जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी

यहां हम आपको एक्टर जिमी शेरगिल और प्रियंका की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। इन दोनों को मिलाने में फिल्म मोहब्बतें ने कैसे रोल अदा किया, इससे भी आपको अवगत कराएंगे।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी

बॉलीवुड में फिल्में पाने के लिए एक्टर्स न जाने कितनी मशक्कत करते हैं, लेकिन ये कलाकार फिल्में अपने मूड के अनुसार करता है। यह एक्टर अपने काम के प्रति काफी इमोशनल और डेडिकेटेड हैं। ज्यादा खुले स्वभाव के न होने के कारण ये सिर्फ उन डायरेक्टर्स के साथ काम करना पसंद करते हैं, जो इनके ज्यादा करीब होते हैं। 'चॉकलेट बॉय' के रूप में अपनी पहचान बना चुका यह स्टार आज किसी परिचय का मोहताज़ नहीं है। जी हां! हम बात कर रहे हैं एक्टर जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) के बारे में, जिन्होंने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया है। 'मोहब्बतें' फेम एक्टर जिमी शेरगिल को तो हमने फिल्मों में सारे किरदार निभाते हुए देखा है और उनकी फिल्मों से अच्छी तरह वाकिफ भी हैं। मगर उनकी निजी ज़िन्दगी से शायद अनजान हैं। तो हम आपके सामने जिमी शेरगिल की जिंदगी से जुड़े कुछ राज खोलेंगे, जो शायद आपको नहीं पता होंगे।

शुरूआती ज़िन्दगी

जिमी शेरगिल का जन्म 3 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक जाट परिवार में हुआ था। जिमी का पूरा नाम जसजीत सिंह गिल है। जिमी का ताल्लुक एक उच्च जमींदार परिवार से था और इनकी चाची एक मशहूर पंजाबी हंगेरियन चित्रकार अमृता शेरगिल थी। जिमी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से की थी, बाद में 1985 में जिमी अपने पूर्वजों की भूमि पंजाब लौट गए और बाकी की पढ़ाई फिर वहीं से की थी। जिमी ने आगे की पढ़ाई पंजाब पब्लिक स्कूल और बिक्रम कॉलेज (पंजाब यूनिवर्सिटी) से की थी। जिमी ने अपना ग्रेजुएशन पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज से ही किया था। पढाई खत्म करने के बाद अपने कजिन के सुझाव पर जिमी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने मुंबई चले गए थे। मुंबई आने के बाद जिमी ने रोशन तनेजा की एक्टिंग क्लासेज में हिस्सा लिया था।

फिल्मी करियर

जिमी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में की थी और उनकी पहली फिल्म का नाम ''माचिस'' था, इस फिल्म को गुलज़ार साहब ने डायरेक्ट किया था। जिमी की यह फिल्म पंजाब में हुए आतंकवाद पर आधारित थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी। इस फिल्म की कामयाबी के साथ ही जिमी को बड़े-बड़े फिल्म निर्माताओं की नज़र में पहचान मिल गई थी। इस पहचान ने उन्हें आदित्य चोपड़ा की फिल्म "मोहब्बतें" का हिस्सा बना दिया। इस फिल्म में जिमी ने बड़े-बड़े कलाकारों जैसे अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय के साथ काम किया।

जिमी ने अपने अभिनय के लिए  लगातार लोगों का दिल जीता है। जिमी ने उस समय की उभरती हुई अभिनेत्री अमीषा पटेल के साथ सन 2001 में 'यह ज़िन्दगी का सफर' नाम की एक फिल्म में भी काम किया था। इस फिल्म में उन दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद भी किया था। जिमी को 'ए वेडनेस्डे' फिल्म के लिए 'बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल' का अवार्ड भी मिला था। जिमी ने अब तक के अपने करियर में 'मेरे यार की शादी है', 'दिल है तुम्हारा', 'हासिल', 'मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.', 'लगे रहो मुना भाई', 'ए वेडनेस्डे', 'माय नेम इज खान', 'तनु वेड्स मनु', 'साहेब बीवी और गैंगस्टर', 'स्पेशल 26', 'बुलेट राजा', 'फुगली', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स', 'मदारी' और 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' जैसी फिल्मों से नाम कमाया है। 

'मोहब्बतें' की वजह से मिली प्रियंका

फिल्म 'मोहब्बतें' के सुपरहिट होने के बाद जिमी ने अपनी पहचान एक 'चॉकलेटी लवर बॉय' के रूप में बना ली थी। काफी लड़कियां जिमी की दीवानी हो गई थीं। उन्हीं लड़कियों में उनकी पत्नी प्रियंका भी शामिल थीं, यह बात प्रियंका ने एक इंटरव्यू में खुद बताई थी। जिमी और प्रियंका की पहली मुलाकात दिल्ली में एक शादी में उनके कजिन के जरिये हुई थी। हालांकि, इस मुलाकात को प्यार में बदलने में थोड़ा समय लगा था। जिमी और प्रियंका की लव स्टोरी में 'मोहब्बतें' फिल्म की अहम भूमिका थी, प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ''मोहब्बतें की स्क्रीनिंग के दौरान मैंने अपने पिता से कहा था कि मैं इस लड़के से शादी करना चाहती हूं। ऐसे में हम दोनों के लिए मोहब्बतें फिल्म बेहद खास है और इसलिए मुझे मोहब्बतें फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है।'' इंटरव्यू में आगे बात करते हुए प्रियंका ने बताया था कि ''हमारी मुलाकात एक ख़ास दोस्त के ज़रिये एक शादी में हुई थी। उस समय 'माचिस' फिल्म आ चुकी थी।" प्रियंका अपने पिता के साथ उनका काम संभालती थी, उनका कंस्ट्रक्शन और इंटीरियर डिजाइनिंग का बिज़नेस था।

'प्रियंका ने बदला लेने के लिए की शादी'

एक्टर जिमी शेरगिल ने अपनी पत्नी प्रियंका से शादी करने और उनसे मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो पहली लड़की हैं, जिससे मुझे प्यार हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान जिमी ने बताया था, कि ''प्रियंका पहली लड़की है जिससे उन्हें प्यार हुआ। प्रियंका चाहती थीं कि मुझे उनकी कजिन की दोस्त के साथ शादी करनी चाहिए। मुझे वह काफी हंसमुख लगी थीं, क्योंकि मुझे इतना किसी ने नहीं हंसाया था। शायद उन्हें लगा कि मैं उन पर हंस रहा हूं, तो उन्होंने मुझसे बदला लेने के लिए शादी की।'' (इसे भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

2001 में गुप-चुप तरीके से की थी शादी

जिमी शेरगिल और प्रियंका पुरी ने कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद सन 2001 में चोरी-छुपे ढंग से शादी कर ली थी। शादी के बाद जिमी का एक बेटा हुआ, जिसका नाम उन्होंने वीर शेरगिल रखा था। प्रियंका ने शादी के बाद घर की जिम्मेदारी उठाई, क्योंकि वह यह कभी नहीं चाहती थी कि जब उनका बेटा स्कूल से घर वापस आए, तो उसे घर खाली मिले। प्रियंका ने खुद को हमेशा एक अच्छी मां, तो जिमी ने हमेशा खुद को एक अच्छे पिता के रूप में साबित किया है। जिमी उन कलाकारों में से एक हैं, जिनका कभी किसी भी अभिनेत्री के साथ संबंध नहीं था। जिमी और प्रियंका की शादी को लगभग 20 साल होने वाले हैं और आज तक उनके बीच अनबन होने की कोई खबर नहीं आई, यह उनके अटूट प्यार की ओर इशारा करता है। 

तय कर रखा था बनाएंगे पंजाबी फिल्में 

जिमी शेरगिल ने हिंदी फिल्मों के साथ कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है और वहां भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। जिमी ने सन 2005 से पंजाबी फिल्मों में कदम रखा था। उनकी पहली पंजाबी फिल्म मनमोहन सिंह की 'यारा नाल बहांरा' थी, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस किया था। इसके बाद जिमी ने कई और पंजाबी फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया। जिमी आज बॉलीवुड के साथ-साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का भी जाना माना नाम हैं, जिमी की अधिकतकर पंजाबी फिल्में हिट रहीं हैं। जिमी ने अब तक 'यारा नाल बहांरा', 'मन्नत', 'तेरा मेरा की रिश्ता', 'मेल करा दे रब्बा', 'धरती', 'आ गए मुंडे यु.के. दे', 'शरीक', 'जिंदुआ', 'दाना पानी' और 'शरीक 2' जैसी पंजाबी फिल्मों में काम किया हुआ है। (इसे भी पढ़ें: फिरोज खान की लव लाइफ: शादी-बच्चे होने के बाद एक एयर होस्टेस पर आ गया था एक्टर का दिल, ऐसी है स्टोरी)

जिमी ने तय कर रखा था कि वह हर एक पंजाबी फिल्म बनाएंगे और उसमें काम भी करेंगे, जिसके लिए उन्होंने बॉलीवुड के 'ईरोज इंटरनेशनल प्रोडक्शन हाउस' के साथ समझौता भी किया था। एक निर्माता के तौर पर जिमी की पहली फिल्म 'धरती' 2011 में आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाल भी दिखाया था। निर्माता के रूप में जिमी की दूसरी फिल्म 'तौर मितरां दी' थी, जो 2012 में आई थी। इसके बाद जिमी ने दो और फिल्मों का निर्माण किया था, जिनका नाम 'साडी लव स्टोरी' और 'रंगीले' है। (इसे भी पढ़ें: पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान)

Jimmy Used To Make Fun Of Priyanka, She Took Her Revenge By Marrying Him

हम जिमी और प्रियंका के लिए भगवान से बस यही प्रार्थना करते हैं कि इनके बीच का प्यार हमेशा बना रहे और इनका रिश्ता हमेशा अटूट रहे। 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जिमी शेरगिल इसी तरह अपने करियर में बुलंदियों को छूते रहें और जिमी की आने वाली फिल्मों के लिए उन्हें हम शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Image Source: Jimmy Sheirgill
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.