टीना अंबानी ने ननद दीप्ति सालगांवकर को दी मैरिज एनिवर्सरी की बधाई, लिखा ये खास मैसेज

बिजनेसमैन अनिल अंबानी की वाइफ टीना अंबानी ने अपनी ननद दीप्ति सालगांवकर की एक फोटो शेयर करके उन्हें उनकी मैरिज एनिवर्सरी की बधाई दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

टीना अंबानी ने ननद दीप्ति सालगांवकर को दी मैरिज एनिवर्सरी की बधाई, लिखा ये खास मैसेज

बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपनी फैमिली की फोटोज शेयर करती रहती हैं। यही नहीं, टीना अपने किसी भी खास व्यक्ति के बर्थडे पर पोस्ट शेयर करके उसे विश करना नही भूलती हैं। हाल ही में, उन्होंने धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की बेटी और अपनी ननद दीप्ति सालगांवकर (Deepti Salgaonkar) की 37वीं मैरिज एनिवर्सरी पर एक खास फोटो शेयर करते हुए एक मैसेज के माध्यम से बधाई दी है। 

दरअसल, अपनी ननद दीप्ति सालगांवकर की मैरिज एनिवर्सरी के खास मौके पर टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में टीना अंबानी अपने पति अनिल अंबानी और उनकी ननद दीप्ति सालगांवकर अपने पति दत्तराज सालगांवकर के साथ दिखाई दे रही हैं। चारों लोग कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने एक खास नोट भी लिखा है। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बहन त्रिलोचनाबेन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें क्या करते हैं उनके पोते)   

टीना अंबानी ने कैप्शन में लिखा है, 'खुशहाल परिवार, शानदार दोस्त, एक अद्भुत और एडोरेबल कपल! दीप्ति और राज, यहां हम आपके आशीर्वाद, स्वस्थ, खुशहाल सालगिरह और अनगिनत वर्षों के प्यार और साथ की कामना करते हैं।' इसके साथ ही उन्होंने दिल की इमोजी भी बनाई है। टीना अंबानी द्वारा शेयर की गई इस फोटो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। 

अब आइए एक नजर डाल लेते हैं, अंबानी फैमिली पर। अपनी फैमिली को शीर्ष तक पहुंचाने वाले धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन के दो बेटे और दो बेटियां हैं, जिनका नाम मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, दीप्ति और नीना है। धीरूभाई अंबानी की मृत्यु के बाद मुकेश और अनिल अंबानी के बीच संपत्ति का बंटवारा हो गया और दोनों अपना-अपना बिजनेस संभाल रहे हैं। मुकेश और अनिल के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन दीप्ति और नीना के बारे में बहुत कम ही लोगों को पता है। वैसे तो, धीरूभाई अंबानी के दोनों बेटियां लाइमलाइट से थोड़ा दूर रहती हैं। जहां तक बात है नीना की तो, उन्हें कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया है, लेकिन दीप्ति ने हमेशा ही मीडिया से दूरी बनाए रखी है। दीप्ति की शादी दत्तराज सालगांवकर से हुई है। तो वहीं, नीना की शादी एचसी कोठारी गुप के तत्कालीन चेयरमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी। 2015 में कैंसर के कारण 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बहन त्रिलोचनाबेन के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें क्या करते हैं उनके पोते)   

ऐसी है दीप्ति और दत्तराज की लव स्टोरी

दीप्ति और दत्तराज की लव स्टोरी काफी रोचक है। दरअसल, साल 1978 में धीरूभाई अंबानी का परिवार उषा किरण बिल्डिंग में रहता था, जो उस वक्त 22 मंजिल की मुंबई की एकमात्र गगनचुंबी इमारत थी। उस दौरान इसी बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर सलगांवकर परिवार भी रह रहा था और दोनों परिवारों (अंबानी और सालगांवकर) का एक-दूसरे के साथ काफी अच्छा रिश्ता था। दोनों परिवार एक-दूसरे की हर चीज में मदद करते थे और साथ में काफी समय बिताते थे। दोनों परिवारों के बीच के इसी प्यार के कारण ही दीप्ति ने दत्तराज सालगांवकर से मुलाकात की थी। दोनों ने पारिवारिक समारोहों में काफी बार मिलना शुरू कर दिया था और जल्द ही एक-दूसरे को डेट करने लगे थे। अगले पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार 31 दिसंबर 1983 को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। इसके बाद उनके घर बेटी इशिता सालगांवकर और बेटे विक्रम सालगांवकर ने जन्म लिया। इशिता सालगांवकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई नीशल मोदी से हुई है। मौजूदा समय में दत्तराज सालगांवकर गोवा के एक बड़े बिजनेसमैन और एक फुटबाल टीम के मालिक हैं। इसके अलावा वो, स्मार्ट लिंक नेटवर्क सिस्टम नाम की कंपनी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर भी हैं। दत्तराज ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है और इसके बाद उन्होंने पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए किया हुआ है। (ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए)  

टीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में, उन्होंने 27 दिसंबर 2020 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ननद दीप्ति सालगांवकर की फैमिली फोटोज शेयर की थी। शेयर की गई पहली फोटो में वह अपनी भांजी और दीप्ति सालगांवकर की बेटी इशिता सालगांवकर के साथ नजर आ रही हैं। इस फोटो में दोनों लोग मुस्कुराते हुए कैमरे के लिए पोज दे रही हैं। दूसरी फोटो में टीना अंबानी अपने पति अनिल अंबानी और भांजी इशिता सालगांवकर के साथ हैं।

तीसरी तस्वीर में टीना अंबानी के दोनों बेटे (जय अनमोल अंबानी-जय अंशुल अंबानी) और इशिता सालगांवकर को देखा जा सकता है। चौथी फोटो में टीना अंबानी, अनिल अंबानी और उनकी ननद दीप्ति सालगांवकर व उनके पति दत्तराज सालगांवकर के साथ दिखाई दे रहे हैं।

पांचवीं और अंतिम फोटो में टीना अंबानी और दीप्ति सालगांवकर की फैमिली नजर आ रही है। इस फोटो में दीप्ति सालगांवकर और उनके पति दत्तराज सालगांवकर व उनके बेटे-बेटी विक्रम सालगांवकर, इशिता सालगांवकर व टीना अंबानी के दोनों बेटे और पति अनिल अंबानी एक साथ एक फ्रेम में दिखाई दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: धीरूभाई अंबानी की बेटियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कहां हुई है इनकी शादी)

   

इन तस्वीरों के साथ ही उन्होंने उनकी फैमिली के लिए एक खास नोट भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, 'आप सभी हमारे लिए बहुत कीमती और प्रेरणादायक हैं, मेरे प्यारे। आपकी लाइफ और ट्रैवल के लिए उत्साह, आपकी क्रिएटिविटी, आपमें एडवेंचर की भावना व आप जैसी वंडरफुल महिला से मैं बहुत प्यार करती हूं, चमकती रहो।' इन तस्वीरों को भी लोगों ने खूब पसंद किया था।

फिलहाल, टीना अंबानी अक्सर अपनी फैमिली की फोटोज शेयर करती रहती हैं, जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं। हम भी दीप्ति सांलगांवकर को उनकी 37वीं मैरिज एनिवर्सरी की बधाई देते हैं। तो आपको टीना अंबानी द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.