कैटरीना-विक्की शादी से पहले करेंगे भगवान के दर्शन, जानें क्यों कपल के खिलाफ हुई शिकायत दर्ज

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ व एक्टर विक्की कौशल शादी से पहले रणथंभौर के किले में स्थित सदियों पुराने गणेश मंदिर के दर्शन करेंगे। लेकिन इसे लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kanika Singh Last Updated:

कैटरीना-विक्की शादी से पहले करेंगे भगवान के दर्शन, जानें क्यों कपल के खिलाफ हुई शिकायत दर्ज

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) 9 दिसंबर 2021 को राजस्थान के एक शाही किले में शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं। दोनों के रिश्तेदार शादी के लिए राजस्थान पहुंच चुके हैं और समारोह की सारी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 6 दिसंबर 2021 को विक्की और कैटरीना भी वेडिंग वेन्यू में पहुंचे। ये कपल काफी खुश दिखाई दे रहा था। शादी से पहले विक्की और कैटरीना राजस्थान के एक पवित्र मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। 1500 फीट की ऊंचाई पर रणथंभौर किले के भीतर स्थित सदियों पुराने मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन करेंगे।

रणथंभौर और सवाई माधोपुर के स्थानीय लोगों ने सिफारिश की है कि, विवाहित जोड़े भगवान से आशीर्वाद लेने के लिए त्रिनेत्र गणेश मंदिर जाएं। इस अनोखे गणेश मंदिर में नवविवाहितों के लिए परम आशीर्वाद शक्ति होने की विरासत है। इस मंदिर की इतनी लोकप्रियता है कि, हजारों लोग अपनी शादी के निमंत्रण की पहली प्रति इस मंदिर को शुभ शुरुआत के संकेत के रूप में भेजते हैं।

(ये भी पढ़ें: विक्की कौशल की शेरवानी की झलक आई सामने, ​कैटरीना ने प्री-वेडिंग फंक्शन में पहनी 54,000 की साड़ी)

रणथंभौर के स्थानीय सूत्रों ने खुलासा किया है कि, विक्की और कैटरीना की शादी का निमंत्रण मंदिर में नहीं मिला था, लेकिन जोड़े और उनके आसपास के लोगों को स्थानीय लोगों ने सूचित किया था कि, उन्हें रणथंभौर की पहाड़ियों में इस पवित्र स्थान पर अवश्य जाना चाहिए। विक्की और कैटरीना कथित तौर पर संगीत, मेहंदी और फेरे जैसे सामान्य उत्सवों और समारोहों के साथ एक हिंदू शादी करने जा रहे हैं। शादी के सप्ताह के लिए विस्तृत और आकर्षक थीम की भी योजना बनाई गई है।

आज यानी 7 दिसंबर 2021 को जब वे दोनों अपनी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की शुरूआत करने जा रहे हैं, तो राजस्थान के एक वकील नैतरबिंद सिंह जादौन ने कपल के खिलाफ सड़क को बंद करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है। 'डेक्कन क्रॉनिकल्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिवक्ता द्वारा कैटरीना कैफ, विक्की कौशल और जिला कलेक्टर के प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। शिकायत के मुताबिक, होटल 'सिक्स सेंसेस' मंदिर के रास्ते में स्थित है। होटल प्रबंधक ने जिला कलेक्टर की देखरेख में 6 से 12 दिसंबर तक मंदिर की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया है। इस कारण श्रद्धालुओं को मंदिर पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

(ये भी पढ़ें: क्या विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने कर ली कोर्ट मैरिज? आधिकारिक तौर पर हुए पति-पत्नी!)

वकील ने कथित तौर पर अपनी शिकायत में मंदिर का रास्ता साफ करने का भी अनुरोध किया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, उन्हें खुद शादी से कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि, चौथ का बरवाड़ा फोर्ट में सदियों पुराना चौथ माता का मंदिर है, जहां सैकड़ों तीर्थयात्री प्रतिदिन मंदिर में पूजा-अर्चना करने आते हैं। हालांकि, कैटरीना और विक्की अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ पहले ही अपने वेडिंग वेन्यू पर पहुंच चुके हैं। यह जोड़ा आज अपना संगीत समारोह मनाएगा।

फिलहाल, हमें विक्की और कैटरीना की शादी की सभी रस्मों का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे ही उनकी शादी से जुड़ी हर खबर को हम आप तक पहुंचाते रहेंगे। तो, आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में अवश्य बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.