पापा धर्मेंद्र के घर आने से पहले सलवार-कमीज पहन लेती थीं ईशा और अहाना, हेमा मालिनी ने बताई थी वजह

जब अभिनेता धर्मेंद्र के घर आने के समय उनकी दोनों बेटियां ईशा और अहाना जींस को बदलकर सलवार-कमीज पहन लिया करती थीं। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पापा धर्मेंद्र के घर आने से पहले सलवार-कमीज पहन लेती थीं ईशा और अहाना, हेमा मालिनी ने बताई थी वजह

बॉलीवुड में ‘शोले’ और ‘धर्म-वीर’ जैसी ना जाने कितनी फिल्मों में अपने जबरदस्त अभिनय का छाप छोड़ने वाले अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) मौजूदा समय में फिल्मी दुनिया से दूर हिमाचल प्रदेश के अपने फार्महाउस पर ज्यादा समय बिता रहे हैं। एक दौर था जब इंडस्ट्री में धर्मेंद्र के नाम का एक अलग ही भौकाल था। एक्टर ने प्रोफेशनल लाइफ में भले ही पैसा और शोहरत बहुत कमाया लेकिन असल जिंदगी में वह बेहद सरल और जमीन से जुड़े इंसान हैं। शायद यही कारण है कि वह अपने बच्चों को बेहद साधारण रखना पसंद करते हैं। यहां तक कि जब धर्मेंद्र की दोनों बेटियां ईशा और अहाना छोटी थीं, तो अपने पापा के घर आने के वक्त वो सलवार-कमीज पहन लिया करती थीं। इस बात का खुलासा खुद उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी (Hema Malini) ने ही किया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

पहले तो ये जान लीजिए कि, अपने जमाने के सुपरस्टार धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी 19 साल की उम्र में ही वर्ष 1954 में प्रकाश कौर से हो गई थी, जिससे उन्हें चार बच्चे सनी, बॉबी, अजीता व विजेता देओल हैं। (ये भी पढ़ें: रणधीर कपूर और बबीता की लव स्टोरी: सालों से अलग रहने के बाद भी कभी दोनों ने नहीं लिया तलाक, जानें वजह)

पहली शादी को करीब 20 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद 70 के दशक में धर्मेंद्र का दिल ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी के लिए धड़कने लगा। करीब 5 वर्षों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ‘धरम पाजी’ ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लिए बिना मुस्लिम धर्म अपनाकर हेमा से साल 1980 में दूसरी शादी कर ली। हेमा से धर्मेंद्र को दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं।

अब आइए आपको बताते हैं कि आखिर धर्मेंद्र की दोनों बेटियां पापा धर्मेंद्र के घर आने से पहले सलवार-कमीज क्यों पहन लेती थीं। दरअसल, धर्मेंद्र खुद को देसी मानते हैं और यही कारण है कि वह हमेशा खुद ही नहीं अपने बच्चों को भी भारतीय संस्कृति से जोड़े रहे हैं। हेमा मालिनी ने एक बार सिमी ग्रेवाल के टॉक शो 'रेन्डेज़वस विथ सिमी ग्रेवाल' में बताया था कि, धर्मेंद्र अपना खाली समय अपनी फैमिली के साथ घर पर ही बिताते थे। ऐसे में उनकी बेटियों को जैसे ही ये पता चलता था कि उनके पापा आने वाले हैं, वे जींस-टॉप को बदलकर सलवार-कमीज में आ जाती थीं। (ये भी पढ़ें: क्या आप करीना कपूर का पहला नाम जानते हैं, जिसे उनके दादा राज कपूर ने रखा था?)

हेमा मालिनी ने बताया था कि, धर्मेंद्र उन्हें और बच्चों को सलवार-कमीज में ही देखना पसंद करते हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें जींस बिल्कुल पसंद नहीं है, लेकिन वह पारंपरिक भेष-भूषा ज्यादा पसंद करते हैं। धर्मेंद्र के घर से जाने के बाद वापस उनकी बेटियां जींस-टॉप में आ जाती थीं। हेमा ने बताया था कि धर्मेंद्र बेहद ट्रेडिशनल पर्सन रहे हैं और यही वजह रही कि उनके बच्चे आज भी वैसे ही हैं। धर्मेंद्र का देसीपन उनके फार्महाउस से आ रही तस्वीरों व वीडियोज देखकर भी समझा जा सकता है। धर्मेंद्र अक्सर वहां से तस्वीरें व वीडियोज शेयर करते रहते हैं।

जब पापा के बिना परमीशन से ईशा ने बॉलीवुड में की थी एंट्री

ईशा देओल अपने पिता धर्मेंद्र के साथ एक गहरा बॉन्ड शेयर करती हैं। धर्मेंद्र अपनी बेटी ईशा को सराखों पर रखते हैं और उनकी हर ख्वाहिशें पूरी करते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब धर्मेंद्र अपनी बेटी ईशा के खिलाफ खड़े हो गए थे। दरअसल, ईशा देओल अपनी मां हेमा और पिता धर्मेंद्र की तरह फिल्मों में अपनी एक पहचान बनाना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में काम करें। हालांकि, ईशा ने बॉलीवुड में डेब्यू करने की ठान ली थी। जब ईशा देओल ने अपनी पहली फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ साइन की थी, तब उनके पिता धर्मेंद्र ने अपनी बेटी से करीब 6 महीने तक बात नहीं की थी। लेकिन 17 साल बाद धर्मेंद्र ने अपनी लाडली बेटी ईशा के काम को तब सराहा था, जब उन्होंने ‘Cakewalk’ में लाजवाब अभिनय किया था। इस बात का खुलासा हेमा मालिनी की बायोग्राफी ‘Beyond The Dream Girl’ किताब से हुआ था। 

माता-पिता की तरह ईशा देओल ने भी बॉलीवुड में हाथ आजमाया, लेकिन वह इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। वहीं, अहाना देओल एक क्लासिकल डांसर हैं। फिलहाल, ईशा और अहाना की शादी हो चुकी है। ईशा की दो बेटियां हैं- राध्या और मिराया। जबकि, अहाना का एक बेटा डेरियन वोहरा है और हाल ही में, अहाना दो ट्विंस बेटियों अस्त्रिया और आदिया की मां बनी हैं। नाती-नातिनों के साथ हेमा और धर्मेंद्र की तस्वीरें खूब सुर्खियों में रहती हैं। (ये भी पढ़े: संजय लीला भंसाली और वैभवी मर्चेंट की लव स्टोरी: शादी करना चाहते थे दोनों, जानें कैसे हुए अलग)

फिलहाल, ये तो साफ है कि धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों से बहुत प्यार करते हैं तो आपको एक्टर का देसीपन वाला स्वभाव कैसा लगता है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.