मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी होंगी रिलायंस रिटेल की अध्यक्ष! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस समूह की खुदरा इकाई के अध्यक्ष के रूप में नामित किया जाना तय है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी होंगी रिलायंस रिटेल की अध्यक्ष! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक, अंबानी फैमिली अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बेहतर बनाने के साथ-साथ अपने निजी जीवन को भी अच्छे से मैनेज करने का एक आदर्श उदाहरण है। राजनीति, बिजनेस और ग्लैमर की दुनिया में प्रसिद्ध नामों में से एक होने के बाद भी अंबानी फैमिली हमेशा जमीन से जुड़ी रही है और यही उनकी सफलता का रहस्य भी है।

ambani

28 जून 2022 को अंबानी फैमिली ने एक घोषणा की थी कि, मुकेश अंबानी ने 'रिलायंस जियो' में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी ने इसे संभाल लिया है। मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम यूनिट 'रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड' की सारी जिम्मेदारी नए चेयरमैन आकाश अंबानी को सौंप दी ​है।

akash

'ब्लूमबर्ग' की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पीरामल को रिलायंस समूह की खुदरा इकाई के अध्यक्ष के रूप में नामित किया जाना एक और संकेत है कि, उनके पिता लगातार आगे बढ़ रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईशा, जो वर्तमान में 'रिलायंस रिटेल वेंचर्स' की निदेशक हैं, वह अब RIL (रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड) समूह की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। अंदरूनी सूत्र के अनुसार, जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।

isha ambani

(ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी ने अपने रिसेप्शन में पहना था 'मैसन वैलेंटिनो' का लहंगा, डायमंड ज्वेलरी से किया था स्टाइल)

ईशा अंबानी की पदोन्नति उनके जुड़वा भाई आकाश अंबानी के दूरसंचार इकाई के अध्यक्ष पद पर बैठने के बाद हुई। ईशा और आकाश 2014 से 'रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड' और 'जियोमार्ट' के बोर्ड में हैं।

isha

2008 में 'फोर्ब्स' की 'सबसे कम उम्र की अरबपति उत्तराधिकारियों' की सूची में ईशा अंबानी को दूसरे स्थान पर रखा गया था। अपने परिवार की विरासत को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाते हुए साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में डिग्री के साथ येल विश्वविद्यालय से स्नातक ईशा ने  व्यापार की दुनिया में अपनी जगह बनाई है। 12 दिसंबर 2018 को बिजनेस टाइकून अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद ईशा ने अपने उपनाम में 'पीरामल' जोड़ा था।

Isha Ambani Piramal and Anand Piramal

(ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी की वो 6 महंगी साड़ियां, जिसे उन्होंने यूनिक तरीके से किया था स्टाइल)

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने एक बार सिमी गरेवाल के चैट शो 'रेंडीज़वस विद सिमी गरेवाल' में शिरकत की थी, जहां मिसेज अंबानी ने खुलासा किया था कि, कैसे उनके पति चाहते थे कि, उनके बच्चे अच्छे इंसान बनें। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "मुकेश अंबानी एक बहुत ही साधारण व्यक्ति हैं और वह चाहते हैं कि, उनके बच्चे अच्छे इंसान बनें। मुकेश हमेशा चाहते हैं कि, उनके बच्चे पैसे के मूल्य को समझें और उनका कहना है कि, पैसा पेड़ों पर नहीं उगता, बल्कि पैसा कमाने के लिए हर एक को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।"

Ambani family

फिलहाल, हम अंबानी फैमिली के इस फैसले का स्वागत करते हैं और ईशा अंबानी को इस जिम्मेदारी के लिए बधाई देते हैं। तो अंबानी फैमिली आपको कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.