ये हैं अमिताभ बच्चन की शादी की अनदेखी तस्वीरें, ऐसे हुई थी 'चट मंगनी-पट ब्याह'

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी को 47 साल हो चुके हैं। ऐसे में हम आपको बिग बी की शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं फोटोज।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ये हैं अमिताभ बच्चन की शादी की अनदेखी तस्वीरें, ऐसे हुई थी 'चट मंगनी-पट ब्याह'

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 'दीवार', 'बाग़बान', 'अमर अकबर एंथोनी', 'कभी खुशी कभी गम' और 'शोले' जैसी नाजाने कितनी हिट फिल्में दीं हैं। उन्होंने बड़े पर्दे पर एक आदर्श पिता, एक संस्कारी बेटे और अच्छे पति जैसे कई किरदार निभाकर उन्हें हमेशा के लिए अमर कर दिया। जिस तरह पर्दे पर वो सभी को अपने अभिनय से मंत्रमुग्ध करने में सफल रहे हैं, ठीक वैसे ही असल जिंदगी में भी वो अपने किरदार को बखूबी निभा रहे हैं। उनकी शादी को 47 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन आज भी उनकी शादी की कुछ ऐसी अनदेखी तस्वीरें हैं, जिन्हें शायद अब तक आपने नहीं देखा होगा। तो चलिए आपको दिखाते हैं वो फोटोज।

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जया भादुरी से 3 जून 1973 को शादी रचाई और तब से फैंस उनकी हर सालगिरह पर एक नई फोटो को देखने के इंतजार में रहते हैं और कई बार बिग बी अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर शादी की फोटोज शेयर भी कर चुके हैं। फिलहाल, हम आपको यहां वो अनसीन तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो शायद ही आपने देखी होंगी। इन फोटोज में जहां जया बच्चन को शादी के लाल जोड़े में देखा जा सकता है, तो वहीं अमिताभ ने शादी में क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि ये कपल शादी के समय कितना प्यारा लग रहा था। नीचे देखें तस्वीरें:

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

Jaya Bachchan

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

Jaya Bachchan

Jaya Bachchan

Jaya Bachchan

Images Source

ये 3 जून 2019 की बात थी, जब अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ अपनी 46 वीं शादी की सालगिरह के मौके पर अपने ब्लॉग में एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था, मैं और जया 'चुपके-चुपके' 'अभिमान', 'बंसी-बिरजू' समेत 'शोले' फिल्म के बाकी को-स्टार्स के साथ अपनी फिल्म 'जंजीर' की सफलता का जश्न मनाने के लिए लंदन टूर पर जाना चाहते थे। लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन ने पूछा था कि इस ट्रिप पर कौन-कौन जा रहा है? जिस पर मैंने जया का नाम बताया, तो उन्होंने कहा कि वो शादी होने के बाद ही जया के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। अमिताभ और जया उस समय डेटिंग कर रहे थे। (ये भी पढ़ें: शम्मी कपूर लव लाइफ: पहला प्यार रह गया था अधूरा, तो दूसरी पत्नी के सामने रखी थी ये बड़ी शर्त)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

इस पर बाबूजी की बात सुनकर अमिताभ ने कहा, ठीक है, हम कल ही शादी कर लेते हैं और फिर अमिताभ ने जल्द ही सब कुछ अरेंज किया और अगले ही दिन 3 जून 1973 को जया संग शादी के पवित्र बंधन में बंध गए और फिर शादी के तुरंत बाद लंदन के लिए निकल गए। अपने ब्लॉग में अमिताभ ने इस बात को याद करते हुए लिखा था, 'मैं उस सोसायटी की 7वें रोड़ पर एक किराए के घर में रहता था। हमने शादी का फैसला कर लिया था और वो भी बिना किसी तामझाम के। केवल दो फैमिली की मौजूदगी में ये शादी हो गई। हम लंदन गए और ये मेरा और उनका भी (जया) पहला ट्रिप था। फिल्म 'जंजीर' सफल रही और एक वादा था कि यदि फिल्म सफल हुई, तो हम सभी यानी हमारे दोस्तों का पूरा गैंग लंदन हॉलिडे के लिए जाएगा।' (ये भी पढ़ें: राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव-हेट स्टोरी, कुछ ऐसी थी इस सुपरस्टार की लाइफ)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

7वें रोड पर स्थित उस घर 'मंगल' में सब कुछ तैयार था और तभी बूंदाबांदी होने लगी। पड़ोसी भागकर मेरे पास आए कि अब शादी कर लो क्योंकि बारिश का होना एक अच्छा शगुन है। ऐसे में मैं घर से बाहर निकला और कुछ घंटे में शादी हो गई और फिर हम मिस्टर एंड मिसेज बन गए। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की मौसी और बुआ,​ जो अपने भांजे-भतीजे को करती हैं जान से भी ज्यादा प्यार)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

फिलहाल, अमिताभ अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और अपनी पोती आराध्या बच्चन के साथ खुशी-खुशी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको बिग बी की शादी की ये अनसीन फोटोज कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: अभिषेक बच्चन)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.