जब जीनत अमान का शादी को लेकर छलका था दर्द, कहा- 'अंधेरी सुरंग में कोई रोशनी नहीं थी'

यहां हम आपको अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान के उस इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपनी शादी के बारे में बात की थी। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या था।

img

By Kanika Singh Last Updated:

जब जीनत अमान का शादी को लेकर छलका था दर्द, कहा- 'अंधेरी सुरंग में कोई रोशनी नहीं थी'

भारतीय सिनेमा की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) ने इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही ट्रेंड सेट किया है। लोग उनकी फिल्मों को आज भी बहुत पसंद करते हैं, और आज भी उन्हें बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश, और सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। जीनत अमान की पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ावों से भरी रही है। आइए आपको उन​की निजी जिंदगी की कुछ अनसुनी सच्चाइयों के बारे में बताते हैं।

जीनत अमान ने अपनी जिंदगी में कई पड़ाव देखे हैं, जहां उन्हें हर पल मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जब उनका फिल्मी करियर ऊंचाई की तरफ जा रहा था, तभी उन्होंने एक्टर संजय खान से शादी कर ली थी। शादी के बाद जीनत और संजय का रिश्ता इतना खराब हो गया था कि, बात हाथापाई तक पहुंच गई। एक्ट्रेस ने पहली शादी टूटने के बाद यह उम्मीद छोड़ दी थी कि, अब वह दोबारा किसी के साथ सेटल नहीं हो पाएं, लेकिन फिर उनकी मुलाकात अभिनेता मजहर खान से हुई, और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। जीनत की ये शादी भी लंबे समय तक नहीं चली, और वो मजहर से अलग हो गईं। मजहर खान से जीनत अमान के दो बेटे हैं, जिनके नाम जहान और अजान खान हैं। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में, जीनत अमान ने अपनी शादी से जुड़े कई सीक्रेट के खुलासे किए थे।

(ये भी पढें: अभिनेता राज कपूर का नरगिस से लेकर वैजयन्ती माला तक था रिलेशन, मगर पत्नी का नहीं छोड़ा साथ)

सालों पहले, सिमी गरेवाल के साथ उनके शो में बातचीत के दौरान, जीनत अमान ने अपने पिछले रिश्तों के बारे में खुलकर बताया था। जीनत अमान एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने हमेशा अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की है। इसलिए, उन्होंने अपने और मजहर खान के रिश्ते के बारे में भी बताया था कि, आखिर उनके जीवन में शादी से जुड़ी क्या दिक्कतें थी? एक्ट्रेस ने बताया था कि, वो जल्द से जल्द मां बनना चाहती थीं, और मजहर उस वक्त उनके साथ ही थे। उन्होंने ये भी बताया कि, उनकी मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने मजहर से शादी कर ली। हालांकि, थोड़े दिनों बाद ही इन दोनों के बीच दूरियां आना शुरू हो गईं और आपस में मतभेद पैदा होने लगे। उन्होंने कहा था कि, "मजहर कभी नहीं चाहते थे कि, मैं एक कलाकार के रूप में आगे काम करूं। वह हमेशा चाहते थे कि, मैं बच्चों के साथ घर पर रहूं।" जीनत ने आगे बताया था कि, उन 12 वर्षों के दौरान उन्हें खुशी का एक भी पल नसीब नहीं हुआ।

एक्ट्रेस ने आगे कहा था कि, "शादी के पहले ही साल में मुझे एहसास हुआ कि, मैंने बहुत बड़ी गलती की है, लेकिन फिर भी मैंने इसे एक और मौका देने का फैसला किया। ऐसा लग रहा था कि, एक गहरे सुरंग में मेरे लिए कोई रोशनी नहीं थी। उन 12 सालों के दौरान मुझे खुशी का एक भी क्षण नहीं मिला, लेकिन फिर भी मैंने इस पर काम करने की कोशिश की।"

(ये भी पढें: जीनत अमान को पसंद करते थे सुपरस्टार देव आनंद, इस बात से अभिनेत्री थीं अनजान)

बता दें कि, फिल्म इंडस्ट्री में जीनत ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है, और साथ ही, वह कई यादगार फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'यादों की बारात', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'चोरी मेरा काम', 'हम किसी से कम नहीं' और 'सत्यम शिवम सुंदरम' शामिल हैं।

अगर हम वर्तमान की बात करें, तो जीनत अमान अब अपना जीवन अकेले ही गुजार रही हैं, और वो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम इवेंट्स में सरीक होती रहती हैं। जीनत अमान की जिंदगी से जुड़े इस पहलू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.