काम्या पंजाबी की बायोग्राफी: करण पटेल संग अफेयर से लेकर शलभ दांग से शादी तक, ऐसी है एक्ट्रेस की लाइफ

इस आर्टिकल में हम आपको एक्ट्रेस काम्या पंजाबी के करियर से लेकर उनकी दूसरी शादी तक, हर एक चीज के बारे में बताएंगे।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

काम्या पंजाबी की बायोग्राफी: करण पटेल संग अफेयर से लेकर शलभ दांग से शादी तक, ऐसी है एक्ट्रेस की लाइफ

छोटे पर्दे पर निगेटिव किरदार के जरिए लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस काम्या पंजाबी (Kamya Punjabi) को भला कौन नहीं जानता! काम्या अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी जबरदस्त चर्चा में बनी रहती हैं। वह अपने बेबाक बयानों के लिए भी जानी जाती हैं। इस आर्टिकल में हम आपको काम्या पंजाबी के जीवन से जुड़े हर एक पहलू से रूबरू कराएंगे।

Kamya Punjabi

काम्या पंजाबी की फैमिली

13 अगस्त 1979 को मुंबई के पंजाबी फैमिली में जन्मी काम्या पंजाबी की स्कूली शिक्षा मुंबई से ही हुई है। काम्या पंजाबी के पिता मुंबई के एक बिजनेसमैन हैं और इनकी मां का नाम नंदा पंजाबी है। काम्या की दो छोटी बहनें हैं, जिनका नाम सोनिया और माला है। 

Kamya Punjabi  Family

काम्या पंजाबी का करियर

काम्या को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और फिर साल 2001 में काम्या ने 'श्श्श्श...कोई है!' टीवी सीरियल से एक्टिंग में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद काम्या कई टीवी सीरियल्स में नजर आईं, जिनमें 'अस्तित्व एक प्रेम कहानी', 'वो रहने वाली महलों की', 'बनूं मैं तेरी दुल्हन' भी शामिल हैं। 2008 में काम्या कॉमेडी सर्कस में राजीव ठाकुर के साथ स्टैंड अप कॉमेडी करती दिखाई दीं। इसके बाद उन्होंने 2010 में रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 7वें सीजन में बतौर प्रतियोगी हिस्सा लिया। यही नहीं, काम्या ने काफी फिल्में भी की हैं, जिनमें 'कहो न प्यार है', 'ना तुम जानो ना हम', 'कोई मिल गया', 'यादें' और 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' जैसी फिल्में शामिल हैं।

Kamya Punjabi

काम्या पंजाबी की पहली शादी और तलाक 

टीवी की दुनिया में कदम रखने के दो ही साल बाद काम्या पंजाबी ने साल 2003 में बिजनेसमैन बंटी नेगी से शादी रचाई थी। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के दो साल बाद ​ही दोनों के बीच कुछ समस्याएं पैदा होने लगीं। उन्होंने 2006 में तलाक के लिए भी अर्जी दी। हालांकि, काम्या और बंटी ने अपनी शादी को दूसरा मौका देने का फैसला किया और तलाक के कागजात वापस ले लिए और अक्टूबर 2009 में उन्हें एक बच्ची हुई। जिसका नाम आरा है। बेटी के जन्म के बाद दोनों के रिश्ते में फिर से कड़वाहट आने लगी और नतीजन शादी के करीब 10 साल दोनों ने आपसी सहमति से एक-दूसरे से तलाक ले लिया। काम्या की बेटी आरा अपनी मम्मी के साथ ही रहती है। 

Kamya Punjabi  Ex-Husband, Bunty Negi

काम्या ने 'हिंदुस्तान टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में तलाक के बारे में बात करते हुए कहा था कि, 'मुझे सोशल मीडिया पर ये कहकर ट्रोल किया गया कि हमारे परिवार में तलाक नहीं होते। तलाक एक बहुत दर्दनाक शब्द है। भगवान ना करें किसी के साथ हो।'' काम्या का मानना है कि, ''हमारा समाज इस शब्द को एक गाली की तरह इस्तेमाल करता है। अगर किसी का तलाक हो चुका है और वो सिंगल पेरेंट है या फिर अपनी नई जिंदगी शुरू करना चाहता है तो वो ट्रोल होगा और लोग उसे सपोर्ट नहीं करेंगे।' उन्होंने आगे कहा था कि, ''इससे मुझे और ताकत मिलती है, देखो मैं आज कहां हूं, और किस तरह का काम कर रही हूं। मैंने अपनी आवाज उठाई, डर के नहीं बैठी, मैंने एक बेहद अच्छे आदमी से शादी की है और मैं खुश हूं। मैं ये नहीं सोचती कि, मैं एक औरत हूं तो मैं कुछ बोल नहीं सकती नहीं तो मैं ट्रोल हो जाऊंगी।'' 

Kamya Punjabi Ex-Husband, Bunty Negi

काम्या पंजाबी के अफेयर्स

ग्लैमर की दुनिया में किसी भी व्यक्ति का नाम किसी के साथ जोड़ा ना जाय, ऐसा हो ही नहीं सकता। ऐसा ही कुछ काम्या पंजाबी के साथ भी हुआ। वैसे तो एक्ट्रेस का नाम कई एक्टर के साथ जुड़ा, लेकिन टीवी अभिनेता करण पटेल के साथ उनके रिश्ते की खबर एक समय टीवी के सबसे ​हॉट गॉसिप में शामिल हुआ करती थी। इन दोनों का रिश्ता किसी से छुपा नहीं था। करण और काम्या की ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन केमिस्ट्री दोनों ​ही अपने समय में देखने लायक थी। 

Kamya Punjabi

काम्या पंजाबी और करण पटेल की लव स्टोरी

तलाक के एक साल बाद काम्या पंजाबी की मुलाकात लोकप्रिय टीवी अभिनेता करण पटेल से हुई। सेलिब्रिटी क्रिकेट शो के बॉक्स क्रिकेट लीग की शूटिंग के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और जल्द ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। दोनों ने एक-दूसरे को करीब 4 सालों तक डेट किया। लेकिन 2018 में करण ने टीवी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव के साथ शादी का ऐलान कर सबको चौंका दिया। कथित तौर पर करण, काम्या के साथ ईमानदारी से नहीं थे, वह एक ही समय में दोनों को डेट कर रहे थे। 'स्पॉटबॉय' की ए​क रिपोर्ट के मुताबिक, करण के माता-पिता दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसकी वजह काम्या का तलाकशुदा और एक बेटी की मां होना था।

Kamya Punjabi karan patel

करण पटेल से ब्रेकअप के बाद काम्या डिप्रेशन में चली गई थीं। हालांकि, ब्रेकअप के बाद भी काम्या पंजाबी ने कहा था कि, वह उन्हें प्यार करती हैं और हमेशा करती रहेंगी। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए इंटरव्यू में काम्या ने कहा था, ‘मेरे लिए प्यार का मतलब, बदलना नहीं। प्यार कभी नहीं बदलता। परिवार के हिसाब से प्यार नहीं बदलता। मैं करण को चाहती हूं और हमेशा उन्हें प्यार करती रहूंगी। मैंने कभी नहीं कहा था कि, हम आखिर अलग क्यों हुए थे। भविष्य में भी मैं इस बात को कभी सामने नहीं लाऊंगी। आज भी मैं उनसे प्यार करती हूं। लेकिन मैं उन्हें अपनी जिंदगी में दोबारा नहीं आने देना चाहती। मैं उस दर्द को नहीं भूल सकती, जो उन्होंने मुझे दिया। उनकी वजह से मैं उस दौर से गुजरी। मैं इसके लिए उन्हें कभी भी माफ नहीं करूंगी।’

Kamya Punjabi karan patel

काम्या ने आगे कहा था, ‘मैं प्यार शब्द की इज्जत करना जानती हूं, मैं उन लोगों में से नहीं जो पब्लिक में बात उछालें। मैंने हमेशा अपना दिल साफ रखा है, चाहे मैं कैमरा के सामने हूं या नहीं। अब वो एक शादीशुदा आदमी हैं और मेरे मन में उन्हें लेकर ऐसा कुछ नहीं हैं कि, वह मेरी जिंदगी में वापस आ जाएं। जब आप किसी को प्यार करते हो, तो आप किसी और के बारे में नहीं सोच सकते।’ कुछ दिनों बाद काम्या की जिदगी धीर-धीरे ही सही लेकिन पटरी पर आ गई। 

Kamya Punjabi karan patel

काम्या पंजाबी और मनवीर गुर्जर के डेटिंग की अफवाह

2018 में अफवाहें थीं कि काम्या पंजाबी 'बिग बॉस' 10 के विजेता मनवीर गुर्जर को डेट कर रही हैं। वे अक्सर पार्टियों में साथ स्पॉट किए जाते थे। हालांकि, ना तो काम्या और न ही मनवीर ने अपने रिश्ते को स्वीकार किया।

Kamya Punjabi Affairs

काम्या पंजाबी और शलभ डांग की लव स्टोरी

काम्या और शलभ की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात सबसे पहले एक फोन कॉल पर हुई थी। चूंकि शलभ हेल्थकेयर इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं, इसलिए एक काम की वजह से काम्या ने उनसे बात की थी। इसके बाद शलभ किसी काम से मुंबई आए थे, जिसकी वजह से दोनों की मुलाकात हुई। फिर दोनों ने एक-दूसरे से बात करनी शुरू की और दोनों अच्छे दोस्त बन गए। पहली ही मुलाकात में शलभ ने काम्‍या से कहा कि, वह उन्‍हें पसंद करते हैं। काम्या के मुताबिक, 'शलभ ने कुछ वक्त बाद मुझे प्रपोज कर दिया। मैंने इस बारे में सोचने के लिए वक्त मांगा। पहली शादी टूटने के बाद मैं किसी रिश्ते में बंधने के लिए तैयार नहीं थी। वास्तव में मेरे जीवन में एक समय ऐसा भी आया, जब मैं शादी के खिलाफ थी। शलभ ने मुझे फिर से शादी में विश्वास दिलाया।' ऐसे में काम्या ने अपना समय लिया और फिर उन्हें हां कर दी और फिर 10 फरवरी 2020 को दोनों ने हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे को कबूल कर लिया। शलभ की भी ये दूसरी शादी है। उनको भी एक बेटा है, जिसका नाम ईशान है। दोनों अपने बच्चों को बेहद प्यार करते हैं।

Kamya Punjabi And Shalabh Dang

काम्या पंजाबी की सगाई सेरेमनी की तस्वीरें

8 फरवरी 2020 को काम्या और शलभ ने गुरूद्वारे में सगाई की। अपनी रिंग सेरेमनी के लिए काम्या पंजाबी ने येलो और ब्लैक कलर के शरारे को पहना था, जिसमें एक्ट्रेस गजब का कहर ढा रही थीं। अपने इस लुक के साथ काम्या ने मेकअप कम से कम रखा था और साथ में सिंपल ज्वैलरी पहनी थी। इसके साथ उन्होंने अपने बालों को खुला छोड़ा था। वहीं, शलभ ने अपनी सगाई के लिए ब्लू और व्हाइट कलर का कुर्ता पहना था। दोनों एक-दूसरे के ट्रेडिशनल लुक को कॉम्प्लीमेंट दे रहे थे। 

Kamya Punjabi Engagement Photos

Kamya Punjabi Engagement Photos

Kamya Punjabi Engagement Photos

Kamya Punjabi Engagement Photos

Kamya Punjabi Engagement Photos

काम्या की हल्दी सेरेमनी की फोटोज

काम्या की हल्दी सेरेमनी का आयोजन 9 फरवरी 2020 को किया गया था। काम्या पंजाबी की ब्राइड टीम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हल्दी सेरेमनी से जुड़ी कई सारी तस्वीरें भी शेयर की थीं। काम्या ने अपनी हल्दी की रस्म के लिए पीले रंग का सलवार सूट पहना था। इतना ही नहीं, काम्या इस दौरान बेहद ही प्यारी और खूबसूरत नजर आ रही थीं। 

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Haldi Ceremony Photos

काम्या की मेहंदी सेरेमनी की फोटोज

बीते दिन सुबह हुए हल्दी फंक्शन के बाद शाम को मेहंदी सेरेमनी का आयोजन किया गया था। अपनी मेहंदी सेरेमनी में काम्या ने ब्लू कलर का वन साइडेड ऑउटफिट पहना था, जिसमें वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वहीं, काम्या के मंगेतर शलभ दांग ने डार्क ग्रे कलर का बंद गला कुर्ता पहना हुआ था। अपनी मेहंदी सेरेमनी में एक्ट्रेस गजब की सुन्दर लग रही थीं। अपने हाथों में अपने होने वाले दूल्हे राजा के नाम की मेहंदी लगवाते हुए काम्या काफी खुश नजर आ रही थीं। वैसे काम्या की मेहंदी सेरेमनी में 'एफआईआर' फेम कविता कौशिक ने भी शिरकत की थी। यही नहीं, इस दौरान काम्या ने कविता के साथ एक डांस परफॉर्मेंस भी दी थी। वैसे टीवी एक्ट्रेस पूजा सिंह भी काम्या की मेहंदी सेरेमनी में काफी एक्साइटेड दिखी थीं।

Kamya Punjabi Mehandi Ceremony Photos

Kamya Punjabi Mehandi Ceremony Photos

काम्या पंजाबी की शादी की तस्वीरें

काम्या पंजाबी और शलभ दांग ने सभी प्री-वेडिंग रस्मों के बाद 10 फरवरी 2020 को गुरूद्वारे में शादी कर ली। अपनी शादी में दोनों बेइंतहा खूबसूरत दिखाई दे रहे थे। शादी के लिए काम्या ने हैवी ज्वैलरी के साथ लाल-नारंगी कलर का जोड़ा पहना था। उनके लहंगे पर गोल्डन कलर की एम्ब्रॉयडरी बनी हुई थी। वहीं, दूसरी तरफ शलभ क्रीम कलर की शेरवानी और गोल्डन कलर की पगड़ी में काफी अच्छे लग रहे थे।

Kamya Punjabi Wedding Photos

Kamya Punjabi Wedding Photos

Kamya Punjabi Wedding Photos

Kamya Punjabi Wedding Photos

Kamya Punjabi Wedding Photos

Kamya Punjabi Wedding Photos

काम्या पंजाबी के रिसेप्शन की तस्वीरें

मुंबई में 11 फरवरी को दोनों के ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें कई टीवी सेलेब्स ने भी शिरकत की थी। रिसेप्शन के मौके पर काम्या बला की खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने रिसेप्शन पार्टी के लिए डार्क ग्रीन और गोल्डन कलर का लहंगा पहना था। इसके साथ काम्या ने हैवी ज्वैलरी के साथ न्यूड मेकअप अपनाया था। यही नहीं, काम्या रिसेप्शन में हाथों में चूड़ा तो मांग में सिंदूर लगाए नजर आई थीं, जबकि अपने बालों को उन्होंने खुला छोड़ रखा था। दूसरी ओर काम्या के हसबैंड शलभ ब्लैक कलर के इंडो-वेस्टर्न ऑउटफिट में नजर आए थे।

Kamya Punjabi Reception Photos

इसके अलावा काम्या पंजाबी और शलभ दांग ने दिल्ली में भी एक रिसेप्शन पार्टी दी थी। काम्या ने दिल्ली रिसेप्शन के लिए पिंक कलर की साड़ी पहनी थी। उन्होंने सिंपल साड़ी के साथ ब्रोकेड ब्लाउज कैरी किया था। इस लुक के साथ उन्होंने अपनी ज्वैलरी और मेकअप काफी हल्का रखा था, जबकि शलभ ने ब्लैक कलर का सूट पहना था। शलभ और काम्या के रिसेप्शन में कई सेलिब्रिटीज ने भी शिरकत की थी।

Kamya Punjabi Reception Photos

Kamya Punjabi Reception Photos

काम्या पंजाबी और शलभ डांग का नेट वर्थ

'Trendcelebsnow.com' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस काम्या पंजाबी की कुल संपत्ति 7.49 से 37.46 करोड़ रुपये के बीच है। रिपोर्ट्स की मानें तो, काम्या पंजाबी का मुंबई में एक आलीशान घर है, जहां वह अपने परिवार के साथ रहती हैं। कथित तौर पर, काम्या पंजाबी की आय का मुख्य स्रोत टेलीविजन और रियलिटी शो में उनके अभिनय से ही आता है। वहीं, 'Dreshare.com' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, काम्या पंजाबी के पति शलभ दांग की कुल संपत्ति 25 करोड़ रुपये है। शलभ दिल्ली के मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई हैं, रिपोर्ट से पता चलता है कि, अपने करियर में शलभ डांग ने टाटा टेलीकॉम सर्विसेज, आइडिया, वोडाफोन और फिलिप्स, एतिसलात जैसे कई ब्रांड्स के लिए काम किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, शलभ दांग फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार की बिक्री के मौजूदा समूह प्रमुख हैं। 2019 में, उन्हें हेल्थकेयर ट्रांसफॉर्मेशन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 

Kamya Punjabi

अगर दोनों के नेट वर्थ की बात करें तो, काम्या पंजाबी और शलभ डांग की संयुक्त कुल संपत्ति लगभग 62.46 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

Kamya Punjabi Love Life

फिलहाल, काम्या पंजाबी अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आगे भी वो अपनी लाइफ में ऐसे ही ​हमेशा खुश रहें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- द ग्लैम वेडिंग, काम्या)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.