Udit Narayan Love Story: जब उदित नारायण ने पहली पत्नी से छुपकर और बिना तलाक दिए की थी दूसरी शादी

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) अपने मधुर गानों के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, जितने मधुर उनके गाने होते हैं, उतनी मधुर उनकी लव लाइफ नहीं थी। यहां जानिए उदित की लव स्टोरी में आए सबसे बड़े ट्विस्ट के बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

Udit Narayan Love Story: जब उदित नारायण ने पहली पत्नी से छुपकर और बिना तलाक दिए की थी दूसरी शादी

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर्स की जब बात होती है, तो इस लिस्ट में उदित नारायण (Udit Narayan) का नाम जरूर आता है। कई हिट गानों को अपनी आवाज दे चुके उदित आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उदित नारायण ने अपने करियर में अधिकांश रोमांटिक गाने ही गाए हैं। यही वजह है कि उन्हें ‘रोमांटिक गानों’ का बेताज बादशाह भी कहा जाता है। हालांकि, बेहद ही कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि ‘रोमांटिक गानों’ के इस बेताज बादशाह की लव लाइफ बिल्कुल भी रोमांटिक नहीं थी। दरअसल अगर अपनी आवाज के अलावा उदित ने किसी मुद्दे को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं, तो वो थी उनकी पर्सनल लाइफ।

Udit Narayan

उदित नारायण की फैमिली

उदित नारायण झा 1 दिसंबर 1955 को बिहार के छोटे से कस्बे बैसी में हरे कृष्णा झा और भुवनेश्वरी देवी के घर जन्मे थे। इसके बाद वो अपने माता-पिता के साथ नेपाल शिफ्ट हो गए। नेपाल में ही उदित ने सिंगिंग में अपना हाथ आजमाया। अपनी सुरीली आवाज से उदित को नेपाल के रेडियो शो ‘रेडियो नेपाल’ में बतौर स्टाफ सिंगर चुन लिया गया। उनकी आवाज के चलते उदित को एक स्कॉलरशिप मिली, जिसके बाद वो मुंबई आए और सिंगिंग से जुड़े प्रोजेक्ट्स हासिल करने के लिए स्ट्रगल करते रहे। राजेश रोशन उनका टैलेंट पहचानने वाले पहले व्यक्ति थे और उन्होंने उदित को उनका पहला मौका दिया। उदित नारायण इसके बाद फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ में ‘पापा कहते हैं’ गाना गाकर फेम में आए। ये गाना सुपरहिट साबित हुआ, जिसने उनको फिल्मफेयर अवार्ड भी दिलाया। इसके बाद से ही उदित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

(ये भी पढ़ें: कुमार सानू की लव लाइफ: रचाई है दो शादियां, मीनाक्षी शेषाद्रि संग जुड़ा था सिंगर का नाम)

Udit Narayan

उदित नारायण की पहली शादी

जैसे-जैसे उदित नारायण को फेम मिलता गया, वैसे-वैसे वो अपने करियर में एक बेहतरीन मुकाम हासिल करते गए। फिर साल 1984 में रंजना नाम की महिला से उदित नारायण का नाम पहली दफा जुड़ा। बिहार से ताल्लुक रखने वाली रंजना का दावा था कि जब उदित नारायण कुछ नहीं थे, तब से वो उनकी पत्नी हैं। हालांकि, उदित नाम कमाना चाहते थे, जिसकी वजह से वो मुंबई आ गए और बिहार में बैठकर उनकी पत्नी रंजना इंतजार करती रहीं कि, एक दिन उदित आएंगे और उन्हें अपने साथ मुंबई लेकर जाएंगे। मगर ऐसा कभी नहीं हुआ। यही नहीं, उदित नारायण का नाम एक नेपाली महिला दीपा गहतराज से जुड़ गया।

udit narayan first wife ranjana

कौन हैं उदित नारायण की दूसरी पत्नी दीपा गहतराज?

दीपा गहतराज वैसे तो नेपाल की रहने वाली हैं। हालांकि, कई साल पहले वो मुंबई आई थीं, ताकि फिल्म इंडस्ट्री में वो एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकें। जब दीपा नेपाल से मुंबई आई थीं, तब वो बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। इस दौरान उनकी मुलाकात उदित नारायण से हुई। दोनों नेपाल से थे, इसलिए दोनों के बीच दोस्ती जल्दी हो गई, लेकिन इस दोस्ती को प्यार में तब्दील होने में ज्यादा समय नहीं लगा और फिर साल 1985 में उदित और दीपा ने शादी रचा ली। शादी के बाद दीपा ने अपना सरनेम बदलकर दीपा नारायण झा रख लिया। इन सबके बीच आश्चर्यजनक बात तो ये थी कि उदित ने अपनी पहली पत्नी रंजना को तलाक दिए बिना दूसरी शादी रचाई थी। 

Udit Narayan and Deepa Gahatraj

उदित नारायण का बेटा

दीपा से शादी के एक साल बाद ही दोनों एक बेटे के पेरेंट्स बन गए, जिसका नाम आदित्य नारायण है। आदित्य भी पापा उदित नारायण की तरह एक जाने-माने गायक हैं। आदित्य नारायण की शादी अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल से हुई है।

(ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का लिविंग रूम है बेहद खूबसूरत, देखिए अंदर की तस्वीरें)

Udit Narayan with family

उदित नारायण की दूसरी शादी 

जब उदित नारायण और दीपा गहतराज ने साल 1985 में सात फेरे लिए, तब इसकी जानकारी रंजना को नहीं हुई। मगर जब उन्हें जानकारी हासिल हुई कि उनका पति अब उनका नहीं है, तब उन्होंने अपने हक़ की लड़ाई लड़ना मुनासिब समझा। ऐसे में अपना हक़ ना मिलने पर रंजना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उदित और दीपा ने साल 1985 में शादी की थी, लेकिन रंजना अचानक से साल 2006 में सामने आईं। दरअसल उस समय उदित नारायण पटना के एक लग्जरी होटल में ठहरे थे। किसी तरह इस बात की भनक रंजना को लग गई थी। ऐसे में रंजना जबरदस्ती उस होटल में घुस गईं, जहां उदित रुके थे। साल 2006 में अचानक से इस बात का खुलासा हुआ कि रंजना उदित नारायण की पहली पत्नी हैं, जिनको बिना बताए और बिना तलाक दिए उदित ने दूसरी शादी रचाई।

Udit Narayan and Ranjana

उस वक्त अचानक मीडिया की सुर्खियों में रंजना छा गई थीं। जब उन्हें ये पता चला कि उनके पति ने दूसरी शादी कर ली, तब रंजना पति उदित की इस हरकत से आगबबूला हो गईं और ये कहती हुई नजर आई थीं कि उनके पति ने पहली पत्नी के होते हुए दूसरी औरत से शादी रचा ली है। उदित ने उनसे कभी भी तलाक नहीं लिया। ऐसे में अब वो अपने हक़ की लड़ाई लड़ने आई हैं। हालांकि, रंजना से ये सवाल किया गया था कि इतने समय बाद वो सामने क्यों आई हैं। इसके जवाब में रंजना ने कहा था कि, उदित नारायण उन्हें धमकियां देते थे कि अगर वो इस शादी को सार्वजनिक करेंगी तो वो आत्महत्या कर लेंगे। मगर अब उन्हें किसी बात का कोई डर नहीं है।

(ये भी पढ़ें: सुरों के सरताज एआर रहमान दो आलीशान बंगलों के हैं मालिक, घर में बनाया हुआ है स्टूडियो, देखें फोटोज)

udit narayan

उदित नारायण ने सार्वजनिक तौर पर रंजना को माना अपनी पत्नी

हालांकि, रंजना जहां एक ओर उदित पर लगातार आरोप लगा रही थीं, वहीं इस मामले को लेकर उनका कहना था कि वो रंजना को नहीं जानते हैं। उदित ने ये भी कहा था कि रंजना सिर्फ और सिर्फ उन्हें बदनाम करने के लिए ये सब कहानी गढ़ रही हैं। उदित लगातार रंजना को पहचानने से इनकार कर रहे थे। मगर एक इंटरव्यू के दौरान रंजना ने कहा था कि, उनके पास शादी की कुछ तस्वीरें रखी हैं, जिनसे साबित होता है कि उनकी उदित से शादी हुई थी। रंजना ने ये भी कहा था कि उनको उदित से तलाक नहीं चाहिए। वो उनके साथ रहना चाहती हैं। उन्हें ना ही उदित की दूसरी शादी और बच्चे से दिक्कत है और ना ही उन्हें उदित की प्रॉपर्टी से कोई मतलब है।

Udit Narayan and Ranjana

यह मामला इतना बढ़ गया था कि जहां एक ओर उदित नारायण रंजना को अपनी पत्नी मानने को तैयार नहीं थे, जबकि रंजना भी अपनी जिद पर अड़ गई थी। ऐसे में जब रंजना को लगा कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा, तो उन्होंने कोर्ट की ओर रुख अपनाया और सबूत के तौर पर शादी की सभी तस्वीरें महिला अधिकार आयोग को सौंप दी थीं। कोर्ट में मामला पहुंचने के बाद उदित नारायण ने सार्वजनिक तौर पर रंजना को ना सिर्फ अपनी पहली पत्नी माना बल्कि उनकी देखरेख का जिम्मा भी लिया। हालांकि, अब इस बात की जानकारी कम लोगों को है कि, रंजना दीपा और उदित नारायण के साथ ही रहती हैं। यही नहीं, दीपा और रंजना एक-दूसरे की कंपनी काफी एंजॉय भी करती हैं।

(ये भी पढ़ें: एआर रहमान की लव स्टोरी: देखने गए थे छोटी बहन को लेकिन कर ली बड़ी वाली से शादी, रोचक है कहानी)

udit narayan

उदित नारायण की नेट वर्थ

उदित नारायण की महीने में 1 करोड़ की इनकम है। उनके पास काफी सारी रियल इस्टेट की प्रॉपर्टीज हैं, जिसमें उनका मुंबई में आलीशान घर भी शामिल है। उनका एक बिहार में भी घर है। उदित के पास ज्यादा कारें नहीं हैं, लेकिन उनके पास मर्सिडीज-बेंज S क्लास गाड़ी है, जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ के करीब है। उदित नारायण की नेट वर्थ 150 करोड़ के आसपास है।

udit narayan

फ़िलहाल, उदित नारायण की प्रोफेशनल लाइफ और बेहतरीन सिंगिंग करियर को देखने के बाद काफी लोगों को लगता होगा कि, उदित अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी सुलझे हुए होंगे। मगर उदित नारायण की लव स्टोरी उनके मधुर गानों की तरह सीधी और मधुरता भरी कभी नहीं थी। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.