काजोल की अपनी मां तनुजा के साथ बचपन की फोटो आई सामने, मां की गोद में प्यारी दिख रहीं एक्ट्रेस

हाल ही में, हमें एक्ट्रेस काजोल की एक बचपन की फोटो मिली है, जिसमें वो अपनी मां तनुजा के साथ नजर आ रही हैं। आइए देखते हैं वो तस्वीर।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

काजोल की अपनी मां तनुजा के साथ बचपन की फोटो आई सामने, मां की गोद में प्यारी दिख रहीं एक्ट्रेस

बी-टाउन इंडस्ट्री के ऐसे कई सितारे हैं, जिनकी परवरिश उनके सिंगल पेरेंट ने की है। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी मां व दिग्गज अभिनेत्री तनुजा (Tanuja) ने अकेले ही पाला है। काजोल अपनी मां से बहुत अटैच हैं और मानती हैं कि, आज वो जो कुछ भी हैं, अपनी मां की वजह से ही हैं। हाल ही में, हमें काजोल की एक बचपन की फोटो मिली है, जिसमें उनकी मां तनुजा अपनी बेटी पर अपना प्यार न्योछावर करती हुई नजर आ रही हैं। आइए देखते हैं वो तस्वीर।

Kajol With Mother Tanuja

पहले ये जान लीजिए कि, 5 अगस्त 1974 को जन्मी काजोल के पिता शोमू मुखर्जी के अलग होने के बाद उनकी मां तनुजा ने उन्हें और उनकी बहन तनीषा को अकेले ही पाला है। काजोल ने एक्टर अजय देवगन के साथ शादी की है, जिनसे उन्हें दो बच्चे न्यासा और युग देवगन हैं। काजोल कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि, जिंदगी में अगर आज वो एक बेटर पर्सन हैं, तो वो सिर्फ बचपन में अपनी मां की सिखाई हुई चीजों की वजह से हैं।

(ये भी पढ़ें- Ajay And Kajol Love Story: आखिर अजय-काजोल को क्यों करना पड़ा था गुपचुप तरीके से शादी?)

Kajol With Family

अब दिखाते हैं वो तस्वीर। दरअसल, सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने पर हमें काजोल के बचपन की एक तस्वीर मिली है। इस फोटो में लिटिल काजोल अपनी मां तनुजा की गोद में बैठी हुई नजर आ रही हैं। इस दौरान तनुजा जहां बेल स्लीव्स वाले आउटफिट में काफी प्यारी लग रही हैं, वहीं फ्लॉवर प्रिंटेड की ड्रेस में काजोल काफी क्यूट लग रही हैं।

Kajol With Her Mother Tanuja

Image: (Courtesy)

एक बार नेटफ्लिक्स के ‘Behensplaining’ के एक एपिसोड में काजोल ने अपने माता-पिता के तलाक को लेकर खुद पर पड़े प्रभाव के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था कि, उनके माता-पिता के तलाक ने उन्हें बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाया। काजोल ने कहा था, ‘मेरी अब तक की सबसे अद्भुत परवरिश हुई है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि, मुझे इस तरह की आगे की सोच रखने वाले, अद्भुत व्यक्ति ने पाला, जिसने मुझे छोटे से ही जीवन जीने, बड़े होने और उस समय से एक वयस्क होने तक के बारे में बहुत कुछ सिखाया। लेकिन मुझे पूरी तरह से पता है कि, अगर यह थोड़ा भी गलत हो गया होता, तो स्थिति कितनी उलट होती।’

(ये भी पढ़ें- मां तनुजा संग काजोल के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, मम्मी की गोद में खिलखिलाती दिखीं एक्ट्रेस)

Kajol With Mother Tanuja

काजोल के प्रोफेशनल करियर की बात करें तो, एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बेखुदी’ से की थी। हालांकि, फिल्म तो फ्लॉप हो गई थी, लेकिन एक्ट्रेस की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था। इसके बाद काजोल को पहली बार एक्टर शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ में कास्ट किया गया था, जिसने उनकी किस्मत चमका दी थी। इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘इश्क’ और ‘माय नेम इज खान’ जैसी फिल्मों में काम किया।

(ये भी पढ़ें- काजोल से मुलाकात के बाद एक्ट्रेस को दोबारा नहीं देखना चाहते थे अजय देवगन, इंटरव्यू में बताई थी वजह)

Kajol

फिलहाल, काजोल की ये तस्वीर साफ बयां करती है कि, उनकी मां तनुजा अपनी लाडली से बचपन में कितना प्यार करती थीं। तो आपको लिटिल काजोल की ये फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.