एक्ट्रेस नीलम कोठारी की लव लाइफ: पहले गोविंदा से की थी सगाई, फिर समीर सोनी संग बसाई अपनी दुनिया

इस आर्टिकल में हम आपको एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) और समीर सोनी (Samir Soni) की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

एक्ट्रेस नीलम कोठारी की लव लाइफ: पहले गोविंदा से की थी सगाई, फिर समीर सोनी संग बसाई अपनी दुनिया

'इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपता।' ये लाइन 45 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) और बॉलीवुड व छोटे पर्दे के बेहतरीन एक्टर समीर सोनी (Samir Soni) की लव लाइफ पर बिल्कुल सटीक बैठती है। इन दोनों लव बर्ड्स ने काफी सालों तक अपने अफेयर को सीक्रेट रखा था। 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक नीलम कोठारी ने 24 जनवरी 2011 को समीर से शादी की थी। इस शादी के बाद से ही दोनों की लव स्टोरी चर्चाओं में थी और आज तक इनके फैंस इनकी लव स्टोरी को जानने की चाहत रखते हैं। जितना सीक्रेट इनका प्यार था, उससे भी कहीं ज्यादा मजेदार इनकी लव स्टोरी है, तो इस आर्टिकल में हम आपको इन दोनों की पहली मुलाकात से लेकर शादी तक के सफर के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आपको सच में प्यार की ताकत का अंदाजा हो जाएगा।

शुरुआती ज़िंदगी

Samir Soni and Neelam Kothari

एक्ट्रेस नीलम कोठारी का जन्म 9 नवंबर 1968 को हांगकांग में हुआ था। नीलम एक बिजनेस फैमिली से थी और बाद के दिनों में वो बैंकॉ़क में रहने लगी थी। वहीं, समीर सोनी का जन्म 29 सितबंर 1968 को लंदन में हुआ था। समीर ने अपने करियर की शुरूआत 1995 में सीरियल 'समंदर' से की थी, जिसमें वह एक नेवल ऑफिसर के रोल में नज़र आए थे। तो, एक्ट्रेस नीलम ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म 'जवानी' से की थी। इस फिल्म में वो करण शाह के अपोजिट थीं, हालांकि फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन नीलम की एक्टिंग की तारीफ हुई और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें नोटिस किया गया।

'समीर और नीलम' दोनों थे तलाकशुदा

Samir Soni and Neelam Kothari

एक्टर समीर और नीलम दोनों की ही ये दूसरी शादी है। समीर ने नीलम से पहले मॉडल रहीं राजलक्ष्मी खानविल्कर के साथ साल 1996 में शादी की थी। लेकिन, यह शादी महज़ 6 महीने ही टिकी थी। उस वक़्त दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए थे। वहीं, नीलम की शादी ऋषि सेठिया से नवंबर 2000 में हुई थी। ऋषि का यूके में बिजनेस था, लेकिन दोनों दुबई में रहते थे। शादी के कुछ ही महीनों बाद नीलम ने पति को छोड़ दुबई से वापस इंडिया आने का फैसला किया था। अपने स्वभाव से रोमांटिक नीलम का मानना था कि एक दिन उनको उनका 'मिस्टर परफेक्ट' जरूर मिलेगा। अक्सर अपने रिलेशनशिप पर खुलकर मीडिया से बात करने वाली नीलम का कहना था कि "मैं पास्ट में नहीं जीती, बल्कि भविष्य पर भरोसा करती हूं। लोग भले ही मुझे रोमांटिक कहें, लेकिन मैं जानती हूं कि मेरे लिए भी मेरा मिस्टर परफेक्ट जरूर बना है। तो अब मैं सही समय और सही इंसान का इंतजार करूंगी।"

नीलम का ऐसा मानना बिल्कुल सही साबित हुआ था, नीलम और समीर अपनी पहली मुलाकात में ही एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे।

(इसे भी पढ़ें: 12 फेमस टीवी सेलिब्रिटीज जिन्हें शादी के बाद मिला सच्चा प्यार और कर ली दोबारा शादी)

एकता कपूर ने कराई पहली मुलाकात

Samir Soni and Neelam Kothari

समीर सोनी और नीलम कोठारी की पहली मुलाकात एक प्ले देखने के दौरान हुई थी। उस दिन नीलम अपनी दोस्त एकता कपूर के साथ प्ले देखने पहुंची थीं, जिसके बाद एकता ने ही नीलम को समीर से इंट्रोड्यूज कराया था। समीर ने अपनी मुलाकात का किस्सा शेयर करते हुए बताया था, "नीलम एकता कपूर की काफी अच्छी दोस्त हैं। उस वक्त वो 'एनीथिंग बट लव' प्ले देखने आई थी। जब एकता ने हम दोनों को मिलवाया, तब नीलम ने मेरी तारीफ करते हुए मुझे क्यूट बोला, लेकिन शर्मीला स्वभाव होने के कारण मैं हाय बोलकर वहां से चला गया था।''

एक साल बाद हुई दूसरी मुलाकात

Samir Soni and Neelam Kothari

नीलम कोठारी से पहली मुलाकात के बाद समीर को करीब एक साल बाद नीलम से दोबारा मिलने का मौका मिला था। समीर इस मौके को कतई अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहते थे, क्योंकि जिससे उन्हें पहली नजर का प्यार हो गया था, वो एक साल बाद उनके सामने थीं।

Samir Soni and Neelam Kothari

अपनी दूसरी मुलाकात के बारे में बताते हुए समीर ने एक बार कहा था, “हम एक साल तक एक-दूसरे से नहीं मिले। फिर हम तुषार कपूर द्वारा आयोजित एक पार्टी में फिर से एक-दूसरे से टकराए और, मैंने उनसे लगभग 15 सेकंड के लिए बात की और, मैंने फिर से कहा कि मैं आपको कॉल करूंगा और, जाहिर है कि मैंने नहीं किया! मेरे पास उसका नंबर नहीं था, इसलिए मैं उसे कभी फोन नहीं कर सकता था, लेकिन मेरे दोस्त जिद करते रहे कि मुझे इतनी प्यारी लड़की से दूर नहीं जाना चाहिए और एक दिन रात के दो बजे मैंने एक दोस्त से उसका नंबर मांगने का फैसला किया और उसे फोन किया, जो जाहिर था कि उसने नहीं उठाया था और मुझे लगा कि उसे बड़ा घमंड है। मैंने उसके बाद उसे मैसेज किया कि 'आप कॉल वापस करने में विश्वास नहीं करती?' और उसने अगले दिन मुझे फोन किया।"

(इसे भी पढ़ें: जब नरगिस को बचाने जलती आग में कूद गए थे सुनील दत्त, कुछ ऐसी है कपल की लव स्टोरी)

प्यार का इजहार

Samir Soni and Neelam Kothari

कॉल आने के बाद से ही समीर और नीलम एक-दूसरे से मिलना-जुलना शुरू कर दिए थे । दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन अपने पास्ट की वजह से थोड़ा संदेह में थे। रिलेशनशिप में आने के बाद दोनों का करीब 10 बार ब्रेकअप भी हुआ, लेकिन हमेशा इन्होंने अपनी गलतफहमियों को दूरकर पैचअप भी कर लिया था।

नीलम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, ''उनको समीर के साथ फोन पर बात करना और कॉफी शेयर करना बहुत अच्छा लगता था। अक्सर दोनों अपना क्वालिटी टाइम बिना कुछ बोले बिताया करते थे।'' लेकिन, प्यार में सीरियस दोनों एक्टर्स जब एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने लगे, तो दोनों ने अब इस रिश्ते को एक नाम देने का फैसला किया।

प्यार, तकरार और शादी

Samir Soni and Neelam Kothari

'लव 86', 'खुदगर्ज', 'हत्या', 'ताकतवर' और 'एक लड़का एक लड़की' जैसी हिट फ़िल्में देने वाली एक्ट्रेस नीलम कोठारी और एक्टर समीर सोनी ने एक-दूसरे के संग शादी में बंधने का फैसला कर लिया था। लेकिन, उसी वक्त समीर 'बिग बॉस' का हिस्सा बन गए थे, जिसके कारण उनकी शादी कुछ वक्त तक टल गई थी। मगर जैसे ही वो बिग बॉस के घर से बाहर हुए, उसी दिन दोनों ने शादी की तैयारियां शुरू कर दी। करीब एक महीने के अंदर ही 24 जनवरी 2011 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। शादी के 2 साल बाद, इन दोनों ने 2 सितंबर 2013 को एक बेटी को गोद लेने का फैसला किया और उसका नाम ‘अहाना’ रखा था।

neelam kothari and sameer soni

एक इंटरव्यू के दौरान समीर ने बताया था, ''31 दिसंबर को बिग बॉस के घर से बाहर आते ही मैंने नीलिमा को पंडित और दोस्तों को इनवाइट करने के लिए बोला। जिसके एक महीने के अंदर ही 24 जनवरी 2011 को हम दोनों की शादी हो गई।" शादी की तैयारियों का किस्सा शेयर करते हुए नीलम ने बताया था कि "हमारी शादी बहुत ही जल्दी में हुई। इसकी तैयारियों में सीमा खान (सोहेल खान की पत्नी) ने मेरी बहुत मदद की थी।"

(इसे भी पढ़ें: पापा धर्मेंद्र के कंधों पर बैठकर बहुत खुश हैं ईशा देओल, देखें बचपन की ये क्यूट फोटो)

गोविंदा के साथ था लंबा रिलेशनशिप

एक्ट्रेस नीलम कोठारी का नाम अपने जमाने के सुपरस्टार गोविंदा से जुड़ा था। दोनों ने एक साथ करीब 10 फिल्मों में संग काम किया था, जिसमें से 6 फिल्में हिट साबित हुई थीं। मीडिया में तो यहां तक खबरें थी कि दोनों शादी करने वाले थे, पर गोविंदा की मां ने सुनीता को अपनी बहू के रूप में चुन लिया था। जिससे इन दोनों का रिश्ता अधूरा रह गया था। हालांकि, गोविंदा के पिता नीलम को बहुत पसंद करते थे, और कहा तो यहां तक जाता है कि नीलम और गोविंदा ने सगाई तक कर ली थी।

एक इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने इस बात का खुलासा किया था, 'मैं घर पर भी नीलम की बातें किया करता था। यहां तक कि सुनीता के संग रिश्ता जुड़ जाने के बाद मैं उससे नीलम जैसा बनने के लिए कहता था। मैं सुनीता से कहता कि तुम्हें नीलम से सीखना चाहिए। इस बात से सुनीता परेशान हो जाती थीं। एक दिन सुनीता ने नीलम के लिए कुछ कह दिया इस बात से मैं इतना ज्यादा अग्रेसिव हो गया कि मैं सुनीता के संग अपनी सगाई तोड़ दी थी। मेरे पिता भी चाहते थे कि मैं नीलम से शादी करुं क्योंकि वह उसे बहुत पसंद करते थे। लेकिन मेरी मां का मानना था कि मैंने सुनीता को अपनी जुबान दी है जिसे उसे पूरा करना चाहिए।'

Samir Soni and Neelam Kothari

फिलहाल, अब नीलम अपने पति समीर सोनी और अपनी बेटी अहाना के साथ एक खुशहाल ज़िन्दगी बिता रही हैं। तो आपको इन दोनों की प्रेम कहानी पर लिखी गई ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट सेक्शन में जाकर अपने विचारों से हमें जरूर अवगत कराएं और हमारे लायक कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Images Courtesy: Instagram
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.