन ने रानी पिंक लहंगे के साथ कैरी किया था यूनिक दुपट्टा, लुक बना देगा दीवाना)

shreya

हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब कोई दुल्हन अपने किसी करीबी के साथ ट्विनिंग करती नजर आई है। इससे पहले, अपेक्षा शिवनानी अपनी शादी के दिन अपनी बहन के साथ ट्विनिंग करती नजर आई थीं। अपेक्षा ने अपनी शादी के दिन मशहूर डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के लहंगे को चुना था। उन्होंने अपनी शादी में लाल रंग का सुंदर लहंगा पहना था, जिस पर सब्यसाची की सिग्नेचर जाल वाली कढ़ाई का काम किया गया था। इसके साथ ही अपेक्षा ने गले में दो नेकपीस, मांग टीका और कानों में लाइट इयरिंग्स पहने हुए थे, जिसमें वह काफी सुंदर लग रही थीं।

(ये भी पढ़ें: सब्यसाची की इस दुल्हन ने शादी में लहंगे के साथ पहना था हाथी के दांत से बना सफेद चूड़ा, देखें फोटोज)

bride

वहीं, दूसरी तरफ अपनी बहन अपेक्षा की शादी में अनुष्का भी डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन किए गए लहंगे में नजर आई थीं। अनुष्का ने अपनी बहन की शादी में ऑरेंज कलर का लहंगा पहना था, जिस पर फूलों की कढ़ाई का काम किया गया था। इसके साथ ही अनुष्का ने गले में लंबा हार, मांग टीका और कानों में लंबे इयरिंग्स पहने हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने अपने बालों को खोल रखा था, जिसमें वह काफी सुंदर लग रही थीं।

bride with sister

फिलहाल, ये भी सच है कि जिस तरह एक लड़की के लिए उसकी शादी का दिन खास होता है, तो उसी तरह एक मां के लिए भी उसकी बेटी की शादी का दिन सबसे बड़ा होता है। वह अपनी बेटी को विदा होते देखकर जितना उदास होती है, उससे कहीं ज्यादा वो इस बात से खुश होती है कि, उसकी बेटी अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करने जा रही है। तो आपको मां-बेटी की ये जोड़ी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: Ritika, Apeksha)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.