मोहिना कुमारी ने बेटे के निकनेम का किया खुलासा, मां बनने के बाद जिंदगी में आए बदलावों पर की बात

पूर्व अभिनेत्री मोहिना कुमारी सिंह ने हाल ही में, सोशल मीडिया पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान अपने बच्चे और मदरहुड के बारे में बात की है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

मोहिना कुमारी ने बेटे के निकनेम का किया खुलासा, मां बनने के बाद जिंदगी में आए बदलावों पर की बात

टीवी इंडस्ट्री की पूर्व अभिनेत्री मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) ने यूं तो कई सीरियल्स में काम किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से मिली थी और इसमें उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल हो गया था, लेकिन किसे पता था कि, रीवा की राजकुमारी मोहिना अपने प्यार सुयश रावत के साथ के बंधन में बंधने के बाद एक्टिंग की दुनिया से हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी।

Mohena Kumari Singh with hubby Suyesh Rawat

मोहिना ने 14 अक्टूबर 2019 को उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री व आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत के साथ शादी रचाई थी। शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूर होने का ऐलान कर दिया था। हालांकि, इसके बावजूद आज भी उनके लाखों फैंस हैं, जिनके साथ मोहिना भी अपनी निजी जिंदगी के अपडेट्स देती रहती हैं। मोहिना और सुयश 15 अप्रैल 2022 को एक बेटे के माता-पिता बने थे। अब एक्ट्रेस ने अपने बच्चे का निकनेम और उसके चेहरे के बारे में बात की है।

(ये भी पढ़ें- इमरान खान पत्नी अवंतिका मलिक से लेंगे तलाक! साथ आने की नहीं है कोई प्लानिंग: रिपोर्ट)

Mohena Kumari with baby

दरअसल, 15 मई 2022 को मोहिना कुमारी ने अपने बेटे के एक महीने पूरे होने पर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘सवाल-जवाब’ सेशन किया, जहां पर पूर्व एक्ट्रेस ने अपने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए। एक फैन ने पूछा, “आपके बेबी के बारे में सबसे मजेदार बात क्या है?” इस पर मोहिना ने कहा, “वह नन्हा मुन्ना कुंभकरण है।”

जब कोई बच्चा पैदा होता है, तो उसके माता-पिता के लिए उसे एक निकनेम देना स्वाभाविक है और मोहिना ने भी अपने बच्चे को एक प्यारा निकनेम दिया है। जब एक प्रशंसक ने उनसे अपने बच्चे का निकनेम बताने के लिए कहा, तो मोहिना ने कहा, “हम उसे स्किरो पिरो (Skiro Piro) कहते हैं, ये मत पूछना क्यों... लंबी स्टोरी है।”

वहीं, जब एक फैन ने मोहिना से पूछा कि, मां बनने के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आए हैं? इस पर एक्ट्रेस ने कहा, “मैं अब 7-8 घंटे नहीं सोती हूं, आजकल इसे 3-3 घंटे के बीच विभाजित किया गया है। अगर मुझे समय मिला, तो मैं कहीं और एक घंटे का समय दूंगी। जब मैं गर्भवती थी तब की तुलना में मैं अब और भी अधिक अनुशासित आहार का पालन कर रही हूं। मेरा शरीर ऐसा महसूस करता है कि, यह अब मेरा नहीं है। मूल रूप से यह कई बदलावों से गुजरा है और मैं इसे अपने वर्तमान चरण में सीखना और समझना सीख रही हूं। मेरा जीवन मेरे बेटे के इर्द-गिर्द घूमता है और मुझे लगता है अब यह हमेशा रहेगा। यह मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण और सबसे सुंदर परिवर्तन है।”

(ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ के पति रोहनप्रीत के साथ होटल में हुई लूट, हीरे की अंगूठी और कीमती सामान गायब)

जब एक फैन ने पूछा कि, उनका बेटा अपने पिता पर गया है या मां पर। पूर्व अभिनेत्री ने इसके जवाब में कहा, “वह अपने पिता की तरह ज्यादा लगता है, लेकिन मेरी तरह लात और मुक्के मारता है।”

एक फैन के ‘मदरहुड कैसा है?’ के सवाल पर मोहिना ने कहा, “मातृत्व यह है कि, एक किशोर बच्चा प्यार का वर्णन कैसे करता है। मीठा दर्द। आपका शरीर हर जगह चोट पहुंचा सकता है। लेकिन आपकी बाहों में छोटा सा जीवन आपको दर्द के माध्यम से मुस्कुराएगा और कठिन समय के माध्यम से एक मां गुजर सकती है। वह एक मुस्कान आपके बच्चे के चेहरे पर हर दर्द और मेहनत उसके लायक हो जाती है।”

(ये भी पढ़ें- कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने GF त्रिवेणी बर्मन संग सगाई के बाद शेयर कीं गृह प्रवेश की तस्वीरें)

फिलहाल, मोहिना के बेबी को देखने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे, आपको मदरहुड पर मोहिना के विचार और उनके बेबी का निकनेम कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.