जेठ-जेठानी मुकेश और नीता अंबानी को टीना अंबानी ने विश की मैरिज एनिवर्सरी, लिखा स्पेशल नोट

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर टीना अंबानी ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जेठ-जेठानी मुकेश और नीता अंबानी को टीना अंबानी ने विश की मैरिज एनिवर्सरी, लिखा स्पेशल नोट

एशिया के टॉप धनी व्यक्तियों में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की देवरानी व अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अपने हर सुख-दुख को अपने फैंस के साथ शेयर करना नहीं भूलती हैं। हाल ही में, उन्होंने अपने जेठ-जेठानी को मैरिज एनिवर्सरी की बधाई दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Image Courtesy: Instagram

आइए पहले, नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की अरेंज मैरिज 8 मार्च 1985 को हुई थी। बहुत पहले नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि कैसे वह मुकेश अंबानी से मिली थीं। नीता ने बताया था, ‘एक डांस फंक्‍शन में मुझे मेरे ससुर धीरूभाई अंबानी और सास कोकिला बेन ने देखा था। उन्‍हें मेरा डांस बहुत पसंद आया था। नीता अंबानी को क्लासिकल डांस का बहुत शौक था और वह इसी में अपना करियर बनाना चाहती थीं। दरअसल, शादी से पहले नीता अंबानी एक स्‍कूल में टीचर थीं। वहां उन्‍हें 800 रुपए मिलते थे। बच्‍चों को पढ़ाना उनका शौक था। वह नहीं चाहती थीं कि इतने बड़े घर की बहू बनने के बाद वह नौकरी न कर पाएं। नीता अंबानी ने बताया, ‘ मैंने पहली बार में मुकेश को हां नहीं बोला। हम कई बार मिले। मुकेश का शांत स्‍वभाव मुझे बहुत पसंद था, मगर डर था कि कहीं शादी के बाद मेरी नौकरी न बंद हो जाए।’ 

Tina Ambani shares a picture of Nita Ambani and Mukesh Ambani

एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। मुकेश की कार एक सिग्नल पर रुकी और तभी मुकेश ने नीता से पूछा, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?' नीता ने मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। अब ग्रीन सिग्नल हो चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, तब मुकेश अंबानी ने कहा, 'जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक कार नहीं चलेगी।' फिर नीता ने जवाब दिया, 'यस.. आई विल.. आई विल।' शादी के कुछ सालों बाद नीता और मुकेश तीन बच्चों के माता-पिता बने। इनके बच्चे ईशा आकाश और अनंत अंबानी हैं, जिसमें ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन आनंद पीरामल से हुई है, और ​आकाश अंबानी की शादी बिजनेसमैन रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है। साल 2020 के दिसंबर महीने में नीता और मुकेश के घर पोते का भी जन्म हुआ है, जिसका नाम पृथ्वी अंबानी है। (ये भी पढ़ें: चाची टीना अंबानी ने आकाश और श्लोका की दूसरी मैरिज एनिवर्सरी पर दी बधाई, पोते के लिए लिखी ये बात)

अब आइए आपको बताते हैं कि टीना अंबानी ने कैसे अपने जेठ-जेठानी को एनिवर्सरी की बधाई दी है। दरअसल, 8 मार्च 2021 को टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को उनकी 36वीं सालगिरह की बधाई दी। शेयर की गई पहली फोटो में मुकेश और उनकी पत्नी नीता के साथ टीना अंबानी और अनिल अंबानी नजर आ रहे हैं। ये फोटो किसी फैमिली फंक्शन की है। वहीं, दूसरी फोटो में मुकेश और नीता अंबानी ट्रेडिशनल ड्रेस में बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं। 

इसे शेयर करते हुए टीना अंबानी ने कैप्शन में लिखा, ''हम एक ऐसे जोड़े की सराहना करते हैं, जो एक-दूसरे के पूरक हैं! जहां आप दादा-दादी के इस अद्भुत नए अध्याय का आनंद ले रहे हैं, वहीं हम आपके जीवन के स्वास्थ्य, खुशी और एक साथ रहने की कामना करते हैं। एनिवर्सरी की शुभकामनाएं नीता और मुकेश।'' इस पोस्ट के शेयर करने के बाद फैंस कमेंट करके नीता और मुकेश अंबानी को उनकी मैरिज एनिवर्सरी पर बधाई दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने शेयर की अपने दूसरे बेटे की पहली झलक, गोद में लेटे हुए दिख रहे 'छोटे नवाब')

टीना ने अपने जेठ मुकेश को विश किया था बर्थडे

19 अप्रैल 2020 को उनके 63वें जन्मदिन के मौके पर भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने अपने जेठ (मुकेश अंबानी) की एक फोटो इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी थी। फोटो शेयर करते हुए टीना ने कैप्शन में लिखा कि- "हैप्पी बर्थडे टू वार्म, सेंसिटिव, केयरिंग मुकेश" आपको आज और हमेशा हर खुशी की शुभकामनाएं!" 

जेठानी नीता अंबानी को भी विश किया था बर्थडे

टीना अंबानी ने 1 नवंबर 2020 को अपनी जेठानी नीता अंबानी के 57वें बर्थडे पर तीन फोटोज शेयर की थीं। पहली तस्वीर में वो नीता संग नजर आ रही हैं। दूसरी फोटो नीता की है, जिसमें वो सूट में देखी जा सकती हैं। वहीं, तीसरी तस्वीर में मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, नीता और टीना अंबानी नजर आ रहे हैं। ये एक थ्रोबैक फोटो है। इन तस्वीरों के कैप्शन में टीना ने अपनी जेठानी नीता अंबानी को बर्थडे विश करते हुए लिखा था, 'एक समर्पित पत्नी और मां को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। नीता यहां मैं आपके शानदार दिन, खुशियों से भरे साल, शांति और नए रोमांच की कामना करती हूं।'

नीता अपने पति मुकेश के बिजनेस से लेकर हर कामों में उनका हाथ बंटाती हैं। वो एक अच्छी पत्नी और मां भी हैं। उनका अपने पति मुकेश के साथ बेहद खुबसूरत रिश्ता है। एक बार 'हिंदुस्तान टाइम्स' के साथ एक साक्षात्कार में नीता ने अपने पति मुकेश अंबानी के बारे में बताया था कि "मुकेश हमेशा मेरी बातों पर विश्वास करते हैं। पति और पत्नी के रूप में, हमारे बच्चों के माता-पिता के रूप में, हमने हमेशा एक पारस्परिक रूप से सराहना की है। हमारे और उनके दोनों के सपने ए​क हैं। ​हम चाहेंगे कि वह हमेशा ऐसे ही रहें।" (ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का संग बेटी वामिका की फोटो की शेयर, मम्मी के गाल पर हाथ रखे दिखी लाडली)

फिलहाल, मुकेश अंबानी और नीता अपने जीवन के हर एक पलों को शानदार तरीके से एंजॉय कर रहे हैं। हम भी उन्हें उनकी मैरिज एनिवर्सरी पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको टीना अंबानी द्वारा शेयर किया गया पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: टीना अंबानी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.