ये हैं वो 7 क्रिकेटर्स जिन्होंने अलग धर्म में रचाई शादी, एक ने तो प्यार के लिए छोड़ दिया अपना देश

क्रिकेट जगत के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने प्यार के बीच में धर्म को नहीं आने दिया और अलग धर्म की लड़की से शादी रचाई। तो चलिए आपको ऐसे ही 7 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ये हैं वो 7 क्रिकेटर्स जिन्होंने अलग धर्म में रचाई शादी, एक ने तो प्यार के लिए छोड़ दिया अपना देश

कहते हैं जब किसी से प्यार होता है तो फिर कोई जात-पात या धर्म उसके बीच कभी नहीं आ सकता। इसी के कुछ उदाहरण हैं हमारे क्रिकेटर्स, जिन्होंने धर्म से ऊपर उठकर प्यार को जगह दी और अपने से अलग धर्म में जाकर शादी रचाई और आज वो अपनी लाइफ पार्टनर के साथ काफी खुश भी हैं। तो चलिए आपको ऐसे ही 7 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी रचाई।

1. मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

Mohammed Kaif Pooja Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ, जिन्होंने बतौर कप्तान साल 2000 में अंडर -19 विश्व कप भारत को दिलाया था। उनके इस योगदान को कोई क्रिकेट प्रेमी कभी नहीं भुला सकता। कैफ उन बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं जो फील्ड में अपनी तेज तर्रार फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। लेकिन ये बात बेहद ही कम लोगों को पता है कि उनका विवाह एक हिंदू लड़की से हुआ है और उनकी पत्नी का नाम 'पूजा यादव' है। पूजा से कैफ की पहली मुलाकात बार कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई थी, यहां से दोनों को प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी रचाई और अब उनको एक बेटा और एक बेटी है।

2. विनोद कांबली और एंड्रिया हेविट

Vinod Kambli and Andrea Hewitt

हिंदू परिवार में जन्मे विनोद कांबली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 1989 में गुजरात के खिलाफ धुआंधार पारी के साथ की थी। कांबली हमेशा से एक विवादास्पद व्यक्ति रहे हैं। अपनी पहली पत्नी नोएला लैविस से तलाक के बाद उन्होंने एक ईसाई मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी रचाई। दोनों की शादी चर्च में हुई थी और जून 2010 में कपल को एक बच्चा भी हुआ। (ये भी पढ़ें: अभिषेक का फोन चेक करती हैं ऐश्वर्या? एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब जिसे हर कपल को जानना चाहिए) 

3. मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

 Mohammad Azharuddin and Sangeeta Bijlani

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उनके जीवन पर फिल्म 'अज़हर' भी बनी, जिसमें मोहम्मद अजहरुद्दीन का रोल बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी ने किया था। अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद अजहरुद्दीन ने हिंदू परिवार में जन्मी संगीता बिजलानी से शादी की। हालांकि, ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका।

4. अजीत आगरकर और फातिमा

Ajit Agarkar and Fatima Ghadially

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके उन्होंने कई बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। क्रिकेट में अपनी शुरुआत के समय उनकी मुलाकात फातिमा से हुई। दोनों को प्यार हुआ और साल 2002 में दोनों ने शादी कर ली और अब उनका बेटा 'राज' है। (ये भी पढ़ें: बचपन में 'क्यूटनेस ओवरलोडेड' थीं ऐश्वर्या राय बच्चन, फोटो देखकर हो जाएगा यकीन) 

5. मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर

Mansoor Ali Khan Pataudi and Sharmilla Tagore

पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से शादी रचाई थी। दोनों की प्रेम कहानी किसी से भी छुपी नहीं है। मुस्लिम नवाब होने के बावजूद मंसूर अली ने हिंदू धर्म की लड़की शर्मिला टैगोर को अपनी जीवन संगिनी बनाया। यही नहीं इस जोड़े के बेटे सैफ अली खान और बेटी सोहा अली खान ने भी हिंदू धर्म में ही शादी की है।

6. वसीम अकरम और शनायरा

Wasim Akram and Shaniera

अपनी स्विंग गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के विकेट चटकाने वाले वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कई खिताब जिताए हैं। वसीम की पहली पत्नी 'हुमा' का साल 2005 में निधन हो गया था, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली शनायरा से प्यार हुआ था। दोनों ने 12 अगस्त 2013 को शादी रचाई और फिलहाल कपल खुशी-खुशी पाकिस्तान में अपनी खुशहाल जिंदगी को जी रहा है। (ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन)

7. मोहम्मद इमरान ताहिर और सुमैया दिलदार

Mohammad Imran Tahir and Soumya Dildar

मोहम्मद इमरान ताहिर एक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं, जिनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। ताहिर को पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम से खेलने का मौका मिला। अंडर- 19 के बाद इमरान ने पाकिस्तान-ए टीम के साथ कई दौरे किए, लेकिन वो पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सके। इसके बाद ताहिर ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना शुरू किया, लेकिन जब वहां भी उन्हें अपने लिए कोई उम्मीद नजर नहीं आई तो उन्होंने आखिर में दक्षिण अफ्रीका की ओर रूख किया और यहीं उन्हें उनका क्रिकेट करियर और प्यार दोनों मिला। यहां उनकी मुलाकात हिंदू परिवार में जन्मी सुमैया दिलदार से हुई और ये मुलाकात फिर प्यार में बदल गई। दोनों शादी रचाई और अब उनका एक छोटा बच्चा 'जिब्रान' भी है।

यहां हमने आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताया जिन्होंने अपने प्यार में धर्म को आड़े नहीं आने दिया। ऐसी ही रोचक खबरों के लिए जुड़ें रहें हमसे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.