जब संजय दत्त को जूते से पीटा था उनके पिता सुनील दत्त ने, जानें क्या थी वजह?

एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) को बहुत प्यार करने के बावजूद उनके पिता और सुपरस्टार अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने उन्हें एक बार जूते से मारा था। आइए आपको बताते हैं आखिर क्यों?

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब संजय दत्त को जूते से पीटा था उनके पिता सुनील दत्त ने, जानें क्या थी वजह?

दिग्गज अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) के कैंसर से पीड़ित होने की खबर ने बॉलीवुड में सदमे की लहर ला दी है। लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। लेकिन शायद आप में से बहुत से लोग यह जानते होंगे कि संजय दत्त के परिवार में कैंसर का इतिहास रहा है। उनकी मां व अनुभवी अभिनेत्री नरगिस दत्त ने 1981 में पैनक्रियाटिक कैंसर के कारण दम तोड़ दिया था और बाद में उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा का भी ब्रेन ट्यूमर के कारण निधन हो गया था, और अब संजय दत्त को फेफड़े के कैंसर का पता चला है। फिलहाल, हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे। यहां आपको संजय दत्त और उनके पिता और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे सुनील दत्त (Sunil Dutt) से जुड़ा एक किस्सा आपको बताने जा रहे हैं, जिसे शायद ही अब तक आपने सुना हो।

हम सभी जानते हैं कि संजय दत्त अपने पिता के साथ एक बहुत ही प्यारा रिश्ता साझा करते थे। उनकी केमिस्ट्री को फिल्म संजू में खूबसूरती से दिखाया गया था। सुनील दत्त एक फिल्म अभिनेता के साथ-साथ निर्माता, निर्देशक और राजनीतिज्ञ थे। उन्हें 1968 में सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। अभिनेता ने 25 मई, 2005 को मुंबई में अपने आवास पर दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया था। संजय दत्त को बहुत प्यार करने के बावजूद एक बार उनके पिता ने उनको जूते से मारा था। आइए आपको बताते हैं आखिर क्यों? (ये भी पढ़ें: संजय दत्त की बेटी त्रिशाला की परवरिश और कॉमन सेंस पर यूजर ने उठाए सवाल तो, मिला ऐसा जवाब)  

Sanjay Dutt

पिंकविला में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, संजय दत्त ने एक बार अपने पिता द्वारा की गई पिटाई को याद किया था, और इसके पीछे का कारण उनकी धूम्रपान की आदत थी। संजू के अनुसार, ऐसा हुआ था कि वह एक बार अपने कमरे के अंदर चुपके से सिगरेट पी रहे थे, और अचानक उनके पिता दत्त साहब कहीं से कमरे में दाखिल हो गए। फिर क्या था! संजू की धूम्रपान की आदत के बारे में जानने के बाद उन्होंने संजय दत्त को अपने जूते से पीटा था! यकीन नहीं हो पा रहा है ना? लेकिन ऐसा हुआ था। संजय दत्त ने पिता के जाने के बाद खुद इस बात को साझा किया था।

Sanjay Dutt

संजय दत्त अपने पिता के साथ एक खूबसूरत बंधन शेयर करते थे। आज भले ही दत्त साहब शारीरिक रूप से हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वे संजय की यादों में जीवित हैं क्योंकि वह अक्सर अपने साक्षात्कारों में उनका उल्लेख करते हैं और खास दिनों पर उन्हें याद करते रहते हैं। संजय दत्त का सोशल मीडिया अकाउंट उसी का एक सबूत है। कुछ समय पहले सुनील दत्त के जन्मदिन पर 6 जून 2020 को, संजय दत्त ने अपने पिता के साथ उस समय की एक मोनोक्रोम ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की थी, जब वह बच्चे थे। संजय दत्त ने इस फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ''आप हमेशा मेरी ताकत और खुशी के स्रोत रहे हैं। हैप्पी बर्थडे डैड!'' 

वहीं, इसके पहले 25 मई 2020 को संजय दत्त ने पापा सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। इस वीडियो में संजय ने पिता के साथ अपने बचपन से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक के बीच की कई यादों को दर्शाया था। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''जब तक आप मेरे साथ थे, मुझे पता था कि मुझे किसी भी चीज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हमेशा मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद। मिस यू डैड।'' ये भी पढ़ें: टीना मुनीम के लिंकअप की खबरों ने संजय दत्त को किया था बुरी तरह से परेशान, इंटरव्यू में किया खुलासा)  

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, संजय दत्त ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने स्टार माता-पिता, सुनील दत्त और नरगिस दत्त के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की थी और लिखा था, "भले ही मेरे माता-पिता आज मेरे साथ नहीं हैं, लेकिन उनका आशीर्वाद और दी गई शिक्षा हमेशा मेरे साथ रहेंगी। वे मेरे बहुत पहले शिक्षक रहे हैं, आप मेरे जीवन के हर कदम पर मार्गदर्शन करते हैं। #HappyGuruPurnima to all।" (ये भी पढ़ें: नरगिस दत्त बर्थ एनिवर्सरी: संजय दत्त ने अपनी मां को याद कर शेयर किया ये इमोशनल वीडियो)  

Sanjay Dutt

'मैं जल्द ही वापसी करूंगा'- संजय दत्त

संजय के फेफडे के कैंसर का इलाज मुंबई में चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी स्थिति चिंताजनक नहीं है। जल्द ही वह इस पर जीत हासिल कर लेंगे। संजय दत्त ने 11 अगस्त 2020 को अपनी हेल्‍थ से जुड़ी अपडेट फैंस के साथ शेयर की थी। संजय ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, "दोस्तों, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के कारण काम से छोटा सा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से गुजारिश करता हूं कि मेरी तबीयत को लेकर गैर-जरूरी अनुमान न लगाएं जाएं। आप सभी का प्यार और शुभकामनाएं साथ हैं, मैं जल्द ही वापसी करूंगा।"

फिलहाल, बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रहे सुनील दत्त को दुनिया छोड़े भले ही 15 साल हो गए हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग आज भी लोगों के दिलों में बसती है। वहीं संजय दत्त अपने पिता को हमेशा याद करते रहते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं ,साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.