आर माधवन की लव स्टोरी: एक डिनर डेट में अपनी ही स्टूडेंट पर फिसल गया था एक्टर का दिल

ये बात बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि आर माधवन अपनी स्टूडेंट के साथ डिनर डेट पर गए थे। तो चलिए जानते हैं इस एक्टर की दिलचस्प लव लाइफ के बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आर माधवन की लव स्टोरी: एक डिनर डेट में अपनी ही स्टूडेंट पर फिसल गया था एक्टर का दिल

आर माधवन (R Madhavan) इकलौते ऐसे बॉलीवुड एक्टर हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखते ही अपनी अपनी डिंपल वाली स्माइल से फैंस के दिलों-दिमाग पर जादू बिखेर दिया था। फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाले माधवन उस दौरान हर लड़की के दिल में बस गए थे। चाहे फिल्म ‘रामजी लंदन वाले’ का देसी लड़का हो या ‘साला खडूस’ का अड़ियल कोच, माधवन अपने हर एक कैरेक्टर के चार्म से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं, और ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि एक्टर के इसी मैजिकल चार्म ने अपनी स्टूडेंट और लाइफ पार्टनर सरिता बिरजे (Sarita Birje) को भी अपनी ओर आसानी से अट्रैक्ट कर लिया था।

दरअसल, माधवन का हमेशा से आर्मी ज्वाइन करके देश की सेवा करने का सपना था, लेकिन उनके पैरेंट्स ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहते थे। माधवन के माता-पिता उन्हें स्टडी मैनेजमेंट का कोर्स करवाना चाहते थे, इसलिए इलेक्ट्रॉनिक्स की डिग्री हासिल करने के बाद, इस एक्टर ने पूरे देश में पब्लिक स्पीकिंग और कम्युनिकेशन क्लासेज पढ़ाना शुरू कर दिया था।

इन्हीं क्लासेज के दौरान माधवन की मुलाकात सरिता से हुई थी। वो उस दौरान एयर होस्टेस की पढ़ाई कर रही थीं। साल 1991 में सरिता महाराष्ट्र में माधवन की पर्सनालिटी डेवलेपमेंट क्लासेज अटेंड किया करती थीं। माधवन से क्लासेज लेने के बाद सरिता का इंटरव्यू क्लियर हो गया, जिसका शुक्रिया अदा करने के लिए उन्होंने माधवन को डिनर डेट पर ले जाने का प्रपोजल दिया। अपनी स्टूडेंट के इस क्यूट प्रपोजल को माधवन मना नहीं कर पाए और उन्होंने सरिता के साथ डेट पर जाने के लिए हामी भर दी। 

इस पल को याद करते हुए माधवन ने अपने एक इंटरव्यू में बताते हुए कहा था, “मैं कोल्हापुर में पर्सनालिटी डेवलपमेंट क्लास पढ़ा रहा था, और मैं उसी दौरान सरिता से मिला था। वो एयरलाइंस में जॉब पाने के लिए तैयारी कर रही थीं और इसलिए उन्होंने मेरी क्लास अटेंड की थी। जब उन्होंने ये इंटरव्यू क्रैक कर लिया, तो उन्हें लगा कि इसके पीछे मेरी टीचिंग का भी अहम योगदान है, और इसका शुक्रिया अदा करने के लिए वो मुझे एक डिनर पर ले गई थीं। इस तरह हमारी कहानी की शुरुआत हुई थी।” (ये भी पढ़ें: शादीशुदा होना प्रियंका चोपड़ा को लगता था बेहद अजीब, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में कही ये बात

अपनी पहली डेट के बारे में बात करते हुए, माधवन ने शर्माते हुए बताया था कि, “सरिता मेरी स्टूडेंट थीं और एक दिन उन्होंने मुझसे डेट पर चलने के लिए पूछा था। मेरा रंग काला था और मुझे लगा कि ये एक अच्छा अवसर है। मुझे नहीं पता था कि मेरी कभी शादी हो पाएगी या नहीं, इसलिए मैंने सही अवसर चुना और उनसे शादी कर ली।”

सरिता और माधवन की शादी 

इस डेट के बाद, माधवन और सरिता के बीच की नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं, जिसके बाद दोनों के बीच प्यार पनपने में बिल्कुल देर नहीं लगी। आठ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, इस ब्यूटीफुल कपल ने साल 1999 में शादी कर ली। ये शादी पूरी तरह से एक ट्रेडिशनल तमिल वेडिंग थी, जिसमें इन दोनों के करीबी दोस्त और फैमिली के लोग ही शामिल हुए थे। इस प्रेमी जोड़े की लव स्टोरी की सबसे दिलचस्प बात ये है कि माधवन के फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने से पहले ही ये लव बर्ड्स शादी के बंधन में बंध गए थे।

साल 2005 में सरिता और माधवन ने अपने घर में एक नन्हे-मुन्ने मेहमान का वेलकम किया और ये दोनों एक बेबी बॉय ‘वेदांत’ के पैरेंट्स बन गए। इनकी छोटी और प्यारी सी दुनिया में आए तीसरे मेंबर ने इस कपल की जिंदगी में दोगुनी खुशियां भर दीं। बेटे वेदांत के जन्म के 4 साल बाद इस कपल ने चेन्नई से शिफ्ट होने की सोची, और साल 2009 में मुंबई के कांदिवली में आकर रहने लगे।

शादी के बाद की जिंदगी

शादी के बाद, माधवन के करियर में एक नया मोड़ आया और पार्ट टाइम जॉब के तौर पर उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। इसी दौरान उन्हें कई फिल्मों के ऑफर्स आने लगे, जिसके बाद साल 2001 में माधवन ने फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके किरदार ‘मैडी’ को काफी सराहना मिली और इस तरह इंडस्ट्री को एक नया चॉकलेटी बॉय मिल गया। इस फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद से ही माधवन ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। 

माधवन ने बॉलीवुड के अलावा कई तमिल फिल्मों में भी काम किया है। उनकी पहली तमिल मूवी Alaipayuthey थी, जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया था। यही नहीं, इस फिल्म के लिए माधवन को ‘बेस्ट मेल डेब्यू’ कैटेगरी में फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

फिल्मों में आने के बाद अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए एक बार माधवन ने बताया था कि, “मुझे एहसास हुआ कि बाहरी दुनिया में कई तरह के आकर्षण हैं। इनमें से एक आकर्षण खूबसूरत एक्ट्रेसेस के साथ आउटडोर शॉट्स करना भी है। मैं सरिता को हर जगह अपने साथ ले जाता था। इस तरह से जब मैं नई अभिनेत्रियों से मिलता था, तो वो मेरे आस-पास ही रहती थीं। मैं अपने आउटस्टेशन शेड्यूल के दौरान कभी भी अकेला नहीं रहता था। जब सरिता मुझे कोई भी रोमांटिक सीन करते हुए देखती थीं, तो उन्हें पता रहता था कि इसके पीछे के जज्बात असली नहीं हैं।”अपनी पत्नी के माधवन पर अटूट विश्वास के चलते, इस एक्टर की फीमेल फैन फ़ॉलोइंग ने उन्हें कभी परेशान नहीं किया। यहीं नहीं, कई फिल्मों के लिए तो खुद सरिता ने अपने लविंग हसबैंड के कपड़े डिज़ाइन किए थे।

रियल और रील लाइफ में बैलेंस 

फिल्म इंडस्ट्री में कई साल गुजारने के बाद भी माधवन की रियल और रील लाइफ के बीच में एक बैलेंस है। इस बारे में बात करते हुए एक बार माधवन ने शेयर किया था कि, “मैं अक्सर अपना फोन बाहर जाते समय घर पर छोड़ जाता हूं, या बिजी होने पर सरिता को दे देता हूं। इस दौरान उनके पास मेरे मैसेज या कॉल चेक करने का पूरा मौका होता है, जो ये दर्शाता है कि मेरे पास उनसे छिपाने के लिए कुछ नहीं है। इन्हीं सब चीजों से उन्हें मुझ पर विश्वास है।”

इसके अलावा फ्री टाइम मिलने पर ये दोनों एक-साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका नहीं छोड़ते हैं। सरिता और माधवन को हॉलिडेज पर जाना और गोल्फ खेलना बेहद पसंद है। हालांकि, ये दोनों एक-दूसरे को प्रॉपर स्पेस देने का भी ख्याल रखते हैं। (ये भी पढ़ें: भोजपुरी स्टार अरविन्द अकेला 'कल्लू' पर हुआ था जानलेवा हमला, इस एक्ट्रेस के साथ चल रहा है अफेयर)

एक बार, शादी से जुड़े टिप्स देते हुए माधवन ने कहा था कि, “अपना पूरा पैसा वाइफ को देना अच्छा रहता है, क्योंकि वो इसका ख्याल आपसे बेहतर तरीके से रखती हैं। किसी विवाद के दौरान सिर्फ घर के आदमी होने के चलते अपना पॉइंट प्रूव करने की कोशिश न करें। अगर आप अंत में परिणाम देखें, तो पाएंगे कि महिलाओं की हर विवाद में जीत होती है।”

ये बात काफी कम ही लोगों को पता है कि सरिता ही माधवन के सारे फाइनेंस को मैनेज करती हैं। माधवन को भी अपनी पत्नी को उनके निवेश के बारे में निर्णय लेने पर कोई आपत्ति नहीं हैं। एक्टर ने इस बात का जिक्र अपने एक इंटरव्यू में भी किया है, जिसमें उन्होंने बताया था कि, “मैं पैसे कमाने का इंचार्ज हूं, और वो सभी इन्वेस्टमेंट का ध्यान रखती हैं। हालांकि, मेरे फाइनेंशियल मैटर में उनसे थोड़े अलग विचार हैं, लेकिन कोई भी नुकसान होने पर मैं उनसे किसी तरह के सवाल-जवाब नहीं करता हूं।”

माधवन ने आगे बताया था, “शादी के इतने साल गुजरने के बाद, कई सवाल पूछे जाना हर किसी को खलता है। मैं सरिता से कभी नहीं पूछता हूं कि वो कहां और किसके साथ जा रही हैं या वो कब लौट कर आएंगी। उन्हें ये बात खुद पता है कि कब मैं उन्हें घर पर देखना चाहता हूं। हम एक-दूसरे के साथ बाहर जाने के लिए कभी जोर नहीं देते हैं और न ही किसी दूसरे के साथ होने पर हमें कोई सफाई देने की जरूरत होती है।”

इसके साथ ही नॉर्मल चीजों को एंजॉय करते टाइम माधवन का सेलेब्रिटी स्टेटस बीच में न आए, ये कपल इस बात का भी पूरा ध्यान रखता है। माधवन ने बताया था कि अगर वो दोनों कोई शादी में जाते हैं, तो सरिता हमेशा इस बात पर जोर देती हैं कि वो दूसरों की तरह कपल को विश करने के लिए लाइन में खड़े रहें। (ये भी पढ़ें: काजल अग्रवाल को इस सरनेम से बुलाते हैं पति गौतम किचलू, एक्ट्रेस ने किया खुलासा)

यहीं नहीं, बतौर अच्छे माता-पिता ये कपल अपने बेटे को भी अच्छी आदतें सिखाने की कोशिश करते हैं। सरिता और माधवन दोनों ही ये सुनिश्चित करते हैं कि उनका बेटा अपनी गलतियों से सीखे, उन बच्चों के साथ खेलें जो सेलेब नहीं हैं, हमेशा ग्राउंडेड रहे और सभी से विनम्रता से बात करना सीखे। साथ ही, इन दोनों की ये भी कोशिश रहती है कि उनका बेटा कभी भी सेलिब्रिटी किड होने का फ़ायदा उठाते हुए चीजों को हल्के में न ले।

फिलहाल, इस कपल की लव स्टोरी आज की जनरेशन के लिए किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है। तो आपको इस कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरुर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.