जूनियर एनटीआर की लव स्टोरी: यहां जानें इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

यहां हम आपको साउथ फिल्मों के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Junior NTR) यानी जूनियर एनटी रामा राव से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें और इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जूनियर एनटीआर की लव स्टोरी: यहां जानें इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Junior NTR) यानी जूनियर एनटी रामा राव अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार डायलॉग के लिए फेमस हैं। 20 मई 1983 को हैदराबाद में जन्मे जूनियर एनटीआर मशहूर अभिनेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे एनटी रामाराव के पोते हैं। आज हम आपको जूनियर एनटीआर से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें और इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ntr

कैसे मिला जूनियर एनटीआर नाम?

बहुत कम लोगों को जूनियर एनटीआर का असली नाम पता होगा। तो सबसे पहले आप जान लीजिए कि, जूनियर एनटीआर का असली नाम 'तारक' है। जूनियर एनटी रामा राव के दादा एन.टी. रामा राव ने ही उनकी पहली फिल्म का निर्देशन किया था, उस वक्त उनका नाम 'तारक' था, लेकिन लोग फिल्म की रिलीज से पहले ही उन्हें जूनियर एनटीआर कहकर बुलाने लगे थे और यही उनका स्क्रीननेम बन गया। इसके बाद जूनियर एनटीआर फिल्मों में इसी नाम से आने लगे। 

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

जूनियर एनटीआर ने करीब 10 साल छोटी लड़की से रचाई शादी

भले ही जूनियर एनटीआर का नाम समीरा रेड्डी जैसे कई टॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा हो, लेकिन आखिर में उन्होंने अरेंज मैरिज की थी। इसके लिए उन्होंने अपने करीब 10 साल छोटी लक्ष्मी प्रणती को पसंद किया। लक्ष्मी नार्ने श्रीनिवास राव की बेटी हैं, जो प्रसिद्ध तेलुगु समाचार चैनल "स्टूडियो एन" के मालिक हैं। इतना ही नहीं लक्ष्मी की मां चंद्रबाबू नायडू (आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री) की भतीजी हैं।

साल 2010 में ही जूनियर एनटीआर लक्ष्मी प्रणती से शादी करना चाहते थे, मगर उस वक्त लड़की की उम्र 17 साल थी, जिसकी वजह से एक वकील ने जूनियर एनटीआर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद एनटीआर ने एक साल का इंतजार किया था और जब वो 18 की हो गईं, तब 2011 में जूनियर एनटीआर ने लक्ष्मी से शादी कर ली थी। जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी के दो बच्चे हैं। उनके पहले बेटे अभय राम का जन्म 22 जुलाई 2014 को हुआ था और दूसरे बेटे का जन्म 2018 में हुआ था। 

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

जूनियर एनटीआर की फैमिली फोटोज

जूनियर एनटीआर को इस नंबर से है खास लगाव

जूनियर एनटीआर को 9 नंबर से बेहद लगाव है, इसे वो अपना पसंदीदा और लकी नंबर मानते हैं। यही वजह है कि, उनकी सभी कार का नंबर 9999 है। उन्होंने अपने बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की कार का नंबर 9999 कराने के लिए 10.5 लाख रुपए का भुगतान किया था। 

जब सड़क हादसे में बाल-बाल बची थी जूनियर एनटीआर की जान

जूनियर एनटीआर साल 2009 में एक बड़े हादसे का शिकार हो गए थे। दरअसल, वह तेलगू देशम पार्टी का प्रचार करके वापस लौट रहे थे, उसी समय उनकी कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था। हादसा इतना भयानक था कि, किसी को उम्मीद नहीं थी कि, जूनियर एनटीआर जीवित बचेंगे। लेकिन वह इस हादसे में बाल बाल बच गए थे।

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप) 

एक्टिंग के साथ डांस में भी सुपर हैं जूनियर एनटीआर

जूनियर एनटीआर ट्रेन्ड डांसर हैं, उन्होंने कूचीपूड़ी डांस सीखा है और तेलुगु इंडस्ट्री में बेहरीन एक्टर होने के साथ शानदार डांसर के रूप में भी जाने जाते हैं। वैसे अवार्ड की बात करें, तो एनटीआर को उनकी फिल्मों में बेहतरीन काम के लिए कई सारे अवॉर्ड्स जैसे- 'नंदी अवॉर्ड', 'आईफा अवॉर्ड', 'फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड' से नवाजा जा चुका है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों वह फिल्म RRR को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म में साउथ सुपरस्टार राम चरण, जूनियर एनटीआर हैं। खास बात ये भी है कि, फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म को करीबन 10 भाषाओं में रिलीज़ किया जाएगा। 

तो आपको जूनियर एनटीआर की लाइफ से जुड़ी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.