बेटे अबराम से भगवान गणेश की पूजा कराने पर ट्रोल हुए थे किंग खान, लोगों ने कहा था- 'शर्म आनी चाहिए'

अभिनेता शाहरुख खान अपने परिवार के साथ हर त्योहार सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन एक बार अभिनेता को अपने छोटे बेटे अबराम से गणेश पूजा कराने पर ट्रोल किया गया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

बेटे अबराम से भगवान गणेश की पूजा कराने पर ट्रोल हुए थे किंग खान, लोगों ने कहा था- 'शर्म आनी चाहिए'

मुंबई में हर साल गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिलती है और इस त्योहार को सेलिब्रेट करने में बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं रहते हैं। हर साल सलमान खान, शिल्पा शेट्टी, विवेक ओबेरॉय जैसे कई सितारे अपने घर में गणपति बप्पा का स्वागत करते हुए नजर आते हैं, जिनकी तस्वीरें लंबे समय तक सोशल मीडिया पर चर्चाओं में बनी रहती हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम भी शामिल है।

shah rukh khan

शाहरुख बेशक जन्म से मुस्लिम हैं, लेकिन वह अपने परिवार के साथ हर हिंदू त्योहार मनाते हुए नजर आते हैं, जिसमें गणेश चतुर्थी भी शामिल है। लेकिन धर्म के कुछ ठेकेदारों को शाहरुख खान का धर्मनिरपेक्ष होना पसंद नहीं आता है, जिस वजह से एक बार उन्हें अपने बेटे अबराम से भगवान गणेश की पूजा कराने की वजह से ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं, कई लोगों ने उन्हें ये तक कह दिया था कि, ‘तुम्हें शर्म आनी चाहिए।’ आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: शाहरुख खान और गौरी खान ने साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी)

shah rukh khan with son

पहले आइए शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। शाहरुख खान दिल्ली की एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे, जिन्होंने खुद को अपनी कड़ी मेहनत के दम पर बॉलीवुड का ‘किंग’ साबित किया है। वह एक परफेक्ट फैमिली मैन हैं। उन्होंने साल 1991 में अपनी लेडीलव गौरी खान से शादी रचाई थी, जिसके लिए उन्होंने काफी पापड़ बेले थे। शादी के 6 साल बाद दोनों ने अपने घर में एक बेटे का स्वागत किया, जिसका नाम ‘आर्यन खान’ है। इसके बाद गौरी ने साल 2000 में अपनी बेटी सुहाना को जन्म दिया। वहीं, ये कपल 2013 में सरोगेसी के जरिए अबराम खान का पैरेंट्स बना। आज के समय में शाहरुख अपनी स्वीट फैमिली के साथ हर दिन और त्योहार को सेलिब्रेट करते नजर आते हैं।

(ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और गौरी खान की संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी है इस कपल की नेट वर्थ)

shah rukh khan family

आइए आइए अब आपको एक्टर के ट्रोल होने के बारे में बताते हैं। दरअसल, हर साल की तरह साल 2018 में भी शाहरुख खान ने अपने घर में गणपति बप्पा की स्थापना की थी। इस मौके पर अभिनेता ने अपने छोटे बेटे अबराम की एक तस्वीर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, अबराम भगवान गणेश की मूर्ति की तरफ हाथ जोड़कर खड़े हैं। ये तस्वीर अबराम की बैक साइड से ली गई है, जिस वजह से उनका चेहरा नजर नहीं आ रहा है। इस तस्वीर के साथ शाहरुख खान ने कैप्शन में लिखा था, ‘हमारा गणपति 'पप्पा' घर में है, क्योंकि छोटा उन्हें घर बुलाता है।’

ganesh chaturti

इस तस्वीर के जरिए शाहरुख खान ने अपनी धर्मनिरपेक्ष सोच दिखाई थी, जिसकी कई लोगों ने तारीफ भी की थी। हालांकि, धर्म के कुछ ठेकेदारों को शाहरुख द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी, जिस वजह से उन्होंने अभिनेता को ट्रोल करना शुरू कर दिया था। इस दौरान कई लोगों ने उनके मुसलमान होने पर सवाल भी उठाया था। एक यूजर ने लिखा था, ‘शाहरुख... आप मुस्लिम हैं या हिंदू? मैं कंफ्यूज हो रही हूं।’ दूसरे यूजर ने लिखा था, ‘आपको शर्म आनी चाहिए।’ वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा था, ‘चंद पैसों और चंद इज्जत कमाने के लिए शाहरुख खान तूने इस्लाम से गद्दारी की है। ऊपर की दुनिया सोच ले और कबर में क्या मंजर होगा। मैं ये बता भी नहीं सकता हूं। भाई, इतना दिया है अल्लाह ने तुझे... तू अपने ही बेटे को.... भाई याद रखना, वो जिस तरह देता है, उसी तरह ले भी लेता है... डर डर।’ ऐसे ही कई यूजर्स ने एक्टर के लिए तमाम तरीके की बातें लिखी थीं।

(ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और गौरी खान के बाथरूम को संगमरमर से किया गया है डिजाइन, देखें इनसाइड फोटोज)

shahrukh khan photos

shahrukh khan troll

shahrukh khan with wife

shahrukh khan photos viral

हालांकि, शाहरुख खान ने इन ट्रोलर्स को किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी थी और ना ही उन्होंने इन लोगों की बातों पर ध्यान दिया था। इसी वजह से, इतना ट्रोल होने के बाद भी वह लगातार गणेश चतुर्थी मनाते नजर आ रहे हैं।

शाहरुख खान से जब एक इंटरव्यू में धार्मिक नफरत फैलाने वालों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था, तब अभिनेता ने कहा था कि, ‘मैं सच में मानता हूं कि, परंपराएं और धर्म सभी के लिए बहुत ही व्यक्तिगत होती हैं। मुझे लगता है कि, बड़ों को धर्म से जुड़ी बातें बच्चों को सिखाना छोड़ देना चाहिए और बच्चों को ये सब खुद से सीखना चाहिए। मेरे माता-पिता ने मुझे हर चीज से परिचित कराया है। मैं एक रिफ्यूजी कॉलोनी में रहता था। इसलिए मेरे माता-पिता बराबर खुश होते थे, जब मैं रामलीला या ईद समारोह में जाता था। इसी तरह आप एक-दूसरे का सम्मान करना और एक-दूसरे से प्यार करना सीखते हैं, क्योंकि आप खुद आगे आकर एक-दूसरे के धर्म के बारे में चीजें सीखते हैं। इसलिए, मुझे आशा है कि मेरे बच्चे भी ऐसा ही करेंगे। मेरी यादें और मेरी सोच उनके लिए यही है।’

shahrukh family

फिलहाल, शाहरुख खान अपने फैंस को सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं, बल्कि अपनी सोच से भी काफी इंस्पायर करते हैं। तो अभिनेता की इस विचारधारा पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.